Sudarshan Today
सिलवानी

बेलगाम ट्रैफिक, आये दिन फंस रहे वाहन, नहीं होती कार्रवाई।

 

संवाददाता। दैनिक सुदर्शन टुडे

सिलवानी। नगर की प्रमुख बजरंग चौराहा सागर रोड़ सड़क को लेकर अनेकों बार खबरें सामने आ चुकी हैं। परंतु प्रशासनिक अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। फल स्वरूप इस मार्ग पर आए दिन जाम जैसी स्थितियां निर्मित हो जाती हैं । जिसके साक्षी स्वयं कभी-कभी प्रशासनिक अधिकारी भी रह चुके हैं जब वह ग्रामों के दौरे पर आते जाते रहते तब उन्होंने भी है इस मार्ग पर जाम लगाते हुए देख चुके हैं और इसके साक्षी भी हैं। परंतु प्रश्न यह भी उठना है यह जाम क्यों लगता हैं। कारण स्पष्ट है की मार्ग का चौड़ीकरण हो चुका है परंतु लोगों द्वारा मार्ग के दोनों और अपने-अपने वाहनों को खड़ा करके जनमानस बाजार की ओर प्रस्थान करते हैं। मार्केट से सामग्री खरीदने हैं और जहां पर उनके वाहन खड़े होते हैं। वहां से जब कोई बड़े वाहन निकलते हैं जिन्हें निकालने में अनेकों परेशानियां सामने आती है। और जाम जैसी स्थितियां निर्मित हो जाती है। निराकरण की अगर बात की जाए तो पुलिस प्रशासन द्वारा समय समय पर चालानी कार्रवाई करती रहती है परंतु इसका फर्क वाहन मालिकों पर नहीं पड़ता। जाम में कई बार फंस जाती है एम्बूलेंस बजरंग चौराहा से सागर रोड बरेली उदयपुर भोपाल इस चौराहा से अनेकों गांव जुड़े हुए हैं। इन गांव में जब भी कोई व्यक्ति बीमार पडता है या कोई हादसा होता है तब एम्बुलेंस मरीज को लेकर निकलने में भी इस मार्ग पर अनेकों बार फंस चुकी है। इस चौराहा के आसपास 100 मीटर से 500 मीटर तक व्यापारीयो बड़ी-बड़ी दुकान इस मार्ग पर स्थित है जब भी कोई व्यक्ति इन दुकानों पर आते हैं तब वह अपने वाहनों को भी दुकान के सामने इसी मार्ग पर खड़ा कर देते हैं। जाम का यह भी एक कारण है।

Related posts

रविवार को मुनि संघ के चातुर्मास कलष की होगी स्थापना। मुनि विलोक सागर महाराज व मुनि विवोध सागर महाराज के द्वारा किया जा रहा है चातुर्मास।

asmitakushwaha

जैथारी के मृगन्नाथ वन चौकी में किया गया वन अनुभूति कैम्प का हुआ आयोजन 

Ravi Sahu

नगर गौरव दिवस पर पौधरोपण, रैली, चित्रकला आदि का भी किया गया आयोजन। प्रतिभागियो को किया गया सम्मानित।प्रथम नगर परिषद अध्यक्ष का सीएमओ ने किया सम्मान।

Ravi Sahu

सन् 1964 से,58 साल से लगातार चल रहा अखंड पाठ,प्रतिवर्ष होते है 20से 30 पाठ।

asmitakushwaha

सड़क किनारे नाली से ग्रामीण परेशान, 181 पर शिकायत करने पर सरपंच ने दी धमकी

Ravi Sahu

तेज रफ्तार डंपर ने मारी सब्जी से भरी पिकअप को टक्कर

Ravi Sahu

Leave a Comment