Sudarshan Today
Other

मुख्यमंत्री ने अनुग्रह सहायता की राशि सिंगल क्लिक से जारी की

लोकेशन विदिशा

धर्मेंद्र गुप्ता की रिपोर्ट

विदिशा विधायक सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने हितग्राहियों को हितलाभ स्वीकृति पत्र प्रदाय किए

जिले के 497 श्रमिक परिवारों को 11 करोड़ 31 लाख रूपये का हितलाभ से लाभंावित हुए,मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने आज मुख्यमंत्री जनकल्याण (संबल 2.0) योजना के अंतर्गत ग्वालियर मंे आयोजित प्रदेशयापी कार्यक्रम में प्रदेश के 30 हजार 591 प्रकरणों में सहायता राशि 678 करोड़ रूपये सिंगल क्लिक के माध्यम से हितग्राहियों को अंतरित की।

प्रदेशयापी कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देखने, सुनने के प्रबंध जिला मुख्यालय के साथ-साथ जनपदो में किया गया था। विदिशा जनपद पंचायत के सभागार में आयोजित ततसंबंधी कार्यक्रम में शामिल विदिशा विधायक श्री मुकेश टण्डन, जनपद पंचायत के अध्यक्ष श्री वीर सिंह रघुवंशी, सांसद प्रतिनिधि श्री राकेश शर्मा ने लाभांवित होने वाले हितग्राहियों को स्वीकृति पत्र प्रदाय किए है। इस दौरान विदिशा एसडीएम श्री क्षितिज शर्मा, जनपद सीईओ श्री प्रमोद कुमार खरे के अलावा अन्य विभागो के अधिकारी व हितग्राही मौजूद रहें। इसी प्रकार एनआईसी के व्हीसी कक्ष में श्रम पदाधिकारी श्री एसएन सांगुल्ले व हितग्राही मौजूद रहें।

मुख्यमंत्री जी ने आज विदिशा जिले के कुल 497 लाभार्थियों को 11,31,00,000 राशि का अंतरण शामिल है। योजना अंतर्गत अनुग्रह राशि सामान्य मृत्यु में दो लाख तथा दुर्घटना में मृत्यु पर चार लाख रुपये प्रदाय की जाती है।

जनपद व निकायवार जानकारी

मुख्यमंत्री जन कल्याण संबल योजना की अनुग्रह सहायता राशि का वितरण आज सिंगल क्लिक से जारी की है जिसमें जिले के 497 लाभार्थियों को 11 करोड़ 31 लाख रुपए की सहायता राशि का वितरण किया गया है। जनपद व निकायवार लाभांवित होने वाले हितग्राहियों की संख्या व राशि तदानुसार जिले की जनपद पंचायत क्रमशः बासौदा के 120 लाभार्थियों को 2 करोड़ 72 लाख, कुरवाई के 51 लाभार्थियों को एक करोड़ 24 लाख, ग्यारसपुर के 48 लाभार्थियों को एक करोड़ 16 लाख, लटेरी के 20 लाभार्थियों को 48 लाख, नटेरन के 72 लाभार्थियों को एक करोड़ 65 लाख, सिरोंज के 36 लाभार्थियों को 74 लाख तथा जनपद पंचायत विदिशा के 50 लाभार्थियों को एक करोड़ 12 लाख रुपए के अलावा नगर पालिका परिषद विदिशा के 15 लाभार्थियों को 38 लाख, बासौदा के 26 लाभार्थियों को 58 लाख, सिरोंज के 47 लाभार्थियों को एक करोड़, नगर परिषद लटेरी के 07 लाभार्थियों को 14 लाख, शमशाबाद के एक लाभार्थी को दो लाख एवं कुरवाई के चार लाभार्थियों को 8 लाख की अनुग्रह सहायता राशि का वितरण किया गया है।

Related posts

स्वर्णकार समाज़ मनासा ने मनाया अजमीढ़ जयंती उत्सव नगर मे निकला चल समारोह

Ravi Sahu

इमलाई में 15 महिलाओं ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की

Ravi Sahu

फीस, गणवेश एवं पुस्तकों के निर्धारण में नियमों का पालन करें – डॉ. सिडाना

Ravi Sahu

नगर पालिका परिषद बरूआ सागर ने हर घर तिरंगा अभियान का समापन विचार गोष्ठी एवं रैली निकाल कर किया

Ravi Sahu

भीकनगांव में एफआईपीवी वैक्सीनेशन का दिया प्रशिक्षण

Ravi Sahu

रबी फसल पंजीयन में किसानों की समस्या के निराकरण के लिए विकासखंड स्तरीय नोडल अधिकारी नियुक्त

Ravi Sahu

Leave a Comment