Sudarshan Today
सिलवानी

नाबालिग भर रहे फर्राटे, हादसों का नहीं लगता है डर

 

संवाददाता। दैनिक सुदर्शन टुडे

सिलवानी। नगर में यातायात नियमों का हर दिन उल्लंघन हो रहा है। यह नजारा मात्र नगर के व्यस्ततम क्षेत्र बजरंग चौराहा व गांधी चौक का नही है। बल्कि नगर की गलियों में भी है जहां स्टाइलिश बाइक पर युवा रेसिंग लगाकर अपनी जान के साथ- साथ आमजनता को भी मुसीबत में झोंक रहे हैं। वाहनों की बेलगाम गति और नाबालिग 12 से 16 वर्ष के बच्चे दोपहिया पर तीन, चार सवारी के साथ लापरवाहीपूर्वक वाहन दौड़ा रहे हैं। इतना ही नहीं नगर में सैकड़ों वाहन तो ऐसे भी हैं जिनकी नंबर प्लेटों पर नंबर तक अंकित नहीं है जबकि स्टाइलिश बाइक पर नियम के विरुद्ध नंबर लिखवाए गए हैं। खास बात यह है कि इन सभी स्थितियों से संबंधित विभागों के आला अफसर भी भली भांति परिचित हैं, किन्तु यातायात नियमों को तोड़ने वालों पर कोई कठोर कार्रवाई नहीं की जा रही है। लिहाजा नियमों के उल्लंघन का सिलसिला खुलेआम होते देखा जा सकता है।

बाइक की गति पर नहीं ब्रेक

युवाओं के हाथों में बाइक आते ही वे हवा से बातें करने लगते हैं यानि फैशन और दिखावे में युवा अंधाधुंध गति से वाहनों को चलाते हैं। मुख्य सड़क हो या ट्रैफिक वाली जगह यही हाल नगर में देखने को मिलता है। इन हवाबाज़ चालकों में युवाओं से ज्यादा नाबालिग बच्चों की संख्या शामिल है जो स्टाइलिश वाहनों पर सवार होते ही गति पर नियंत्रण खो देते हैं। इससे कई बार आमजनता मुश्किलों में पड़ जाती है। इसके बावजूद यातायाता पुलिस कार्रवाई नहीं करती

जोखिम बना सफर

नगर में यातायात नियम का उल्लंघन किस कदर किया जा रहा है इसका उदाहरण सागर, बरेली, उदयपुरा मार्ग पर ओवर लोड भागते यात्री वाहनों को देखकर आसानी पूर्वक लगाया जा सकता है। नियम और क्षमता के विपरीत यात्रियों को बैठाकर चालक मुसाफिरों के लिए सफर जोखिम बना देते हैं। स्थिति तो कई बार ऐसी भी देखी जाती है जब चालक तीन से चार यात्रियों को वाहन के पायदान पर लटकाकर उनकी जान से खिलवाड़ करते नजर आते हैं।

Related posts

पूर्व मंत्री वर्तमान विधायक रामपाल सिंह राजपूत की नगर पालिका चुनाव में रही महत्वपूर्ण भूमिका

asmitakushwaha

सरस्वती नगर आर्यस ग्रुप द्वारा कराया कन्या भोज का आयोजन पैर पूज कर देवी स्वरूप कन्याओं से लिया आशीर्वाद

Ravi Sahu

चौरसिया समाज की ब्लाक कार्यकारिणी का हुआ गठन।

Ravi Sahu

महाक्विज प्रतियोगिता में राज्य स्तर पर सिलवानी के ग्राम चुन्हैटिया के नागेन्द्र शुक्ला का हुआ चयन

Ravi Sahu

आज गुरुवार को कुशवाहा समाज मनाएगा लवकुश जन्मोत्सव ।

asmitakushwaha

विद्यार्थी परिषद के 55वाँ प्रान्त अधिवेशन में संयम सराठे प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य नियुक्त

Ravi Sahu

Leave a Comment