Sudarshan Today
देशबदनावर

40 करोड़ की लगभग लागत से बनेंगा सीएम राइज स्कूल

 

 

बदनावर

। निजी स्कूलों की तर्ज पर प्रदेश में सरकार द्वारा चलाए जा रही सीएम राइज स्कूल योजना के लिए भूमि आवंटित हो गई है। बीज निगम की भूमि पर भवन का निर्माण होगा। इसकी तैयारियां शुरू हो गई है।

शिक्षा विभाग के एडीपीसी सोमला सिसोदिया ने बताया कि बदनावर में करीब 40 करोड़ लागत से सीएम राइज स्कूल बनेगा। इसके लिए कुछ माह पहले बीज निगम की भूमि को चयनित किया गया था व भवन निर्माण के लिए भूमि मांगी गई थी। जिसके बाद विभाग को करीब 25 बीघा भूमि आवंटित हो गई है। जल्द ही उक्त भूमि पर भवन निर्माण का काम शुरू होने वाला है। दीपावली बाद टेंडर प्रक्रिया शुरू होने वाली है।

उन्होंने बताया कि यहां नर्सरी से लेकर 12 तक के लिए सर्व सुविधायुक्त स्कूल भवन बनेगा। सीएम राइज स्कूल में खेल मैदान समेत बच्चो के मनोरंजन के लिए सुविधाएं भी रहेगी। इस संबंध में प्रदेश सरकार के उद्योग मंत्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव ने बताया कि यह बदनावर क्षेत्र के लिए बड़ी सौगात है। बदनावर व नागदा दोनों जगह सीएम राइज स्कूल के करीब 70 करोड़ लॉगत से भवन बनेंगे। जल्द ही आगामी प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। बता दे कि इस सत्र से यहां सीएम राइज स्कूल शुरू हो गया है। फिलहाल यहां शासकीय नंदराम चौपड़ा उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में कक्षाएँ संचालित हो रही है। हालांकि पर्याप्त जगह नही होने से बच्चो व स्टाफ सदस्यों को कई असुविधाओ का सामना जरूर करना पड़ रहा है। अब बीज निगम की भूमि पर स्वयं का सर्वसुविधायुक्त भवन बनने से वहां कई सुविधाएं उपलब्ध रहेगी।

Related posts

सरपंच संघ के चुनाव हुए जाट अध्यक्ष खेनवार सचिव मुकाती महामंत्री

Ravi Sahu

राजीव को विधायक बनाओ में उसे और बड़ा बनाऊंगा :अमित शाह

asmitakushwaha

रोटरी क्लब ने विभिन्न प्रतियोगितायें आयोजित कर विजेताओं को किया सम्मानित

Ravi Sahu

यूपी में महिला सशक्तिकरण की जीती जागती मिसाल बना हापुड़

Ravi Sahu

मध्य प्रदेश क्रिकेट टीम की सफलता पर डाकविभाग ने किये विशेष आवरण जारी

Ravi Sahu

कभी गुजरात में सोडा बेचते थे Vadilal Gandhi, आज पीढ़ियां चला रही हैं 650 करोड़ की आइसक्रीम कंपनी आज़ादी से पहले 1907 में गुजरात में स्थापित हुई इस कंपनी ने भारतीयों के साथ स्वतंत्रता की लड़ाई लड़ी है.

Ravi Sahu

Leave a Comment