Sudarshan Today
jhabua

जिला साक्षरता मिशन प्राधिकरण जिला झाबुआ को प्रदेश में उत्कृष्ट कार्य करने हेतु प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया

 

 

रिपोर्ट धीरज वाघेला थांदला (झाबुआ)

 

जिला साक्षरता मिशन प्राधिकरण जिला झाबुआ को प्रदेश में उत्कृष्ट कार्य करने हेतु राज्य शिक्षा केंद्र के संचालक श्री धनराजू एस द्वारा झाबुआ जिला प्रौढ़शिक्षा अधिकारी जगदीश सिसोदिया को प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया।

प्रदेश में साक्षरता दर बढ़ाने के लिए समस्त शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में 15 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के वयस्क जो औपचारिक शिक्षा प्राप्त नहीं कर पाए एवं उपचारित शिक्षा प्राप्त करने की उम्र पार कर चुके हैं उनकी निरक्षरता उन्मूलन के लिए राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के प्रावधानों के अनुसार अप्रैल 2022 से 2027 तक नवभारत साक्षरता कार्यक्रम संचालित किया जा रहा है. उक्त कार्यक्रम के सफल संचालन हेतु राज्य शिक्षा केंद्र भोपाल में 7 जून को एक दिवसीय उन्मुखीकरण सह कार्यशाला का आयेजन किया गया . कार्यशाला में प्रदेश के 52 जिलों के प्रौढ़शिक्षा अधिकारी जिला, जिला परियोजना समन्वयक एवं जिला सह समन्वयक को को सहभागिता हेतु आमंत्रित किया गया था जिसमें सभी जिलों के अधिकारियों द्वारा सहभागिता की गई. उपरोक्त कार्यशाला के समापन के पूर्व उत्कृष्ट कार्य करने वाले जिले में झाबुआ अलीराजपुर छतरपुर मंडला जबलपुर सिंगरौली धार बड़वानी विदिशा एवं खंडवा को राज्य शिक्षा केंद्र के संचालक श्री धनराजू एस द्वारा प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया एवं बैठक का समापन किया गया।

इस मोके पर जिला प्रौढ़ शिक्षा अधिकारी श्री जगदीश सिसोदिया ने कहा कि जिले के ऊर्जावान एवं युवा कलेक्टर सु श्री तन्वी हुड्डा के मार्गदर्शन में एवं सीईओ जिला पंचायत श्री अमन वैष्णव के कुशल नेतृत्व में झाबुआ जिले की टीम द्वारा उत्कृष्ट कार्य कर रही है जिसके लिए पूरी टीम को ढेर सारी बधाइयां और शुभकामनाएं। ये जिले की टीम किए गए निष्ठा पूर्वक किये कार्य का प्रमाण है कि आज झाबुआ जिले को सम्मानित किया गया। यह सम्मान जिले के अक्षर साथियों एवं साक्षरता समन्वय को को समर्पित हैं।

Related posts

डिप्टी कलेक्टर जिला झाबुआ श्री तरूण जैन को एसडीएम थांदला का प्रभार सौंपा गया

Ravi Sahu

भगवान के मंदिरों को तक नहीं छोड़ रहे चोर

Ravi Sahu

थांदला पुलिस द्वारा नगर में हेलमेट पहनकर सुरक्षित रहो और स्वस्थ रहो वाहन रैली द्वारा जनता से अपील की

Ravi Sahu

*सांवरिया ग्रुप गवली समाज सदस्य थांदला द्वारा गुडी पड़वा पर पशुओं को पीने के पानी लिए होज रखी *

Ravi Sahu

एक्सपायर डेट की पेप्सी और चुस्की रोड और खेतों और नालों में बिखरी मिली कब जागेगा फूड विभाग

Ravi Sahu

मध्य प्रदेश राज्य प्रवासी श्रम आयोग के अध्यक्ष माननीय भाग्यचंद्र श्री विनोद रिछारिया मजदूर संघ राष्ट्रीय संघ अध्यक्ष राघव सिंह थांदला विश्राम ग्रह पर स्वागत किया गया

Ravi Sahu

Leave a Comment