Sudarshan Today
देशराजगढ़

अमीरों की तरह जिंदगी जीयेगा अब प्रधान मंत्री योजना का हितग्राही!सांसद नागर

 

 

भाजपा का कार्यकर्ता पद के लिए नही सेवा के लिए कर्ता हे काम! पूर्व महापौर

 

देवराज चौहान सुदर्शन टुडे

 

राजगढ़।प्रधान मंत्री आवास योजना के अंतर्गत हर गरीब को पक्का मकान देने की हितग्राही मूलक योजना के अंतर्गत गांव गांव में कच्चे मकानों को पक्का करने का काम किया जा रहा है। इसी कड़ी में दीपावली की धनतेरस के दिन प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश के 4 लाख 51 हजार हितग्राहियों को लाइव कार्यक्रम के माध्यम से ग्रह प्रवेश कराया वही राजगढ़ के गोरखपूरा गांव में ग्रह प्रवेश कार्यक्रम में पहुंचे भोपाल पूर्व महापौर आलोक शर्मा,सांसद रोडमल नागर ने दो आवासों का विशेष पूजन के साथ ही शंखनाथ करते हुवे ग्रह प्रवेश कराया। श्री शर्मा ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा का कोई भी कार्यकर्ता इसलिए काम नहीं करता है कि वह सांसद विधायक या नगरपालिका अध्यक्ष बन जाए वह सिर्फ काम करता है जनता की सेवा के लिए और यह कारनामा देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान नारंतर सेवा करके दिखा रए हे। वह हर गरीब को वह सारी खुशियां देने का काम लगातार कर रहे हैं। आज उसी का परिणाम है कि हर गरीब को घर और उसमें सारी सुविधाएं मिल रही है। सांसद नागर ने संबोधित करते हुए कहा कि अब देश का हर गरीब अमीरों की तरह जिंदगी जिएगा। क्योंकि देश के प्रधानमंत्री ने ना सिर्फ गरीबों को मकान दिया है बल्कि उसमें गैस कनेक्शन 100 रुपए में पूरे महा बिजली ,निशुल्क राशन और फिल्टर का पानी भी उनके घरों को मिलने लगा है।

 

कलेक्टर ने लगाई चौपाल सुनी समस्याएं।

 

गृह प्रवेश कार्यक्रम समाप्त होने के बाद राजगढ़ कलेक्टर हर्ष दीक्षित ने मंच से नीचे उतर कर ग्राम वासियों से चर्चा की जिसमें उन्होंने पहले सभी का मत सुना उसके बाद हर समस्या का समाधान मौके से ही अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कराने का आश्वासन दिया। कुछ ऐसे प्रकरण भी थे जिन्हें तत्काल डायरी में नोट कराते हुए संबंधित हितग्राही को कलेक्ट्रेट जनपद या जिले तक आने का बोला ताकि उनकी शिकायत का निपटारा हो सके। कलेक्टर ने सभी ग्रामीणों से अपील करते हुए कहा कि कोई भी पात्र व्यक्ति योजनाओं से वंचित ना रहे इसके लिए आप स्वयं आपस में चर्चा करते हुए जो पात्र हैं उनके नाम पंचायत के माध्यम से जुड़वाएं ताकि हर योजना का लाभ उचित व्यक्ति को मिल सके।

 

बिजली व्यवस्था ने बीच कार्यक्रम में लगाई दो झबकिया।

 

जब कार्यक्रम में सतना से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लाइव जुड़े थे उस वक्त कार्यक्रम की शुरुआत में ही 33/11 केवी सबस्टेशन करेडी से मिलने वाली बिजली को बीच में ही काट दिया गया। जिसे कलेक्टर ने फोन पर विभाग को बताया तब करीब 10मिनिट बाद सप्लाई चालू हो पाई। ग्रामीणों की माने तो आज कार्यक्रम था इसलिए थोड़ी बहुत लाइट समय से आ रही है वरना पूरे दिन यह लूका छिपी का दौर चलता रहता है। जिससे ग्रामीण सहित किसान भी खेतों में परेशान होते रहते हैं।

 

इनका हूवा ग्रह प्रवेश

 

गोरखपुरा में आयोजित प्रधानमंत्री आवास योजना के ग्रह प्रवेश कार्यक्रम में दो हितग्राही सुगन कुंवर वा रामरतन के आवास का पूर्व महा पोर एवम सांसद ने शंख नाद कर पूजा अर्चना से कराई ।

कार्यक्रम में पूर्व महापौर भोपाल,आलोक शर्मा , सांसद रोडमल नागर,कलेक्टर हर्ष दीक्षित,जिला पंचायत सीईओ अक्षय कुमार ताम्रवाल,भाजपा जिला अध्यक्ष दिलबर यादव पूर्व विधायक अमरसिंह यादव,सीईओ जनपद देव दीक्षित,युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष केपी पंवार,जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि बबलू पटेल,रमेश तंवर,गंगा राम डोबड़ा,पंचायत सरपंच लोकेंद्र सिंह खींची,भाजपा नेता सेलेश गुप्ता,गजेंद्र सिंह खींची,विजयसिंह नानोरी,नाथू सिंह तोमर ,श्याम गुर्जर रवि बडोने जनपद सदस्य श्याम पटेल,कमल पंवार सहित भाजपा नेता एवम महिला बाल विकास की टीम सहित प्रशासनिक अमला वा ग्रामीण मौजूद रए।

Related posts

कटारिया खेड़ी में राजगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई अवैध शराब के ठिकानों को किया ध्वस्त एसपी बोले – अब सिर नहीं उठाने देंगेशराब माफियाओं के घरों व दुकानों को पुलिस ने किया ध्वस्त।खबर के साथ दो फोटो पुलिस कार्यवाही करते हुए

Ravi Sahu

MP Board: 10वीं-12वीं का रिजल्ट आज, ऐसे करें डाउनलोड, जानें मेरिट लिस्ट- मार्कशीट पर अपडेट

Ravi Sahu

भाजपा प्रत्याशी राकेश सचान ने किया जनसंपर्क

sapnarajput

बरूआसागर नगर पालिका द्वारा चला गया अतिक्रमण अभियान

Ravi Sahu

सड़कों पर होने लगी मरम्मत, दुर्घटनाओं से मिलेगी राहत।विधायक बोले क्षेत्र में सैकड़ों समस्याएं, इस सरकार में निदान की उम्मीद नहीं।

Ravi Sahu

साइन बाग में बुलडोजर: अतिक्रमण हटाए बगैर एमसीडी का बुलडोजर वापिस गया लोगों ने खुशी में लहराया तिरंगा

Ravi Sahu

Leave a Comment