Sudarshan Today
सिलवानी

सड़क किनारे लगती फल सब्जी की दुकानो से बना रहता है हादसे का अंदेशा, स्टेट हाईवे 44 पर पुलिस चौकी से लग कर शासकीय भूमि पर लगती है दुकाने दिन रात बड़ी संख्या में निकलते है भारी वाहन

 

संवाददाता। दैनिक सुदर्शन टुडे

सिलवानी । प्रशासन की लापरवाही के चलते स्टेट हाईवे से लग कर ही शासकीय भूमि पर फल सब्जी की दुकाने लगा कर अजीविका चलाई जा रही है। लेकिन हाईवे किनारे लगती इन दुकानो के कारण हमेषा ही हादसा होने का अंदेषा बना रहता है। लेकिन प्रषासन इन दुकानो को ना तो हटा पा रहा है और ना ही स्थाई जगह ही मुहैया करा पा रहा है।
बजरंग चौराहा पर स्थित पुलिस चौकी की बाऊंड्री से लग कर फल व सब्जी की करीब 15 छोटी छोटी दुकाने लगा कर परिवार का पालन पोषण किया जा रहा है। लेकिन पुलिस चौकी से लग कर स्टेट हाईवे 44 पर लगी इन दुकानो से अकसर ही हादसा होने का अंदेषा बना रहता है। इस मार्ग से यात्री बसो ंके अतिरिक्त रेत से भरे डंपर, ट्रक, ट्राली, सहित दो पहिया, चार पहिया वाहन बड़ी संख्या में निकलते है। इस मार्ग पर यातायात का अत्याधिक दवाब हमेषा ही बना रहता है। इन्ही दुकानो के सामने से बस स्टेण्ड परिसर जाने के लिए बसो का प्रवेश होता है। लेकिन शासकीय भूमि पर अतिक्रमण कर लगाई जा रही दुकानोे से हमेषा ही हादसे का अंदेषा बना रहता है। पूर्व में यहां पर हादसे भी हो चुके है। एैसा नही है कि मात्र उक्त स्थान पर ही शासकीय भूमि पर दुकाने लगाई जा रही है। बल्कि उत्कृष्ट विद्यालय की भूमि पर भी अतिक्रमण किया जा कर दुकाने बना कर व्यापार किया जा रहा है। लेकिन प्रशासन के द्वारा ना तो अतिक्रमण हटा कर शासकीय भूमि को कब्जे से मुक्त कराया जा रहा है और ना ही शापिंग काम्प्लेक्स का निर्माण कार्य ही कराया जा रहा है।चल रहा है किराया का गोरख धंधा
शासकीय भूमि पर आर्थिक रुप से कमजोर लोगो के द्वारा दुकाने वना कर परिवार की अजीविका चलाई जा रही हो लेकिन एैसे प्रभावषाली लोग भी है जिनके द्वारा एक से अधिक दुकाने शासकीय भूमि पर कब्जा कर दकाने बना कर उन्हे हजारो रुपए मासिक के किराए पर चलाया जा रहा है। हालांकि प्रषासन के पास समस्त जानकारी होने के बाद भी कार्रवाही ना होना अनक संदेहो को जन्म दे रहा हैं। फुटपाथ तथा शासकीय भूमि पर कब्जा कर दुकाने बना कर व्यापार कर रहे दुकान दारो से नगर परिषद के द्वारा प्रति दिन टेक्स के रुप में तय राषि बसूली जा रही है। लेकिन इन दुकानदारो को स्थाई ठिकाना उपलब्ध नही कराया जा रहा है। और ना ही कोई सुविधा ही उपलब्ध कराई जा रही है।
इन्होने कीमांग
नगर के विनय जैन, अमित सेन, प्रदीप रघुवंशी, सुधीर, कमलेश आदि ने प्रषासन से अपेक्षा की है कि उक्त शासकीय भूमि को खाली कराकर शांपिंग काम्प्लेक्स का निर्माण कराया जावे।

Related posts

विशाल जनसमुह के साथ पर्चा भरने पहुंचे कॉग्रेस प्रत्याशी – देवेंद्र पटेल हजारों लोगों का जनसमुह हुआ शामिल

Ravi Sahu

अटल जी आधुनिक भारत के सच्चे निर्माता थे ।। मंडल अध्यक्ष दीपक़ रघुवंशी

Ravi Sahu

स्वीप प्लान के तहत आगंनवाड़ी कार्यकताओ ने चलाया मतदाता जागरुकता अभियान, मानव श्रृंखला बनाई, जन जागरुकता रैली भी निकाली

Ravi Sahu

हर्ष श्रीवास्तव का चयन अंडर-19 राज्य स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता के लिए हुआ चयन

Ravi Sahu

भगवत कथा के श्रवण से पापो का समन होता हैः पंडित रेवाशंकर शास्त्री

Ravi Sahu

मुख्यमंत्री सोलर पम्प योजना से किसानों को बहुत फायदा हुआ है:- विधायक रामपाल सिंह।

asmitakushwaha

Leave a Comment