Sudarshan Today
rajgarh

करे योग रहे निरोग

सुदर्शन टुडे राजगढ़

राजगढ़। आरोग्य भारती राजगढ़ द्वारा बाल आरोग्यम में साप्ताहिक योग कक्षाओं के अंतर्गत लगातार चौथे रविवार योग शिविर का आयोजन किया गया जिसमे नगर के करीब 40 से ज्यादा बच्चो ने भाग लिया ,कुल उपस्थिति 60 से ऊपर रही । साप्ताहिक कक्षाओं में इस बार जिला योग अधिकारी स्वयं पहुंचे और बच्चो को योग क्रियाएं सिखाई ।आरोग्य भारती के समिति सदस्यों ने बताया की बच्चो को तनाव नियंत्रण , स्वस्थ जीवन शैली , सूर्य नमस्कार ,रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने संबंधी योग की विभिन्न क्रियाएं सिखाई गई । कुछ महिलाओं ने पहुंचकर महिलाओ के लिए भी योग कक्षाओं के शुरुआत करने को कहा ,इस पर आरोग्य भारती ने अगले रविवार महिलाओं के लिए भी योग कक्षाओं की शुरुआत करने की बात कही । साथ ही बच्चो की ये कक्षाएं हर रविवार को संचालित की जायेंगी , जिसमे नगर के और भी बच्चो को शामिल करने के प्रयास किए जाएंगे ।
योगाचार्य जिला योग अधिकारी महेश त्रिवेदी ,रमेश चंद्र गुप्ता , डा स्वभाव आचार्य ने योग क्रियाएं संपन्न कराई ।
आरोग्य भारती से डा योगेश गोसावी , डॉ अभिनव विजयवर्गीय, राजेंद्र शर्मा ,अभिषेक व्यास , हर्ष नामदेव, शिवांश सिंधियां उपस्थित रहे ।

 

Related posts

सेमलापुरा जोड़ वा कुम्भराज में फिर गरजे शिवराज रोडमल नागर के पक्ष में की जनसभा !

Ravi Sahu

लगातार चौथे वर्ष समाजसेवी ने खुलवाई प्याऊ देवास से आकर ब्यावरा में चौथे वर्ष भी बुझा रहे सूखे कंठ की ठंडे पानी से प्यास।

Ravi Sahu

पूर्व विधायक के साथ मोहनपुरा ऑफिस पहुंचे किसान।

Ravi Sahu

प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना रबी की

Ravi Sahu

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर स्कूली छात्र छात्राओं के साथ जनप्रतिनिधि ने भी किया योग।

Ravi Sahu

निजी नलकूप खनन पर प्रतिबंध इमरजेंसी में लेनी होगी विभाग के साथ ही एसडीएम से परमिशन।

Ravi Sahu

Leave a Comment