Sudarshan Today
मध्य प्रदेशराजपुर

ग्राम पंचायत देवला में किया गया पंचायत की स्थाई समिति का गठन राहुल गुप्ता की रिपोर्ट आज ग्राम पंचायत देवला में पंचायत की स्थाई समिति का गठन किया गया जिसमे सामान्य प्रशासन समिति , शिक्षा स्वास्थ एवम समाज कल्याण समिति , और निर्माण विकास समिति का गठन पंचों की सर्वसहमति से किया गया । बैठक में सर्वप्रथम सचेत परियोजना समर्थन संस्था से आए रितेश राठौड़ के द्वारा सभी पंचों को एनिमेट वीडियो के माध्यम से पंचायत की समिति गठन की प्रक्रिया और सदस्यों के दायित्वों के बारे में बताया गया ताकि सभी पंच समिति में सदस्य बनने से पहले अपने अपने कार्यों और दायित्वों को समझ ले । उसके उपरांत सभी पंचों के द्वारा आपसी सहमति से तीनो समिति में पंचों को समिति का सदस्य बनाया गया किया गया । चार्ट शीट बना कर जो पंच जिस समिति का सदस्य हे उनको दी गई साथ ही पंचायत की दीवार पर चस्पा किया गया ताकि उस पंच की स्थाई कुर्सी लगाई जा सके जहा बैठ कर अपना कार्य सुचारू रूप से संचालित कर सके । सचेत परियोजना समर्थन संस्था राजपुर ।

 

राहुल गुप्ता की रिपोर्ट

आज ग्राम पंचायत देवला में पंचायत की स्थाई समिति का गठन किया गया जिसमे सामान्य प्रशासन समिति , शिक्षा स्वास्थ एवम समाज कल्याण समिति , और निर्माण विकास समिति का गठन पंचों की सर्वसहमति से किया गया ।
बैठक में सर्वप्रथम सचेत परियोजना समर्थन संस्था से आए रितेश राठौड़ के द्वारा सभी पंचों को एनिमेट वीडियो के माध्यम से पंचायत की समिति गठन की प्रक्रिया और सदस्यों के दायित्वों के बारे में बताया गया ताकि सभी पंच समिति में सदस्य बनने से पहले अपने अपने कार्यों और दायित्वों को समझ ले ।
उसके उपरांत सभी पंचों के द्वारा आपसी सहमति से तीनो समिति में पंचों को समिति का सदस्य बनाया गया किया गया ।
चार्ट शीट बना कर जो पंच जिस समिति का सदस्य हे उनको दी गई साथ ही पंचायत की दीवार पर चस्पा किया गया ताकि उस पंच की स्थाई कुर्सी लगाई जा सके जहा बैठ कर अपना कार्य सुचारू रूप से संचालित कर सके ।
सचेत परियोजना समर्थन संस्था राजपुर ।

Related posts

समाज की प्रगतिशीलता के लिए समाजजनों में आवश्यक है एक जुटता।। मुनि विलोक सागर महाराज 

Ravi Sahu

एक ओर भाजपा नेता बोलें नहीं थकते “अब की बार 400 पार” वहीं दूसरी ओर मंचों पर लगें बैनर पोस्टर से पीएम-सीएम की फोटो गायब

Ravi Sahu

खरगोन पुलिस द्वारा धारा 39 आबकारी एक्ट मे तथा एक्सीडेंट के प्रकरण मे फरार आरोपी गिरफ्तार

Ravi Sahu

सरपंच सचिव की मनमानी के चलते नहीं मिल पा रहा है गरीबों को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ

Ravi Sahu

आचार संहिता लगते ही जिला प्रशासन आया हरकत में सार्वजनिक एवं धार्मिक स्थलों से राजनीतिक पोस्ट हटाने का काम किया सिरू

Ravi Sahu

मानसिक रूप से विकलांग वेदांत साहू को 1200/- रूपये प्रति माह मिलेगी पेंशन

Ravi Sahu

Leave a Comment