Sudarshan Today
बैतूल

जिले के सभी मार्गों पर आवश्यक संकेतक बोर्ड लगाए जाएं-सांसद डीडी उइके

जिले के सभी मार्गों पर आवश्यक संकेतक बोर्ड लगाए जाएं-सांसद डीडी उइके
———————————————–
प्रेशर हॉर्न लगे वाहनों के विरूद्ध चलेगा अभियान
——————————————-
शहर में फैले अतिक्रमण के खिलाफ चलेगी मुहिम
——————————————-
शासकीय वाहन चालकों के लिए लगेगा नि:शुल्क नेत्र परीक्षण शिविर

संसद सदस्य सडक़ सुरक्षा समिति की बैठक आयोजित
————————————
सांसद डीडी उइके ने कहा कि जिले के सभी मार्गों पर आवश्यक संकेतक बोर्ड लगाए जाएं, ताकि रात्रि में वाहन चालकों को परेशानी न हो। साथ ही शहरी क्षेत्र में जिन मार्गों पर नियम विरुद्ध एवं बिना मापदंड के स्पीड ब्रेकर बनाए गए हैं, उन्हें चिन्हित कर हटाया जाए। उन्होंने कहा कि शहर में नियम विरूद्ध किए गए अतिक्रमण को मुहिम चलाकर हटाया जाए। सांसद डीडी उइके मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित संसद सदस्य सडक़ सुरक्षा समिति की बैठक को संबोधित कर रहे थे। बैठक में कलेक्टर अमनबीर सिंह बैंस, पुलिस अधीक्षक सुश्री सिमाला प्रसाद, जिला परिवहन अधिकारी श्रीमती रंजना सिंह कुशवाह सहित यातायात विभाग के अधिकारी एवं संसद सदस्य सडक़ सुरक्षा समिति के सदस्यगण उपस्थित थे।

बैठक में सांसद डीडी उइके ने सडक़ निर्माण से जुड़े अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिले के सडक़ मार्गों पर दुर्घटना संभावित क्षेत्रों का सर्वे कर उन्हें चिन्हित किया जाए। इन स्थलों का परीक्षण कर यहां सडक़ निर्माण की तकनीकी त्रुटियों को दूर किया जाए, ताकि भविष्य में दुर्घटना न हो सके। उन्होंने नगरपालिका और पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिन निर्माणाधीन सडक़ों का निर्माण कार्य शीघ्र पूर्ण कराया जाए।

प्रेशर हॉर्न लगे वाहनों के विरूद्ध चलेगा अभियान

सांसद डीडी उइके ने कहा कि परिवहन विभाग प्रेशर हॉर्न लगे वाहनों पर अभियान चलाकर कार्रवाई करे। जिन वाहनों से एक बार प्रेशर हॉर्न निकालने के बाद वे दोबारा प्रेशर हॉर्न का उपयोग करते पाए जाते हैं तो उनके विरूद्ध नियमानुसार कार्रवाई की जाए।

मैरिज गार्डन, स्कूल प्रबंधन एवं नर्सिंग होम्स स्वयं की पार्किंग व्यवस्था रखें

बैठक में जानकारी दी गई कि शहरी क्षेत्र में संचालित मैरिज गार्डन, स्कूल एवं नर्सिंग होम्स के पास स्वयं की पार्किंग व्यवस्था नहीं होने पर सडक़ किनारे वाहन पार्क किए जाते हैं। इस पर सांसद श्री उइके ने कहा कि तहसीलदार, नगरपालिका सीएमओ एवं राजस्व अधिकारी की एक कमेटी गठित की जाए। यह कमेटी संबंधित स्थलों का निरीक्षण कर दस दिनों के भीतर अपना प्रतिवेदन प्रस्तुत करे। उन्होंने कहा कि इन स्थलों के संचालकों को एक समयावधि देकर स्वयं की पार्किंग व्यवस्था बनाने की समझाईश दी जाए। ऐसा नहीं पाए जाने पर नियमानुसार कार्रवाई की जाए।

ट्रैक्टर ट्रॉलियों पर आवश्यक रूप से लगाएं रिफ्लेक्टर

बैठक में सांसद डीडी उइके ने जिला परिवहन अधिकारी को निर्देश दिए कि वर्तमान में गन्ने का सीजन के दृष्टिगत गन्ना परिवहन करने वाली ट्रैक्टर ट्रालियों पर आवश्यक रूप से रिफ्लेक्टर लगाए जाएं, ताकि दुर्घटना न हो। साथ ही उन्हें ओवरलोड ट्राली न चलाने की समझाईश भी दी जाए।

मटन मार्केट के लिए स्थान चिन्हित होगा

सांसद डीडी उइके ने शहर में विभिन्न स्थानों पर मटन दुकानों के संचालन की जानकारी मिलने पर मुख्य नगरपालिका अधिकारी को निर्देश दिए कि मटन मार्केट के लिए स्थान चिन्हित किया जाए एवं यहां इन दुकानों के संचालन की व्यवस्था की जाए।

कैमरा लगे स्थानों पर बनेंगे स्पीड ब्रेकर

बैठक में जानकारी दी गई कि शहर में ऐसे कई स्थान हैं जहां कैमरे लगे हैं, लेकिन स्पीड ब्रेकर नहीं होने के कारण वाहन तेज गति से निकल जाते हैं। जिसके कारण किसी दुर्घटना की स्थिति में इन वाहनों को ट्रेस करना मुश्किल हो जाता है। सांसद डीडी उइके द्वारा ऐसे स्थानों का चिन्हांकन कर शीघ्रता से मापदंडानुसार स्पीड ब्रेकर बनाने के निर्देश दिए गए।

शासकीय वाहन चालकों के लिए लगेगा नि:शुल्क नेत्र परीक्षण शिविर

बैठक में कलेक्टर अमनबीर सिंह बैंस ने निर्देश दिए कि जिला परिवहन विभाग द्वारा शासकीय वाहन चालकों के लिए कलेक्ट्रेट परिसर में नि:शुल्क नेत्र परीक्षण शिविर आयोजित किया जाए। शिविर में नेत्र रोग से पीडि़त शासकीय वाहन चालकों को चिन्हित कर उनका उचित उपचार कराया जाएगा

Related posts

जिले में बढ़ रही लंपी से ग्रसित गोवंश की संख्या में इजाफा हो रहा है

Ravi Sahu

ग्राम बोरदेही कि सड़को पर बढ़ रहा अतिक्रमण औऱ ग्राम पंचयात बोरदेही सरपंच सचिव अपने चाहीतो को बचाने मे लगे बोरदेही मुख्य बाजार दुकान दार को नोटिश औऱ सड़को पे अतिक्रमण करने वालो को सिर्फ समझाइस सबसे बडी समस्या सड़को पे नहीं हो रही अतिक्रमण पे कोई बडी करवाई

Ravi Sahu

नगर पालिका के कबाड़े प्रेम ने एक बच्चे की जान लेनी चाही

Ravi Sahu

30 मई से 06 जून तक जमा होंगे नाम-निर्देशन पत्र सभी को आदर्श आचरण संहिता का पालन करना जरूरी

Ravi Sahu

अंत्योष्टी राशि के लिए ढ़ाई साल से भटक रहा बेटा

rameshwarlakshne

शाहपुर :- सरकार द्वारा स्थानांतरण आदेश के तीन माह के बाद भी सारणी में पदस्थ आबकारी दरोगा राजेश भट्टी जमे हुए हैं

Ravi Sahu

Leave a Comment