Sudarshan Today
मध्य प्रदेशशाजापुर

कर्जा चुकाने किया था लूट का प्रयास, धरा गए बदमाश तीन दिन में पुलिस ने धर दबोचे आरोपी, आदित्य नगर में दिया था वारदात को अंजाम 

 

 

 

शाजापुर। 1 दिसंबर की शाम को आदित्य नगर में मां-बेटी के साथ लूट का प्रयास करने वाले तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। रविवार को पुलिस कंट्रोल रूम पर आयोजित प्रेसवार्ता में एसपी जगदीश डावर ने बताया कि आरोपियों ने यह वारदात कर्जा चुकाने के लिए की थी।

उन्होंने बताया कि 1 दिसंबर की शाम 7 बजे के लगभग तीन अज्ञात आरोपियों द्वारा आदित्य नगर में रहने वाली शीला पिता स्व. पूनमचन्द सोनी (52) के घर में घुसकर फरियादिया एव उसकी मां के साथ लूट करने का प्रयास किया गया था। जिनसे मुकाबला करते हुए महिला घायल हो गई थी। लेकिन उनकी हिम्मत के आगे बदमाश भी हार गए थे और अपने मंसूबों में कामयाब हुए बिना ही भागने पर मजबूर हो गए थे। इसके बाद शीला सोनी की शिकायत पर लालघाटी पुलिस ने मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया था। मामले की पतारसी करने एवं आरोपीयो की गिरफ्तारी के लिए एएसपी टीएस के नेतृत्व में टीम लगाई गई और एसडीओपी दीपा डोडवे के मार्गदर्शन में टीम द्वारा लगातार विवेचना की जा रही थी। मामले के खुलासे के लिए पुलिस ने घटनास्थल पर लगे कैमरों के फुटेज चेक किए और संदेही व्यक्तियों से घटना के संबंध में पूछताछ कर जानकारी एकत्रित की गई। इस दौरान पुलिस को कुछ साक्ष्य भी हाथ लगे जिसके आधार पर संदेही हिमांशु पिता कमलेश महिवाल (26) निवासी आदित्यनगर, पंकज पिता बिरमालाल राजौरिया (18) निवासी हरिजन मोहल्ला सुनेरा एवं करण पिता कान्हा पिता राधेश्याम पांचाल (24) निवासी भावसार धर्मशाला के पीछे लालपुरा को हिरासत मंे लेकर सख्ती से पूछताछ की गई और तीनों आरोपियों ने जुर्म कबूल कर लिया। जिनकी निशानदेही पर पुलिस ने अपराध में प्रयुक्त हथियारों को जप्त कर लिया।

सर पर कर्जा था इसलिए बनाई योजना

एसपी श्री डावर ने बताया कि हिमांशु पर काफी कर्जा था और उसे चुकाने के लिए उसने यह योजना बनाई थी और इसमें अपने साथ पंकज राजोरिया और करण को शामिल किया था। उन्होंने बताया कि इस घटना की प्लानिंग हिमांशु ने ही की थी और घटना कोे अंजाम दिया था, लेकिन महिलाओं की हिम्मत और शोर मचाने के कारण नीचे उतरकर आए मजदूरों की वजह से वे बिना कुछ लूटे बिना ही भागने को मजबूर हो गए।

इन्होंने निभाई अहम भूमिका

इस कार्यवाही में प्रधान आरक्षक चन्द्रपाल जाट, आरक्षक कपिल नागर, आरक्षक जसवंत जाटव, उनि मोनिका एब्रियो, नरेन्द्र कुशवाह, प्रधान आरक्षक राधिका, आरक्षक जयनारायण मीणा, राजेश दांगी, आरक्षक अनिल सक्सेना, सत्तार खां की सराहनीय भूमिका रही। जिन्हें एसपी जगदीश डावर ने पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

 

Related posts

सिलवानी नगर को स्वच्छता में लाऐगे नम्बर वन= राजेन्द्र शर्मा सीएमओ सिलवानी

asmitakushwaha

तीन दिन में ही भोले के भक्तों ने बना दिए 21 हजार से अधिक पार्थिव शिवलिंग हिउस के आयोजन में उमड़ रही श्रद्धालुओं की भीड़, लगातार चल रहे पूजन अभिषेक जनकल्याण के संकल्प के साथ भक्तों ने बनाये पार्थिव शिवलिंग

Ravi Sahu

एक रात में पुलिस ने गिरफ्तार किए 124 से अधिक अपराधी

Ravi Sahu

जनजाति गौरव दिवस पर निकली भव्य रैली प्रतिभाओं का किया सम्मान

Ravi Sahu

कोतमा और बिजुरी के हर वार्ड-मोहल्ले में शुरू हुई चुनावी चर्चाएं, दोनों दलों से कई दावेदार

Ravi Sahu

कलेक्टर श्री सिंह ने सम्पत्ति विरूपण के संबंध में कलेक्टर कार्यालय का किया निरीक्षण 

Ravi Sahu

Leave a Comment