Sudarshan Today
शाजापुर

एक रात में पुलिस ने गिरफ्तार किए 124 से अधिक अपराधी

SIR...............
-----------------------------------------------------------


प्लान बनाया और कर दी कार्यवाही
- 150 से अधिक पुलिसकर्मी उतरे सड़क पर, रात भर की गश्त
फोटो - 31 एसजेआर- 01 (केप्शन - रात में गश्त करते पुलिसकर्मी।)
फोटो - 31 एसजेआर- 02 (केप्शन - एसपी, एएसपी व एसडीओपी भी रहे शामिल।)
शाजापुर। अपराधियों की धरपकड़ के लिए जिला पुलिस ने गोपनीय रूप से प्लान तैयार किया। इसमें 150 से अधिक पुलिसकर्मियों को एक साथ कॉम्बिंग गश्त के लिए तैयार किया गया। सभी पुलिसकर्मियों ने अपने-अपने थाना क्षेत्रों में रविवार रात से सोमवार सुबह तक लगातार गश्त कर इस अभियान को सफल बनाया। पुलिस ने इस दौरान निगरानीशुदा बदमाशों को भी तलाशा।
जिले में बढ़ रहे अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए 150 से अधिक पुलिसकर्मियों ने अलग-अलग थाना क्षेत्रों में कॉम्बिंग गश्त की। पुलिस और राजपत्रित अधिकारियों ने रविवार को देर रात से सोमवार सुबह तक गश्त देकर 124 बदमाशों को गिरफ्तार किया है, जिनमें 39 स्थायी वारंटी और 85 फरारी वारंटी शामिल हैं। इस दौरान एसपी जगदीश डाबर भी कॉम्बिंग गश्त में शामिल रहे। एडिशनल एसपी टीएस बघेल ने बताया कि एसपी के निर्देश पर जिले के सभी थाना प्रभारी, चौकी प्रभारी और राजपत्रित अधिकारियों ने पुलिस बल के साथ पूरे जिले में एक साथ गुंडे बदमाशों के खिलाफ अभियान चलाया। इस अभियान में पुलिस ने 124 वारंटियों को गिरफ्तार किया, जिनकी लंबे समय से तलाश की जा रही थी। रात भर पुलिस ने कोम्बिंग गश्त करते हुये थानों में लम्बित वारण्टों की तामीली, लम्बित मामलों में फरार आरोपित तथा ऐसे जिला बदर के आरोपी जिन्हें जिले की राजस्व सीमा से निष्कासित किया गया है तथा चाकूबाजों, निगरानी शुदा बदमाश और अन्य अपराधों में फरार आरोपियों के घर जाकर तलाश किया। पुलिस ने 38 गुंडों और 07 निगरानी बदमाशों के घर जाकर तलाशी ली। जिले में 124 बदमाशों को एक दिन में गिरफ्तार किया गया।
पिछले माह भी की थी कार्यवाही, धराए थे 72 अपराधी
इसके पूर्व 21 सितंबर को भी पुलिस ने कॉम्बिंग गश्त की थी। इस अभियान में पुलिस को 27 स्थायी वारंटियों को गिरफ्तार करने में सफलता हाथ लगी। इन वारंटियों की लंबे समय से तलाश की जा रही थी। रात भर पुलिस ने कोम्बिंग गश्त करते हुये थानों में लंबित वारंटियों की तामिली, लम्बित मामलों में फरार आरोपित तथा ऐसे जिला बदर के आरोपी जिन्हें जिले की राजस्व सीमा से निष्कासित किया गया है। इसके अलावा पुलिस ने चाकूबाजों, निगरानीशुदा बदमाश और अन्य अपराधों में फरार आरोपियों के घर जाकर तलाश करते हुए गिरफ्तार किया था और उस समय भी पुलिस ने जिले में 72 बदमाशों को एक दिन में गिरफ्तार किया था।
00000000000
शासकीय कर्मचारियों के आवास पर बदमाशों ने बोला धावा
- एक मकान से उड़ाए 5 लाख से अधिक के आभूषण, एक का तोडा ताला
फोटो - 31 एसजेआर- 03 (केप्शन - घटनास्थल की जांच करते पुलिसकर्मी।)
शाजापुर। बदमाशों ने एक रात में दो मकानों के ताले चटकाए। बदमाशों ने जहां वारदात को अंजाम दिया वह शासकीय कर्मचारियों के आवास हैं। इनमें एक मकान से बदमाशों ने 5 लाख से अधिक के सोने-चांदी के आभूषणों पर हाथ साफ किया। वहीं दूसरे मकान का भी ताला तोड़ दिया। यहां से कितना सामान चोरी गया है वह मकान मालिक के आने के बाद ही पता चल सकेगा।
जानकारी के अनुसार आदिम जाति कल्याण विभाग में कार्यरत सौरम बाई रविवार रात को अपने पति के हाउसिंग बोर्ड कालोनी में गई हुई थी और उनका लड़का अपनी बहन के यहां भाईदूज मनाने गया हुआ था और घर पर ताला लगा हुआ था। सुबह करीब 11.30 बजे जब उनका बालक घर आया तो ताला टूटा पड़ा था और अंदर जाकर देखा तो वहां से सोने-चांदी के आभूषण गायब थे। परिजनों के मुताबिक घर से करीब 5 लाख 25 हजार के आभूषण गायब थे। परिजनों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने बारीकी से घटनास्थल की जांच की। पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इसी प्रकार उसी मकान से लगे हुए एक और मकान को बदमाशों ने निशाना बनाया। बताया जाता है कि यह मकान राजस्व निरीक्षक नीलम सिंह का है जो भोपाल में रहती हैं। जिनके आने के बाद ही पता चल सकेगा कि आखिर कितना सामान चोरी हुआ है।
00000000000
लौह पुरूष की जयंती पर पाटीदार समाज ने निकाली संदेश यात्रा
- समाजजनों को दिलाई लौह पुरूष के संदेशों की शपथ
फोटो - 31 एसजेआर- 04 (केप्शन - संदेश यात्रा के बाद शपथ ग्रहण करते समाजजन।)
फोटो - 31 एसजेआर- 05 (केप्शन - लौह पुरूष की प्रतिमा पर मार्ल्यापण कर श्रद्धांजलि देते समाज के पदाधिकारी।)
फोटो - 31 एसजेआर- 06 (केप्शन - मोहन बड़ोदिया महाविद्यालय में दिलाई शपथ।)
शाजापुर। पाटीदार समाज द्वारा सोमवार को लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल की 147वी जयंती मनाई गई। इस अवसर पर समाजजनों ने संदेश यात्रा निकाली जिसमें समाजजनों ने लौह पुरूष के जयकारे लगाए। वहीं उनके पांच संदेशों को शपथ के रूप मे ग्रहण कर आजीवन उनका पालन करने की बात कही।
संदेश यात्रा की शुरूआत टंकी चौराहा स्थित मंडी परिसर से प्रातः 11.30 बजे हुई। जो धोबी चौराहा, महूपुरा, चौक बाजार, नई सड़क, बस स्टैंड होते हुए दुपाड़ा रोड स्थित छात्रावास पहुंची। इस दौरान समाजजनों ने शहर में लगी सभी महापुरूषों की प्रतिमाओं पर मार्ल्यापण किया। इसके बाद यात्रा दुपाड़ा रोड स्थित छात्रावास पहुंची जहां सरदार वल्लभभाई पटेल की प्रतिमा पर मार्ल्यापण किया गया। इसके बाद समाज की ट्रस्ट के अध्यक्ष राजकुमार पाटीदार द्वारा समाजजनों को सरदार पटेल के पांच संदेशों की शपथ दिलाते हुए अपने जीवन में उनको धारण करने की शपथ दिलाई। इस यात्रा में पूर्व विधायक अरूण भीमावद, पाटीदार समाज ट्रस्ट अध्यक्ष राजकुमार पाटीदार, पाटीदार समाज जिलाध्यक्ष प्रकाश पाटीदार, शिक्षा समिति अध्यक्ष मानसिंह गोठी, सुभाष पटेल, समाजसेवी आशीष सरिया, पुरुषोत्तम मण्डलोई, श्याम मण्डलोई, हरिओम पाटीदार, राहुल पाटीदार, विष्णुप्रसाद पाटीदार, रुद्र पाटीदार, सुरेश चौधरी, सुजीत पाटीदार, भूपेंद्र मण्डलोई, आरपी भीमावद सहित बड़ी संख्या में समाजजन उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ समाजसेवी अशोक पाटीदार ने किया तथा आभार सरदार पटेल युवा संगठन जिलाध्यक्ष विजेन्द्र पाटीदार ने माना।
सरदार पटेल की जयंती पर हुआ राष्ट्रीय एकता दिवस का आयोजन
सोमवार को मोहन बड़ोदिया स्थित शासकीय महाविद्यालय में लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल की 147वी जयंती पर राष्ट्रीय एकता दिवस समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर विद्यार्थियों एवं समस्त स्टाफ की उपस्थिति में संचालक डॉ केशव शर्मा ने सरदार वल्लभ भाई पटेल के व्यक्तित्व एवं देश के एकीकरण, अखंडता व सुरक्षा में उनके अभूतपूर्व योगदान पर अपना उद्बोधन दिया। तत्पश्चात प्रभारी प्राचार्य सौम्या सिंह द्वारा सभी को राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलवाई गई। कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान के साथ किया गया।
0000000000
मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट द्वारा कारागार का मासिक नियमित औचक निरीक्षण
फोटो - 31 एसजेआर- 07 (केप्शन - निबंध प्रतियोगिता में हिस्सा लेते बंदी।)
शाजापुर। मध्यप्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण, जबलपुर के निर्देशानुसार एवं प्रधान जिला न्यायाधीश व अध्यक्ष, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण शाजापुर काशीफ अहमद खान के आदेशानुसार गत दिवस जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, शाजापुर के जिला न्यायाधीश/सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, राजेंद्र देवड़ा के मार्गदर्शन में एवं आशीष परसाई मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट शाजापुर द्वारा जिला जेल शाजापुर का मासिक नियमित औचक निरीक्षण किया गया।
निरीक्षण के दौरान श्री परसाई मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट शाजापुर द्वारा किशोर बैरक सहित समस्त बैरकों का निरीक्षण कर, बंदियों से वार्ता की गई। वार्तालाप के दौरान बंदियों की छोटी-छोटी समस्याओं पर ध्यान देते हुए, उन्हें सुना तथा समस्याओं का तुरन्त निराकरण करने के लिए जेल अधिकारियों को निर्देशित किया गया। निरीक्षण के दौरान जेल अपील के सम्बन्ध में भी पूछताछ की गयी। उपस्थित जेल स्टाफ द्वारा बताया गया कि सभी दोषसिद्ध बन्दियों द्वारा जेल अपील तथा निजी अपील न्यायालय में दाखिल कर दी गयी है। जेल अधीक्षक जिला कारागार शाजापुर को यह भी निर्देशित किया गया कि जिन बन्दियों के पास अपने मुकदमें की पैरवी के लिए अधिवक्ता उपलब्ध नही है, उनसे आवेदन पत्र लेकर, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण शाजापुर को प्रेषित करवाना सुनिश्चित करें, जिससे उनके मुकदमें की निःशुल्क पैरवी हेतु अधिवक्ता नियुक्त किये जा सके। इसके साथ ही जिला जेल शाजापुर में विधिक साक्षरता एवं जागरूकता शिविर का आयोजन जिला विधिक सेवा प्राधिकरण शाजापुर्, जिला विधिक सहायता अधिकारी श्री फारूक अहमद सिद्दीकी की उपस्थिति एवं आशीष परसाई मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के मुख्य आतिथ्य में सम्पन्न हुआ। जिसमें बंदियों को विधिक रूप से जेल लोक अदालत, नेशनल लोक अदालत, प्ली बारगेनिंग एवं बंदियों के अधिकार विषय पर जानकारी देकर जागरूक किया गया। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण शाजापुर के जिला विधिक सहायता अधिकारी ’श्री फारूक अहमद सिद्दीकी द्वारा बताया गया कि जिला जेल शाजापुर में लीगल एड क्लीनिक स्थापित की गई है, जिसमें पैरा लीगल वालेंटियर नामित है, जो जेल में निरुद्ध बंदियों की समस्याएं सुनकर निःशुल्क कानूनी सहायता उपलब्ध कराएंगे। इसी दौरान राष्ट्रीय एकता दिवस के उपलक्ष्य में इच्छुक जेल बंदियों के मध्य निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।
000000000

Related posts

त्रिवेदी परिवार के पास है हजारों साल पुरानी किताबों का खजाना हजारों साल पहले क्या थी ग्रहों की स्थिति पलभर में बताते हैं पं. त्रिवेदी 

Ravi Sahu

स्लम बस्ती के बच्चों ने अधिकारियों को बांधे फ्रेंडशिप बेल्ट

Ravi Sahu

जन सहयोग से सोलर पैनल लगाए, आंगनवाड़ी केंद्र हुए रोशन  एडॉप्ट एन आंगनवाड़ी कार्यक्रम के तहत बदल रही आंगनवाड़ियों की दशा

Ravi Sahu

छात्राओं ने व्यापारियों को बांटे पम्प्लेट, की नशा मुक्ति की अपील 

Ravi Sahu

सुबह सर्दी, दोपहर में गर्मी, रात में बरस रहे बादल – सर्द होने लगा मौसम, आसमान पर छाने लगी धुंध

Ravi Sahu

कांग्रेश ने किसान जन आक्रोश रैली का आयोजन, राज्यपाल को भी सौंपा ज्ञापन

Ravi Sahu

Leave a Comment