Sudarshan Today
Other

त्योहारों को उनकी गरिमा के साथ मनाए, कोई अशांति फैलाता है तो कार्रवाई करेंगे:एसपी मिश्रा राजगढ़ एसपी आदित्य मिश्रा ने पहली बार किया सारंगपुर एसडीओपी कार्यालय, थाना और गैर के रुट का निरीक्षण, अधिकारियों को दिए निर्देश

पवन पाटीदार सारंगपुर

होली, रंगपंचमी त्योहार आपसी भाईचारे का है, इसमें सदभावना का संदेश दिया जाए और त्योहारों को इसकी गरिमा के साथ मनाया जाए। इसमें यदि कोई हुड़दंग करता है या अशांति फैलाता है, तो कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। ऐसा करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा। पुलिस अधिकारियों से अपेक्षा है कि त्योहार से पहले शहर व क्षेत्र लोगों को चेतावनी भी जारी कर दें कि त्योहार पर कोई भी ऐसा व्यवहार ना करें, जिससे थोड़ी भी अशांति की संभावना पैदा हो। सौहार्दपूर्ण वातावरण में ही त्योहार को मनाया जाए। उक्त निर्देश शुक्रवार दोपहर में होली और रंगपंचमी पर्व तथा अन्य पर्वो की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर प्रथम बार आकस्मिक दौरे पर सारंगपुर एसडीओपी कार्यालय, सारंगपुर थाना परिसर पहुंचे राजगढ पुलिस अधीक्षक आदित्य मिश्रा ने सारंगपुर एसडीओपी अरविंद सिंह एवं थाना प्रभारी संतोष सिंह वाघेला तथा अन्य पुलिस अधिकारियों को दिये। एसपी श्री मिश्रा ने थाना सारंगपुर में आगामी त्योहारों को देखते हुए जुलूस मार्ग और पुलिस की तैयारियों का जायजा लिया और सराहना की। उन्होंने पुराना बस स्टैंड से प्रारंभ होकर पठान वाडी, भुरी का मैदान, जोशी दवाखाना, गांधी चौक, सदर बाजार, अंबे माता मंदिर, जामा मस्जिद चौक, रंगे रेवाडी, दीनदयाल चौराहा एवं नया बस स्टैंड से होकर जुलूस मार्ग की व्यवस्था देखी उसके बाद वह लीमा चौहान थाना क्षेत्र में निरीक्षण के लिए रवाना हुए।
कडी निगहबानी की तैयारी, संदिग्धों पर रहेगी नजर
एसपी श्रीमिश्रा ने बताया कि होली के जुलूस के रूट में आने वाले मकानों पर सुरक्षा दस्ता तैनात रहेगा। शहर सुरक्षा में किसी तरह की गड़बड़ी से निपटने के लिए ब्लू प्रिंट तैयार किया गया है। हमने जुलूस के रूट का निरीक्षण किया। इस दौरान सुरक्षा को लेकर सामने आ रही दिक्कतों को दूर करने के लिए निर्देशित किया गया।

लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर की बैठक

एसपी मिश्रा ने सारंगपुर थाना में आगामी लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सभी पुलिस पदाधिकारियों को कई आवश्यक दिशा निर्देश दिया। सारंगपुर थाने की सभी शाखाओं का निरीक्षण करते हुए एसपी मिश्रा ने एसडीओपी सिंह एवं थाना प्रभारी वाघेला को निर्देशित किया कि आगामी दिनो में होली, रंगपंचमी, ईद का त्योहार है। लोकतंत्र का सबसे बड़ा पर्व लोकसभा चुनाव है। इसको लेकर पुलिस बल मुस्तैद और चौकन्नाा रहें। शहर व क्षेत्र में कोई भी आसामाजिक तत्व माहौल खराब करने के प्रयास करे तो उसके विरूद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए और आपराधिक गतिविधियों में लिप्त लोगो की धरपकड़ हो तथा संदिग्ध व्यक्तिों पर विशेष नजर रखी जाए ताकि सांप्रदायिक सोहार्द और शांति व्यवस्था बनी रहे। थाने में निरीक्षण के दौरान उन्होंने थाने की स्वच्छता देखी और अधिकारियों से पूछा की थाने में और क्या बेहतर हो सकता है। इस पर एसडीओपी श्री सिंह ने उन्हें बताया कि थाने की बाउंड्रीवाल नहीं है और पानी निकासी की व्यवस्था नहीं होने से वर्षा के दिनो में दिक्कते आती है। इस पर उन्होंने कहा कि बाउंड्रीवाल के लिए आप स्टीमेट बनाकर भेजे इसे स्वीकृत कराया जाएगा।

विशेष चर्चा में बोले एसपी

प्रथम बार सारंगपुर पहुंचे एसपी आदित्य मिश्रा ने विशेष बातचीत भी की। इस दौरान उन्होंने राजगढ में पदस्थापना के बाद प्राथमिकताए बताई और कहा कि जिले में सबसे बड़ी जो समस्या है वह एनडीपीएस की है क्योंकि यह सीमावर्ती राज्य के झालावाड़ का काफी बड़ा हिस्सा यह के बहुत सारे थानो से लगता है तो वह से संबंधित एनडीपीएस की समस्या है तो उसको हल कर प्राथमिकता में है। दूसरी समस्या यह समझ में आई कि यह पर कुछ ऐसे समुदाय है जो लगातार आपराधिक गतिविधियों में शामिल रहे है। उनको इससे दूर करने के हम प्रयास करेंगे। इस सभी से ऊपर सबसे महत्वपूर्ण जो पुलिस का कर्तव्य भी रहता है की कानून व्यवस्था या साम्प्रदायिक स्थिति है वह पुलिस के कंट्रोल में रहे। कोई भी ऐसी घटना जो चाहे छोटी हो या बड़ी जिससें की सामाजिक तनाव हो, समाज का जो तानाबाना बना है उसको कोई भी नुकसान न पहुंचा सके तो यह हमारे सबसे बड़ी प्राथमिकता है। हमारा समाज इतने अच्छे से सोहार्दपूर्ण वातावरण में सभी समुदाय आपस में मिलकर रहते है वह बना रहे उसमें जो कुछ भी हम योगदान कर सकें हम निश्चित रुप से करेंगे।  इनका कहना है  सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए पर्याप्त पुलिस फोर्स का इंतजाम किया जाएगा। सभी जगहों पर सुरक्षा मौजूद रहेगी। सीसीटीवी कैमरों से विशेष निगरानी की जाएगी और अतिरिक्त बल सारंगपुर पुलिस को मुहेैया कराया जाएगा। हमारा उद्देश्य है कि शांति व्यवस्था कायम रहे। कोई हुड़दंग करता है या अशांति फैलाता है, तो कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे। होली के जुलूस रूट की सुरक्षा परखी है। नागरिको से अपील है कि सभी त्योहार आपसी सद्भावना और सोहार्दपूरक मनाए। आदित्य मिश्रा पुलिस अधीक्षक राजगढ़।

Related posts

भारतीय जनता पार्टी मनासा नगर कार्यालय का शुभारंभ गुजरात सरकार के पूर्व कैबिनेट मंत्री जयेश भाई की उपस्तिथि में संपन्न।

Ravi Sahu

18 लोगों पर डकैती सहित बलवा का मुकदमा दर्ज

Ravi Sahu

राज्यमंत्री धर्मेंद्र सिंह लोधी ने जवेरा क्षेत्र के प्रसिद्ध आनंद धाम में किया फलदार पौधों का रोपण

Ravi Sahu

पुलिस अपना कार्य कैसा करती हैं,विद्यार्थियों ने समझा

Ravi Sahu

बांस से कलात्मक वस्तु सृजन का विशाल केंद्र बनेगा शुजालपुर: उच्च शिक्षा मंत्री श्री परमार

Ravi Sahu

महात्मा गांधी स्नातकोत्तर महाविद्यालय में वित्तीय साक्षरता पर व्याख्यान सम्पन्न  

Ravi Sahu

Leave a Comment