Sudarshan Today
देशमध्य प्रदेश

केंद्र की एक्साइज ड्यूटी में कटौती के बाद इस राज्य सरकार ने किया पेट्रोल डीजल पर वैट कम, आमजन को मिलेगा लाभ

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पेट्रोल और डीजल (petrol diesel) पर लगने वाले केंद्रीय एक्साइज़ ड्यूटी में भारी कटौती की घोषणा की है। इसके अलावा केंद्र ने महंगे गैस सिलेंडर खरीदने वाले लोगों को भी बड़ी राहत दी है। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पेट्रोल और डीजल पर लगने वाले केंद्रीय एक्साइज़ ड्यूटी में भारी कटौती की घोषणा की है। इसके अलावा केंद्र ने महंगे गैस सिलेंडर खरीदने वाले लोगों को भी बड़ी राहत दी है। जिसके बाद राजस्थान की गहलोत सरकार ने भी कटौती की घोषणा की है।

आपको बता दें कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट करके कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल की कीमतों में की गई एक्साइज कटौती से राज्य सरकार का पेट्रोल पर 2.48 रुपये प्रति लीटर एवं डीजल पर 1.16 रुपये प्रति लीटर वैट भी कम होगा। इससे प्रदेश में पेट्रोल 10.48 रुपये एवं डीजल 7.16 रुपये प्रति लीटर सस्ता होगा।

इससे राज्य को करीब 1200 करोड़ रुपये प्रति वर्ष की राजस्व हानि होगी एवं आमजन को इसका लाभ मिल सकेगा। पूर्व में दो बार की गई वैट की कमी से राज्य को 6300 करोड़ रुपये की राजस्व हानि हुई थी। आज की कटौती को जोड़कर राज्य को करीब 7500 करोड़ रुपये प्रतिवर्ष की राजस्व हानि होगी।

Related posts

*अपने घर से बिना बताए निकला मानसिक विक्षिप्त युवक,मिला पहाड़ी पर, निचे उतारकर पहुंचाया घर*

Ravi Sahu

जिला जनसंपर्क कार्यालय उमरिया खुशियों की दास्तां

asmitakushwaha

मेरी माटी मेरा देश अभियान अंतर्गत हुआ वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम 

Ravi Sahu

लापरवाह सचिव जयदेव अवथरे के कार्यकाल की जांच कराए जाने की मांग

Ravi Sahu

आगामी 25 दिसंबर से 31 दिसंबर तक होने वाले मानस सम्मेलन सफल आयोजन के लिए समिति द्वारा स्थानीय मानस भवन में प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया

Ravi Sahu

खरगोन पुलिस ने अवैध पिस्टल की सप्लाई करने वाले 02 आरोपी किए गिरफ्तार*

Ravi Sahu

Leave a Comment