Sudarshan Today
MANDLA

दुकानों में लगी आग लाखों की संपत्ति जल कर खाक बमुश्किल आग पर पाया गया काबू

सुदर्शन टुडे न्यूज जिला ब्यूरो चीफ हीरा सिंह उइके की रिपोर्ट

 

मंडला। जिले के नगर पालिका परिषद नैनपुर के बांसुरी वादन चौक के समीपस्थ मेन रोड से लगी दुकानों में भीषण आग जिसमें तीन दुकानें जलकर खाक हो गई आग का कारण अभी अज्ञात बना हुआ है आग इतनी भीषण तरह से फैली हुई थी आग पर काबू पाना बमुश्किल था किंतु नगर पालिका परिषद नैनपुर थाना प्रभारी व पुलिस थाना बल समाजसेवियों के संयुक्त प्रयास से आंख पर काबू पा लिया गया जिससे और अधिक नुकसान से व्यापारियों को बचाने में अहम भूमिका निभाई मेंन रोड दुकानों में आग लगने की यह दूसरी घटना सामने आई है इसके पूर्व में भी शेरे पंजाब दुकान पर आग लग चुकी है नगर में देखा गया कि जब भी समाज हित की बात आती है तो सभी नगर वासी एकजुट होकर उस समस्या से निजात के लिए एक हो जाते हैं यही देखा गया कि सभी व्यापारी व समाजसेवियों ने इसमें अपनी भूमिका निभाई।

 

*नैनपुर थाना पुलिसकर्मी के आग बुझाने में जले हाथ*

नैनपुर पुलिस थाना प्रभारी व थाना बल ने अपनी अहम भूमिका निभाते हुए आग में काबू पाने व भीड़ पर नियंत्रण रखने वह यातायात व्यवस्था बनाए रखने में हर अथक प्रयास किया देखा गया कि इस आग बुझाने में आरक्षक ओ पी बघेल के हाथ जल गए जिसे तत्काल में सामने स्थित बग्गा मेडिकल से दवाइयां उपलब्ध कराई गई। देखा गया कि नैनपुर पुलिस थाना प्रभारी बलदेव सिंह मुजाल्दा घटनास्थल पर आग बुझाने से लेकर मार्ग को व्यवस्थित करने तक घटनास्थल पर अपने दल बल के साथ डटे रहे। उनके इस कार्य की चौतरफा सराहना की गई।

 

*नैनपुर नगर पालिका का रहा सराहनीय योगदान*

जैसे ही आग की घटना की जानकारी नैनपुर नगर पालिका को मिली उनके द्वारा तत्काल दमकल वाहन भेजा गया दो दमकल वाहन से जब आग पर काबू नहीं पाया गया तो तुरंत उन खाली दमकलों पर पानी उपलब्ध कराया गया पांच दमकल वाहनों के पानी आग बुझाने में डाला गया जिससे आग पर काबू पाया गया नगर पालिका का पूरा अमला मौजूद था नगर पालिका अध्यक्ष अपने स्टाफ के साथ घटनास्थल पर पहुंची

घटना स्तर पर पहुंचे नैनपुर के सभी आला अधिकारी व जनप्रितिनिधी

घटनास्थल पर नैनपुर के सभी अधिकारी पहुंचे घटना की जानकारी ली व उनके द्वारा हर संभव मदद दिए जाने की बात कही गई नैनपुर अनुविभागीय दंडाधिकारी एसडीओपी नायब तहसीलदार नैनपुर थाना प्रभारी व अन्य अधिकारी घटना स्तर पर मौजूद थे।

Related posts

नगरीय निकाय एवं पंचायत उपनिर्वाचन 2023:

Ravi Sahu

हायर सेकेण्डरी स्कूल सिंगारपुर में मेरी माटी मेरा देश अंतर्गत निकाली गई अमृत कलश यात्रा

Ravi Sahu

महिला कांग्रेसियों ने किया बैठक

Ravi Sahu

पीएम जनमन अभियान के तहत बैगा ग्रामों में किया जा रहा दीवार लेखन दी जा रही योजनाओं की जानकारी

Ravi Sahu

उपयंत्री महेश मिश्रा को 10,000 लेते लोकायुक्त पुलिस रंगे हाथ पकडे

Ravi Sahu

स्वीप गतिविधियों में स्थानीयता का ध्यान रखें

Ravi Sahu

Leave a Comment