Sudarshan Today
rajgarh

हनुमान जन्मोत्सव पर निकलेगा भव्य चल समारोह।हिन्दू उत्सव समिति की बैठक का आयोजन, राजू चौरसिया संयोजक, वल्लभ नाहर, छोटू पुष्पद बने सह संयोजक।

राजगढ़/ब्यावरा। (सुदर्शन टुडे)नगर में हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी श्री हनुमान जन्मोत्सव पर्व धूमधाम से मनाया जाएगा इस पर्व पर परंपरा के अनुसार हिंदू उत्सव समिति के द्वारा भव्य चल समारोह भी निकाला जाएगा। चल समारोह की तैयारियों को लेकर सोमवार को हिंदू उत्सव समिति की बैठक का आयोजन स्थानीय गायत्री मंदिर परिसर में किया गया। जिसमें चल समारोह को भव्य रूप देने और चल समारोह की व्यवस्थाओं का विकेंद्रीकरण करने के लिए चर्चा की गई। जानकारी देते हुए हिन्दू उत्सव समिति के अध्यक्ष प्रिंस छाबड़ा ने बताया कि भव्य चल समारोह श्री हनुमान जन्म उत्सव के उपलक्ष में 23 अप्रैल शाम 5 बजे ढकोरा रोड हनुमान मंदिर से निकाला जाएगा। जिसका समापन चिंताहरण मंदिर पर होगा। बैठक में आयोजन को लेकर संयोजक और सह संयोजक भी तय किए गए। कार्यक्रम के संयोजक राजू चौरसिया को बनाया गया। जबकि सह संयोजक वल्लभ नाहर और छोटू पुष्पद को बनाया गया।डॉ. अशोक अग्रवाल, जेएल मारोठिया, पवन कुशवाह, मुकेश सेन, अरविंद शर्मा,रामगोपाल शर्मा,अजय ठाकुर,हिमांशु सोनी, नीरज शर्मा, सचिन, श्रीनाथ दांगी,कृष्ण मोहन शाक्यवार सहित कई लोग मौजूद थे। इस बारे में जानकारी देते हुए हिंदू उत्सव समिति के अध्यक्ष प्रिंस छाबड़ा ने बताया कि बैठक में तय किया गया कि इस बार चल समारोह परंपरा के अनुसार स्थानीय ढकोरा रोड स्थित हनुमान मंदिर से शुरू होगा। जो नगर के विभिन्न मार्गों से होता हुआ चिंताहरण मंदिर पहुंचेगा। जहां महाआरती के बाद समापन होगा। चल समारोह ढकोरा रोड हनुमान मंदिर से शुरू होकर सुठालिया रोड, मेन बाजार,अहिंसा द्वार और मेन रोड होते हुए चिंताहरण हनुमान मंदिर पर पहुंचेगा। जहां महाआरती की जाएगी। चल समारोह में भगवान श्री रामदरबार की आकर्षक झांकी सजाई जाएगी। साथ ही भगवा पताका व आकर्षक साजो सामान के साथ चल समारोह निकलेगा। उन्होंने सभी नगरवासियों से भव्य चल समारोह में शामिल होने का आग्रह किया है।

Related posts

केंद्रीय बजट को लेकर जिला भाजपा कार्यलय में आयोजित की गई प्रेसवार्ता, जिला अध्यक्ष ने किया संबोधित।

Ravi Sahu

कलेक्‍टर ने स्‍कूलों में शैक्षणिक व्‍यवस्‍था देखी।

Ravi Sahu

सोशल मीडिया पर जानकारी मिलते ही रक्तदान कर लखन ठाकुर ने बचाई प्रसूति महिला की जान। ब्लड बैंक में मौजूद नहीं था ए बी पॉजिटिव रक्त।

Ravi Sahu

खेल ग्राउंड का करेंगे विस्तार, ताकि यहां कि प्रतिभा निखर सके!मंत्री पंवार

Ravi Sahu

ठेकेदार नियम शर्तो को भूले, इसे अनदेखी कहे या लापरवाही।

Ravi Sahu

सुकली गांव के युवा भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा पेश की गई मिशाल

Ravi Sahu

Leave a Comment