Sudarshan Today
मध्य प्रदेशशाजापुर

बादलों से पटा आसमान, फिर भी ठिठुरे शहरवासी  ठंडी हवाओं के चलते तापमान बढ़ने के बाद भी सर्द रहा मौसम 

शाजापुर

दिसंबर  माह में मौसम सर्द हो चला है। रविवार को भी आसमान पर बादलों का डेरा था, लेकिन सर्द हवाएं चलने के कारण लोगों को दिनभर ठिठुरने पर मजबूर होना पड़ा। मौसम विभाग के मुताबिक मौसम के यही मिजाज आगे भी ऐसा ही बना रहेगा।

रविवार को भी मौसम सामान्य बना रहा। हालांकि सुबह से ही आसमान पर बादल छाए हुए थे, लेकिन इसका मौसम पर कोई असर दिखाई नहीं दिया। मौसम विभाग की माने तो आसमान पर छाने वाले बादल ट्रांसप्रिंट हैं जिनका मौसम पर कोई असर नहीं पड़ रहा है। यही वजह रही कि बादल छाने के बाद भी लोगों को सर्दी से ठिठुरना पड़ा। हालांकि वर्तमान में जो मौसम बना हुआ है ऐसा ही आगामी दिनों में भी ऐसा ही बना रहेगा जिसमंे परिवर्तन की कोई खास संभावना नहीं है और तापमान में उतार-चढाव का दौर जारी है। रविवार को भी शहर का अधिकतम तापमान 28.3 और न्यूनतम तापमान 12 डिग्री दर्ज किया गया।

राजस्थान से आगे नहीं बढ़ रहा सिस्टम, कम है सर्दी का असर

वर्तमान में मौसम सर्द जरूर है, लेकिन दिसंबर माह में पड़ने वाली सर्दी फिलहाल गायब है। मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार कश्मीर से जो वेस्टर्न डिर्स्टबेंस बना था वह राजस्थान में आकर अटक गया है जो आगे नहीं बढ़ रहा है। इसके बाद ही मौसम अधिक सर्द होगा। फिलहाल सामान्य मौसम बना हुआ है।

 

Related posts

दामखेड़ा में हुआ पत्रकार मिलन समारोह अमृता नमकीन वाले श्री पाटीदार का किया सम्मान

Ravi Sahu

2 अक्टूबर गांधी जयंती पर 310 फलदार वृक्षों का किया वृक्षारोपण।

Ravi Sahu

दिल्ली वर्ल्ड पब्लिक स्कूल, आष्टा में “राष्ट्रीय गणित दिवस” के उपलक्ष्य पर “गणित प्रश्नमंच प्रतियोगिता” का आयोजन

Ravi Sahu

खरगोन जिले में अमानक स्तर का घी तैयार करने वाली फर्म के संचालक के विरुद्ध एफआईआर दर्ज

Ravi Sahu

प्रदेश के मुखिया का जगह-जगह हुआ स्वागत, कहीं खुश तो कहीं नाराज जनमानस, चरण पादुका योजना और तेंदूपत्ता बोनस, रोड शो के दौरान कई विभागों के ज्ञापनों का अंबार

Ravi Sahu

महा की पहली तारीख को वंदेमातरम’’ एवं ‘’राष्‍ट्रीय गान’’ के साथ हुयी विभागों में काम की शुरुआत शुरूआत

Ravi Sahu

Leave a Comment