Sudarshan Today
मध्य प्रदेश

खंडवा जिला निर्वाचन के शुभंकर को कलेक्टर श्री सिंह ने किया जारी अधिकारी कर्मचारियों ने हस्ताक्षर कर लिया मतदान का संकल्प

सुदर्शन टुडे हरसूद ,संवाददाता
शंकर सिंह सोलंकी

लोकसभा_निर्वाचन_2024 में मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करने हेतु विभिन्न तरह के कार्यक्रम किए जा रहे है। एक जिला एक उत्पाद के तहत प्याज को खण्डवा जिला निर्वाचन के शुभंकर के रूप में शामिल किया है। प्याज की तस्वीर के साथ मतदाताओं को प्रेरित करने हेतु स्लोगन लिखे गए है। प्याज की तस्वीर का शुभंकर आकर्षण का केंद्र रहा। शुभंकर में स्लोगन लिखा है कि ‘‘छोड़ के अपने सारे काम आओ चलो करें मतदान‘‘। इस शुभंकर को गुरूवार को कलेक्टर श्री अनूप कुमार सिंह ने कलेक्टर कार्यालय परिसर में जारी किया।
कलेक्टर कार्यालय परिसर में मतदाता जागरूकता हेतु हस्ताक्षर अभियान का आयोजन किया गया। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री अनूप कुमार सिंह व जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री शैलेन्द्र सिंह सोलंकी ने लोकसभा निर्वाचन में मतदान करने संबंधी संकल्प पर हस्ताक्षर किए। इस दौरान कलेक्टर श्री सिंह ने निर्वाचन में मतदान करने संबंधी सेल्फी पाईंट पर जाकर सेल्फी ली। जिले के शासकीय अधिकारी, कर्मचारियों ने उपस्थित होकर लोकसभा निर्वाचन में मतदान करने हेतु हस्ताक्षर किए। इस कार्यक्रम में अपर कलेक्टर श्री के.आर. बड़ोले, उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री आर.सी. खतेड़िया सहित विभिन्न जिला अधिकारीगण भी मौजूद थे। इस अवसर पर कलेक्टर श्री सिंह ने उपस्थित अधिकारी कर्मचारियों को लोकसभा निर्वाचन में मतदान करने संबंधी शपथ भी दिलाई।
कलेक्टर श्री सिंह ने बताया कि हरसूद विधानसभा क्षेत्र में 26 अप्रैल को मतदान होगा, जबकि खण्डवा, पंधाना एवं मांधाता विधानसभा क्षेत्र में 13 मई को मतदान होगा। उन्होंने कहा कि मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जा रही है। कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि मतदान का प्रतिशत बेहतर हो, इसके लिये 75 प्रतिशत से कम मतदान वाले विधानसभा क्षेत्रों में विशेष मतदाता जागरुकता प्रचार वाहन चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि खण्डवा, पंधाना एवं मांधाता विधानसभा क्षेत्र में फार्म-6 के माध्यम से नाम जोड़ने की कार्यवाही जारी है, जो 15 अप्रैल तक रहेगी। वोटर हेल्पलाइन एप के माध्यम से भी मतदाता अपना नाम मतदाता सूची में जुड़वा सकता है।

Related posts

मैहर मे जिला स्तरीय गुरुजन, समाजसेवियो सम्मान समारोह हुआ आयोजित

Ravi Sahu

मध्यप्रदेश स्थापना दिवस कार्यक्रम के तहत जिला स्तरीय रोजगार मेला आयोजित

Ravi Sahu

खरगोन दिव्यांगजनो के लिए हुई खेल और सांस्कृतिक गतिविधियां

Ravi Sahu

एटीएम से पैसे निकालते वक्त हुई लाइट बंद ग्राहक के पैसे एकाउंट से कट गए लेकिन निकले नही मशीन से पैसे

Ravi Sahu

गुजरी चौक का नाम अब श्री कृष्ण चौक होगा

Ravi Sahu

कोतवाली से कुछ कदमों की दूरी पर चोरी

Ravi Sahu

Leave a Comment