Sudarshan Today
ganjbasoda

अतिक्रमण हटते ही बायपास मार्गों का निर्माण कार्य प्रारंभ

 

सुदर्शन टुडे 9827371124

नगरवासियों को यातायात और जाम से मिलेगी मुक्ति

गंजबासौदा (नितीश श्रीवास्तव) // नगर पालिका परिषद द्वारा शुक्रवार को सावरकर चौक से मिर्जापुर और विद्याश्री लॉज से पचमा बायपास मार्ग के निर्माण कार्यो का शुभारंभ हुआ। इन दोनों ही बायपास मार्गों के निर्माण में बाधा बने अतिक्रमण को नपा द्वारा जेसीबी से हटवा दिया गया। अब दोनों ही बायपास निर्माण के बाद यातायात की समस्या से और जाम से काफी हद तक नागरिकों को निजात मिल जाएगी।
शुक्रवार के दिन सबसे पहले नपा अमला सावरकर चौक पर दल बल के साथ पहुंचा गया। जहां आमले ने निर्माण कार्य के बीच में नाले के ऊपर रखी एक गुमटी को हटवाया। इसके अलावा नाले के बगल से लगा हुआ बायपास मार्ग का रास्ता सुलभ तरीके से बनवाने के लिए मौके पर ही इसका भूमि पूजन किया गया। इस मौके पर सांसद प्रतिनिधि देवेंद्र यादव, नपा सीएमओ निशांत सिंह ठाकुर, नपा उपाध्यक्ष संदीप ठाकुर, पार्षद गण सहित गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।
इसी तरह पूरा नपा अमला इस भूमि पूजन के बाद सिटी थाने के सामने विद्याश्री लाॅज पहुंचा। जहां बाईपास मार्ग के निर्माण में अवरोधक बने अतिक्रमण को हटाया गया। वहीं कुछ अतिक्रमण अतिक्रमणकारियों द्वारा स्वयं ही हटा लिया गया। इसके बाद ठेकेदार द्वारा निर्माण कार्य आरंभ किया गया।
सावरकर चौक से मिर्जापुर की ओर जाने वाले इस बायपास मार्ग के निर्माण से सिटी से त्योंदा रोड पहुंचने में नागरिकों को काफी कम समय लगेगा। वही पचमा बाईपास से वाहन चालक सिटी थाना की ओर आ जा सकेंगे। नपा इंजीनियर सौरभ श्रीवास्तव ने बताया कि इन दोनों ही बायपास मार्ग के बीच में पुलिया और साइड वाॅल की जहां आवश्यकता होगी वहां गुणवत्तापूर्ण काम किया कराया जाएगा।
दोनों ही बायपास मार्गों के निर्माण के लिए नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती शशि अनिल यादव सहित पूरी परिषद ने पहले ही निर्णय ले लिया था। जिसके बाद इसकी टेंडर प्रक्रिया पूरी कराई गई और इसके जल्द से जल्द निर्माण के लिए ठेका दे दिया गया। बीच में दोनों ही बायपास मार्गों के रुकावट और कुछ अतिक्रमणकारियों को स्वयं अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए गए थे। शुक्रवार के दिन दोनों ही बायपास मार्ग के निर्माण प्रक्रिया चालू हो जाने से नागरिकों को बायपास मार्ग के रुप में बड़ी सुविधा हासिल होगी।

इनका कहना है

वास्तव में यह नगर विकास के लिए बहुत महत्वपूर्ण कदम है और दोनों ही बायपास निर्माण के लिए नपा परिषद ने एकमत होकर निर्णय लिया था। दोनों के निर्माण के बाद यातायात सुगम और सुलभ बन जाएगा।

– श्रीमती शशि अनिल यादव, नपाध्यक्ष

Related posts

आज से नगर के सीएम राइज विद्यालय में प्रवेश प्रक्रिया प्रारंभ

Ravi Sahu

सैनिक सम्मान के साथ रिटायर्ड फौजी को दी अंतिम विदाई

Ravi Sahu

ईद मिलन कार्यक्रम में दिये गये इन्द्रेश कुमार गौ सेवा सम्मान

Ravi Sahu

युवा कांग्रेस गंजबासौदा विधानसभा की बैठक संपन्न हुई

Ravi Sahu

नगरीय क्षेत्र के निशक्त जनों और दिव्यांगों को प्रमाण पत्र हेतु शिविर

Ravi Sahu

खिलते कमल कार्यक्रम में प्रतिभावान युवा हुए सम्मानित

Ravi Sahu

Leave a Comment