Sudarshan Today
मध्य प्रदेश

जिला जनसंपर्क कार्यालय उमरिया खुशियों की दास्तां

एनआरएलएम द्वारा प्रषिक्षित 48 युवतियों को हैदराबाद स्थित एमएनसी कंपनी मे मिला जॉब

उमरिया 29 जनवरी – प्रदेश सरकार द्वारा प्रदेश के बेरोजगार युवक, युवतियों को रोजगार से जोड़ने की मुहिम रंग ला रही है। उमरिया जिले मे ग्रामीण क्षेत्रों मे निवास करने वाले युवतियो को ग्रामीण आजीविका मिशन के माध्यम से कौशल उन्नयन प्रशिक्षण दिलाकर रोजगार मेलों के माध्यम से रोजगार से जोड़ने के प्रयास किए गए है। जिले मे डीडी यू -जीकेवाई योजना के तहत 48 लड़कियों के दल को क्योएस क्राप लिमिटेड भोपाल द्वारा प्रशिक्षण दिलाया गया , जहां प्रशिक्षक निखिलेश तिवारी , राजा भैया, देवेंद्र एवं अर्चना त्रिपाठी द्वारा प्रशिक्षण दिलाने के बाद एमएनसी कंपनी डीमार्ट रेडिएंट एप्लीकेशन एण्ड इलेक्ट्रानिक प्राईवेट लिमिटेड बिग बास्केट जैसी प्रतिष्ठित कंपनियों मे इनका चयन हुुआ। ग्रामीण आजीविका परियोजना के प्रबंधक प्रमोद शुक्ला ने बताया कि इन युवतियों को दल के साथ 21 जनवरी को हैदराबाद के लिए रवाना किया गया जो 26 जनवरी को हैदराबाद पहुंच गया है। चयनित लड़कियों ने संबंधित कंपनियांे मे अपना जॉब प्रारंभ कर दिया है।

कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव ने बताया कि प्राईवेट कंपनियों मे प्रशिक्षित युवाओ की मांग है । कंपनियो की मांग के अनुरूप ग्रामीण क्षेत्रों के युवक युवतियों का चयन कर प्रशिक्षण दिलाया जा रहा है। प्रदेश सरकार की मंशा के अनुरूप इन युवाओं का चयन भी हो रहा है। मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत ईला तिवारी ने बताया कि ग्रामीण युवाओं को रोजगार से जोड़ने की प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मंशा के अनुरूप प्रशिक्षण के पश्चात गांव गांव में रोजगार मेलों का आयोजन कर प्रशिक्षित युवाओ को नौकरी दिलाने के जो प्रयास शुरू किए गए है उनके सुखद परिणाम प्राप्त होने लगे है। उसी दिशा मे किया गया यह एक सफल प्रयास है।

प्रस्तुतकर्ता

गजेंद्र द्विवेदी

Related posts

बच्चों, किशोरियों एवं गर्भवती महिलाओं में पोषण के स्तर में जल्द ही होगा सुधार 

Ravi Sahu

*आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत दो दिवसीय जिलास्तरीय प्रतियोगिताएं संपन्न*

Ravi Sahu

आचार संहिता लगते ही प्रशासनिक अमला सक्रिय तहसीलदार महोदय के द्वारा उतरवाये गए राजनीतिक पार्टियों के झंडे,बैनर,पोस्टर

Ravi Sahu

गल्ला मण्डी में व्याप्त अव्यवस्थाओं को लेकर दी ग्रेन मर्चेंट एसोसिएशन ने कलेक्ट्रेट पहुंच सौपा ज्ञापन गल्ला मण्डी में अव्यवस्थाओं के कारण फेल रही है गंदगी हो रही हैं चोरियाँ

Ravi Sahu

वन विभाग की हरकत के विरोध में बैगाचक के गौरकंहारी वन क्षेत्र में बैगा महापंचायत का हुआ आयोजन…

Ravi Sahu

भगवान परशुराम के जन्म उत्सव पर सर्व ब्राह्मण समाज द्वारा चल समारोह धूमधाम से निकाला गया

asmitakushwaha

Leave a Comment