Sudarshan Today
देशमध्य प्रदेश

“परमात्मा पर दृढ़ विश्वास ही सच्ची भक्ति है”-पं.सच्चिदानंद

 

ग्राम शंकरपुरा में चल रही भागवत कथा का समापन भव्य शोभायात्रा एवं भंडारे के साथ के साथ किया गया।

 

जिसमे उज्जैन से पधारे पंडित सच्चिदानंद जी शर्मा के श्री मुख से श्रद्धालुओं ने कथा श्रवण किया।

 

संकल्प मिश्रा

 

उन्होंने बताया कि जब हमारा विश्वास पक्का होता है तो परमात्मा किसी भी रूप में हमारी सहायता करके हमारे कार्यो को पूर्ण कर देते है। भक्त सुदाम ओर नरसिंह मेहता अपने अटल विश्वास के कारण ही परमात्मा को प्राप्त कर लेते है।

पंडित श्री शर्मा ने दहेज प्रथा,नातरा प्रथा का विरोध किया साथ ही साथ नशा मुक्त समाज बनाने एवं गो सेवा हेतु जनमानस को प्रेरित किया। साथ ही युवाओ को बताया कि भगवान और देश के महापुरुषों को अपना आदर्श बनाये एवं उनके पद्चिन्हों पर चले,इसी से हमारा व्यक्तिगत ओर चरित्र निर्माण होगा।

कथा का समापन दिनांक 21.10.22 को यज्ञ एवं पूर्णाहुति के साथ हुआ,सम्पूर्ण आयोजन को मूर्तरुप श्री राम युवा उत्सव समिति के द्वार दिया गया,जिसमे अध्यक्ष श्री दिनेश कुशवाह,उपाध्यक्ष श्री राकेश ,सचिव श्री अजय एवम नवल जी के साथ सभी सदस्यों एवं ग्रामवासियों का योगदान रहा। इसके अलावा आस-पास के ग्रामवासियों ने भी भारी संख्या में कथा श्रवण कर सेवा कार्य किया।

Related posts

सादगी पूर्वक मनाया गया कांग्रेस नेता अरुण यादव का जन्मदिन भवानी माता मंदिर मैं जरूरतमंदों को किए कंबल वितरित गांधी भवन में केक काटकर अरुण यादव जिंदाबाद के लगाए नारे

Ravi Sahu

*खरगोन जिले के तीन नगरीय निकायों में 78.73 प्रतिशत हुआ शांतिपूर्ण मतदान सम्पन्न*

Ravi Sahu

जिले में बिरसा मुंडा जयंती मनाई गई, 7 जनजातीय जनपदों में हुए कार्यक्रम

Ravi Sahu

भाजपा कार्यालय से निकला विजय जुलूस

Ravi Sahu

MP Board : 9वीं और 11 वीं के छात्रों के लिए महत्वपूर्ण खबर, रिकॉर्ड में संशोधन करने का अंतिम मौका, ये है लास्ट डेट, जानें शुल्क और नियम

Ravi Sahu

15 मई से 15 जून तक आयोजित होगा युवा जोड़ो अभियान कार्यक्रम जिसके तहत राजपुर से कार्यक्रम प्रारंभ किया

asmitakushwaha

Leave a Comment