Sudarshan Today
मध्य प्रदेशसिलवानी

समाज की प्रगतिशीलता के लिए समाजजनों में आवश्यक है एक जुटता।। मुनि विलोक सागर महाराज 

 

संवाददाता। सिलवानी

 

सिलवानी : नगर के दिगंबर जैन त्रिमूर्ति जिनालय में समवशरण महामंडल विधान व विश्व शांति महायज्ञ का 10 दिनी आयोजन पार्श्वनाथ दिगंबर जैन समाज के द्वारा किया जा रहा है। दिगंबर जैन त्रिमूर्ति जिनालय में समवशरण महामंडल विधान व विश्व शांति महायज्ञ का 10 दिनी आयोजन पार्श्वनाथ दिगंबर जैन समाज के द्वारा किया जा रहा है। इस आयोजन में प्रत्येक दिन बाल ब्रम्हचारी नवीन भैया के द्वारा विभिन्न अनुष्ठान संपन्न कराए जा रहे है। इस आयोजन में प्रत्येक दिन बाल ब्रम्हचारी नवीन भैया के द्वारा विभिन्न अनुष्ठान संपन्न कराए जा रहे है। इसके अतिरिक्त जबलपुर से आई स्वर कोकिला वैशाली जैन एण्ड पार्टी के द्वारा संगीतमयी भजनों की बेहतर प्रस्तुति देकर कार्यक्रम को रोचकता प्रदान की जा रही हैं।

विधान के कार्यक्रम में भगवान की माता बनी तिलकश्री जैन की गोद भराई की रस्म धार्मिक अनुष्ठान के बीचपूर्ण की गई। कार्यक्रम के चतुर्थ दिवस मुनि विलोक सागर महाराज ने भगवान की वाणी का रसा स्वादन कराते हुए बताया कि समाज की प्रगतिशीलता के लिए समाजजनों में एक जुटता आवश्यक है।

समाजजनों में सामूहिक एकजुटता का भाव होने से विधटनकारी तत्व अपने मंसूबो में कामयाव नहीं हो पाते है बल्कि सामूहिकता होने से बड़े कार्य भी सानंद संपन्न हो जाते हैं । उन्होंने अनेक द्रष्टांत के माध्यम से एकता की बात बताई व कहा कि सभी में सामजस्य, आपसी मैत्री, भाईचारे की भावना होना आवश्यक है।

Related posts

भाजपा के पाषर्द स्व, मनसुख जी माली की प्रथम पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि

asmitakushwaha

*मनमोहक गरबों की प्रस्तुति के साथ कलाकारों ने दिया देश भक्ति का संदेश* _देर रात तक चलता रहा गरबों का नृत्य, सैकड़ों दर्शक मौजूद रहें_

Ravi Sahu

आशा पर्यवेक्षक एवं आशा कार्यकर्ताओं का प्रशिक्षण स्वास्थ्य के क्षेत्र में लायेगा जागरूकता- डॉ पाण्डेय

Ravi Sahu

जिले में दोनों विधानसभाओं की मतगणना शांतिपूर्ण रूप से हुई संपन्न

Ravi Sahu

कलेक्टर श्री सिंह ने ली पेयजल समस्याओं के निराकरण के संबंध में बैठक

Ravi Sahu

शासकीय उत्कृष्ट स्कूल के शिक्षकों एवं बच्चों ने किया श्रमदान

Ravi Sahu

Leave a Comment