Sudarshan Today
Other

पशु तस्करी के उद्देश्य से ठूंस-ठूंस कर 22 नग भैंस एवं पड़वा को ले जाते ट्रक को

ने ट्रक चालक सहित गिरफ्तार कर मामला पंजीबद्ध किया

बुढार। पशु तस्करी के उद्देश्य से ट्रक में लोड कर ले जाये जा रहे 22 नग भैंस तथा पड़वा को पुलिस ने तत्परता पूर्वक कार्यवाही करते हुये पशु तस्करी में संलिप्त ट्रक चालक को जैतपुर नेशनल हाईवे मार्ग में दबिस देकर धर दबोचा और उसके कब्जे से अनुमानित 3 लाख कीमत की भैंस एवं पड़वा के जप्तीकर आरोपियों पर अपराध क्र. 268/2024 का मामला कायम किया गया है।

जिला पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक के निर्देशन पर तथा थाना प्रभारी संजय जयसवाल की तत्परता से पशु तस्करी की मुखबिर से मिली सूचना पर नेशनल हाईवे जैतपुर चौक मार्ग पर पुलिस की चौक चौबंद व्यवस्था सुनिश्चित कर अनूपपुर की ओर से ट्रक में लोडकर सतना को ले जाये जा रहे भैंस तथा पड़वा से लोडेड ट्रक को रोककर ट्रक में सवार दो व्यक्तियों को पुलिस ने सोमवार को पड़कर अपने अभिरक्षा में ले लिया है और ट्रक चालक सहित पशु तस्करी में संलग्न अन्य आरोपियों पर पशु क्रूरता अधिनियम की धारा कायम की गई।

इस संदर्भ में मिली जानकारी के अनुसार ट्रक क्र. एम.पी. 19 एच ए 3571 में 22 नग भैंस तथा पड़वा को ग्राम केशवाही के शकील, फिरोज, नूरुद्दीन, अनिल केवट, लल्लू कबाड़ी तथा जवाहर जोगी जिसे दर्शिला का बताया गया है के द्वारा पशु तस्करी के उद्देश्य से भैंस एवं पड़वा को लोड करवाये जाकर ले जाया जा रहा था और रास्ते में बल्लू बाबा एवं कल्लू बाबा उर्फ शकील द्वारा ट्रक की निगरानी कराये जाकर आगे की और ट्रक को रवाना कराया जाना था और यह ट्रक सतना जाना था सतना से पशुओं से लोडेड ट्रक कहां जाना था यह ट्रक चालक मो. शकील पिता मो. सलीम ग्राम भठनवारा उचेहरा (सतना) तथा मो. इब्राहीम पिता मो. सलीम केशवाही जिसे पुलिस ने धर दबोचा के द्वारा बताया गया है।

ट्रक मालिक का नाम अफरीन खान सतना का बताया गया है।

ट्रक चालक मोहम्मद शकील तथा मो. इब्राहिम पर धारा – 279 ता. हि. पशु क्रूरता अधिनियम एवं म.प्र. कृषक पशु परिवहन अधिनियम की धारा – 184, 3/181, 166/192 एम. व्ही. एक्ट के तहत पंजीबद्ध कर मामला की विवेचना की जा रही है।

ट्रक में लोडेड भैंस तथा पड़वा के जप्ती उपरांत पशुओं के अत्यधिक परेशान एवं भूखे प्यासे दम घुटते दैयनीय स्थिति देख चंचल डेयरी बुढार के मालिक चंचल यादव को सपुर्दगी में पुलिस द्वारा दिया गया है।

पशु तस्करी के उद्देश्य से ट्रक में ठूंस-ठूंस कर ले जाये जा रहे पशुओं के साथ ट्रक चालक को गिरफ्तार करने में सहायक पुलिस उपनिरीक्षक गिरीश शुक्ला, गुलाम हुसैन तथा आरक्षक – कृष्ण कुमार मिश्रा, जयकृष्ण द्विवेदी की भूमिंका सराहनी रही।

पशुओं का किया गया स्वास्थ्य परीक्षण

पशु चिकित्सालय बुढार के पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ अशोक सिंह अपने अधीनस्थ स्वास्थ्य अमले के साथ मंगलवार को प्रातः मवेशियों को दिये गये सपुर्दगी स्थल पहुंचकर पशुओं की गहन जांच कर स्वास्थ्य परीक्षण किया गया।

Related posts

सेवड़ा विधानसभा क्षेत्र में बेखौफ रेत माफियाओं के वन क्षेत्र एवं लांच थरेट थाने क्षेत्र के प्रतिबंधित खदानों से रेत उतखनन शुरु।

Ravi Sahu

रासेयो नीमच जिला संगठक प्रो. अरुण कुमार चौरसिया एवं रासेयो इकाई मनासा की स्वयंसेविका पायल शर्मा को मिला विक्रम सम्मान

Ravi Sahu

उज्जैन तराना दीक्षांत समारोह में पीएचडी उपाधि से अलंकृत होंगे उप पुलिस अधीक्षक- लोकायुक्त डॉ बसन्त श्रीवास्तव

Ravi Sahu

प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के दौरान हुआ दीपोत्सव 

Ravi Sahu

रामदेवा में रामचरितमानस सम्मेलन में सम्मिलित हुए भाजपा विधायक प्रदीप अग्रवाल

Ravi Sahu

भगवान कहते हैं जो मेरे लिए एक पग बढ़ता है मैं उसके लिए हजार पग चल कर आता हूं, पंडित कृष्णकांत गौतम

Ravi Sahu

Leave a Comment