Sudarshan Today
Other

नशे की गिरफ्त में जिला ,शराब और सट्टा माफिया के हौसले बुलंद जिले में लगातार जारी है

शराब और सट्टे का काला कारोबार, कागजों तक सिमट कर रह गया नशा मुक्ति अभियान

शराब माफिया पर समय समय पर पुलिस की कार्यवाही जारी

सुदर्शन टुडे भास्कर पाण्डेय एम‌ पी हेड 

डिंडोरी जिला मुख्यालय में लंबे समय से 1 दिन में करोड़ों का सट्टा मार्केट में खिलाया जा रहा है सूत्रों की माने एक-एक व्यक्ति के पास दो से ढाई लाख रुपए का सट्टा प्रतिदिन खिलाया जाता है। सट्टा खिलाने वालों के कर्मचारी तैनात है जिन्हें 8 से 10 पर्सेंट कमीशन पर रखा गया है। 2 लाख की सट्टा पट्टी में 20000 सीधा-सीधा कमिशन कर्मचारी का। अब मालिक का कितना होगा सहज ही अनुमान लगाया जा सकता है।

 

वार्ड नंबर 1 से लेकर वार्ड नंबर 15 तक हर वार्ड में सट्टा खिलाने वालों की गैंग मौजूद है। नाम किसी का काम किसी का दाम किसी का की तर्ज पर खुलेआम जिला मुख्यालय में करोड़ों का सट्टा प्रतिदिन खिलाया जा रहा है। गरीब और गरीब होता जा रहा है अमीर और अमीर होता जा रहा है। शराब माफिया पर तो बीच-बीच में कार्रवाई होती रहती है लेकिन सट्टा माफिया पर आज तक कोई बड़ी कार्यवाही नहीं हुई है। शराब का नया ठेका होने के बाद फिर से काला कारोबार चालू हो गया है। जिन स्थानों पर शासन से स्वीकृत ठेका हुआ है उन स्थानों से शराब लाकर जिला मुख्यालय में अधिक दामों पर खुलेआम बेची जा रही है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार विगत दिनों शराब कारोबारियों की बैठक जिले में हुई थी। जिसमें कर्मचारियों का कमीशन और बिक्री के दाम तय किए गए हैं। शहपुरा समनापुर और गाड़ासरई मिलाकर लगभग 34 करोड रुपए का ठेका हुआ है।

वार्ड नंबर एक से लेकर नर्मदा किनारे बस स्टैंड तक ,इमली कुटी रोड ,मुख्य बस स्टैंड,से लेकर नर्मदा गंज,गल्ला गोदाम ,पुरानी डिंडोरी,गणेश मंदिर ,झूर्की टोला.रहली मोहल्ला, शराब और सट्टे का गढ़ हैं। सूत्रों के अनुसार सूबखार में ही एक दिन में लाखों का सट्टा खिलाया जाता है और लाखों की शराब की खपत होती है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार सूबख़ार में शराब में मिलावट करके भी बेची जा रही है ।कच्ची शराब में यूरिया मिलाई जाती थी अब अंग्रेजी शराब में भी मिलावट का खेल चल रहा है बच्चे बूढ़े जवान सभी नशे की गिरफ्त में फसते जा रहे हैं। मोटरसाइकिलों से भी शराब की घर पहुंच सेवा लगातार जारी है। कॉल पर शराब हाजिर हो जाती है। क्रमशः———

Related posts

तालाब की पाल को तोड़कर खेत बनाने वाले के खिलाफ हुई एफआईआर दर्ज,,,,,,

Ravi Sahu

अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार सुरक्षा संगठन ने शुरू किया जागरूकता अभियान

Ravi Sahu

किस्को में अंचल पुलिस निरीक्षक का थाना प्रभारी ने किया स्वागत

Ravi Sahu

आज नटेरन में मतदाता जागरूक रैली का आयोजन किया गया

Ravi Sahu

चौथे दिन राजा किशोर सिंह सम्मान यात्रा विभिन्न गांव पहुंची

Ravi Sahu

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव रामगोपाल यादव से मिले नरेंद्र पाल सिंह मनु

Ravi Sahu

Leave a Comment