Sudarshan Today
पीथमपुर

कुनबी समाज का राष्ट्रीय अधिवेशन आगामी माह में

पीथमपुर// अखिल भारतीय क्षत्रिय लोणारी समाज संगठन ने समाज के चहुँमुखी विकास एवं सामाजिक प्रथाओं और परंपराओं में समयानुसार बदलाव की आवश्यकता पर चिंतन एवं गहन विचार-विमर्श के लिए राष्ट्रीय अधिवेशन आहूत किया है । संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष विष्णु राने ने बताया कि कुनबी समाज में प्रचलित कुछ प्रथाओं और परंपराओं की वर्तमान समय में समयानुसार सुधार की जरूरत है इस पर देश भर से समाज के गणमान्य अतिथि अधिवेशन में अपने विचार रखेंगे। विचार मंथन कर कुछ समाज के हित में निष्कर्षों तक पहुंचने हेतु सामूहिक पहल भी की जावेगी । अधिवेशन में समाज के सर्वांगीण विकास हेतु वर्तमान में आवश्यक परिवर्तन के लिए समसामयिक प्रयत्नों की जरूरत पर भी अधिवेशन केन्द्रित होगा ।
अधिवेशन में राष्ट्रीय संगोष्ठी के माध्यम से देश भर से आमंत्रित सामाजिक विचारकों एवं पदाधिकारियों के द्वारा मुख्यतः समाज में पश्चात् संस्कृति अपनाई जा रही है जो किसी तर्क एवं वैज्ञानिक प्रमाणिकता के सामाजिकों द्वारा अपनाई जा रही रीति-नीति पर वर्तमान संदर्भ में पुनःविचार किया जावेगा । जिसमें युवा पीढ़ी एवं महिलाओं को समाज की मुख्य धारा से जोड़ना तथा होने वाले सामाजिक परिवर्तनों एवं विकास में सहभागी बनाना भी इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य होगा।
विष्णु राने ने अधिवेशन के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि संगठन का यह प्रतिष्ठा आयोजन दिनांक – 19 मई 2024, रविवार समय – सुबह 10.00 बजे से होटल रीगल ग्रांड, रीगल सिविक सेन्टर, अवधपुरी भेल, भोपाल में राष्ट्रीय अधिवेशन आयोजित होगा।।

Related posts

थाना प्रभारी के खिलाफ चल रही अफवाओं का विहिप बजरंग दल के पदाधिकारियों ने किया खंडन

Ravi Sahu

नाबार्ड की आजीविका उद्यम विकास कार्यक्रम एल.ई.डी.पी परियोजनाद्ध के अन्तर्गत एडिबल कप मेकींग प्रशिक्षण परियोजना का हुआ प्रारंभ

Ravi Sahu

नामी हार्डवेयर व्यापारी बना भू माफिया

Ravi Sahu

पीथमपुर में मिली अज्ञात युवक की लाश, पुल के नीचे शव मिलने के बाद जांच में जुटी पुलिस, कहा- शरीर पर चोट के निशान नहीं

Ravi Sahu

दो नाबालिक बालिकाओं को पुलिस ने दस्तियाब कर परिजनों को किया सुपुर्द

Ravi Sahu

उमंग उच्च शिक्षा हेल्थ एवम वैलनेस कार्यक्रम आयोजित

Ravi Sahu

Leave a Comment