Sudarshan Today
Other

जिले में कहीं भी बोरवेल खुले पाए गए तो होगी सख्त कार्रवाई – कलेक्टर श्री वैद्य

लोकेशन विदिशा

धर्मेंद्र गुप्ता की रिपोर्ट

कलेक्टर श्री बुद्धेश कुमार वैद्य ने सख्त निर्देश दिए हैं कि जिले में कहीं भी बोरवेल खुले हुए नहीं पाए जाएं, यदि खुले बोरवेल के कारण कोई घटना होती है तो संबंधितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

कलेक्टर श्री वैद्य ने सभी एसडीएमो को इस मामले में गंभीरता बरतने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि खुले बोरवेल का सर्वे किया जाए। इस विषय को प्राथमिकता दें और आवश्यक कार्यवाही करें। उन्होंने इस संबंध में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के अधिकारियों के साथ-साथ जनपद सीईओ को भी निर्देश दिए हैं।

प्रदेश के रीवा जिले में हुई घटना को दृष्टिगत रखते हुए उन्होंने विदिशा जिले में कहीं भी खुले बोरवेल पाए जाते हैं तो उन्हें त्वरित कार्यवाही करते हुए ढंकने की कार्यवाही संपादित किए जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि जिले में नगरीय व ग्रामीण क्षेत्रों में अधिकांशतः बोरवेल खुले हुए पाए जाते हैं। उन बोरवेलों को ढंक कर रखा जाए। इसके अलावा खेत-खलियान क्षेत्र में भी बोरवेल खुले हुए छोड़ दिए जाते हैं। खुले बोरवेल के कारण कोई घटना ना हो इसे ध्यान रखते हुए उन्होंने आम जनों से भी अपील की है कि आमजन भी खुले बोरवेल की सूचना जिला प्रशासन को दे सकते हैं। ताकि खुले हुए बोरवेलों को ढंकने की कार्यवाही की जा सके। आमजनों से ततसंबंध में अपील की गई है कि कहीं कोई खुला बोरवेल की जानकारी प्राप्त होती है तो अविलम्ब कंट्रोल रूम का नम्बर 7400507766 पर सूचित करने का कष्ट करें ताकि प्रशासन के द्वारा शीघ्र कार्यवाही संपादित की जा सकें।

Related posts

मां ताप्ती का 10 लाख लीटर फिल्टर पानी पहुंचा शाहबाजार में निर्मित टंकी में:- अनिलभाऊ भोसले

Ravi Sahu

सड़क पर ना हो वाहन खड़े, समझाइस देने निकली पार्षद… संगीता शर्मा

Ravi Sahu

नीति आयोग के पैरामीटर पर विभाग खरे उतरे-कलेक्टर

Ravi Sahu

महाशिव रात्रि पर्व की तैयारी जोर शोर शे

Ravi Sahu

त्योहारों को उनकी गरिमा के साथ मनाए, कोई अशांति फैलाता है तो कार्रवाई करेंगे:एसपी मिश्रा राजगढ़ एसपी आदित्य मिश्रा ने पहली बार किया सारंगपुर एसडीओपी कार्यालय, थाना और गैर के रुट का निरीक्षण, अधिकारियों को दिए निर्देश

Ravi Sahu

24 फरवरी को आयोजित होगा समझौता समाधान शिविर तहसील कार्यालय एवं टप्पा कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित होंगे

Ravi Sahu

Leave a Comment