Sudarshan Today
badnagar

धोखाधड़ी से नामांतरण कराने पर महिला के खिलाफ केस

बदनावर। मृतक का एकमात्र वारिस बनकर भूमि का नामांतरण कराने के आरोप में महिला के खिलाफ धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज किया गया।
पुलिस ने फरियादी महिला अवनी पति स्व अमन जैन निवासी इंद्रलोक कॉलोनी अन्नपूर्णा इंदौर की रिपोर्ट पर उसकी बुआ सास सुनीता पति राजीव जैन निवासी इंदौर के खिलाफ धारा 420 के अंतर्गत प्रकरण दर्ज कर तफ्तीश शुरू की है। महिला ने बताया कि वह इंदौर में नरसी मूंजी कॉलेज में प्रोफेसर है। उनके पति की मृत्यु 2021 में कोरोना के कारण हो गई तथा ससुर उमेश व सास डॉ प्रियंका जैन की भी कोरोना काल में मृत्यु हो चुकी है। ससुर उमेश जैन के नाम से बदनावर के ग्राम भैंसोला में भूमि स्थित है। उस पर महिला की बुआ सास सुनीता जैन ने स्वयं को जमीन का एकमात्र वारिस बताकर तथा उसके ससुर की एकमात्र बहन होना बताकर छलपूर्वक असत्य जानकारी देकर अपने नाम से जमीन की वसीयत व नामांतरण करवा लिया।
यह सूचना उसे अखबार में छपी जाहिर सूचना से मिली तो उसने तहसील कार्यालय से जानकारी ली तो पता चला कि सुनीता ने भतीजे अमन का कोई वारिस नहीं होना बताकर उक्त भूमि को पटवारी व तहसीलदार को गुमराह कर मालिकाना हक बताकर नामांतरण करवा लिया।
इस प्रकार धोखाधड़ी कर नामांतरण करवा लिया। जबकि जमीन की असली वारिस स्वयं है।
कल उसने अपने पिता के साथ बदनावर आकर पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई।

शादी से पहले ही दहेज के लिए प्रताड़ित करने पर प्रकरण दर्ज

बदनावर। ग्राम घटगारा निवासी लड़की को विवाह से पहले ही उसके होने वाले पति ने दहेज में नई कार व सोने की चेन के लिए प्रताड़ित करने पर कल आरोपी के खिलाफ दहेज प्रतिषेध अधिनियम की संबंधित धाराओं के अंतर्गत प्रकरण दर्ज किया गया।
फरियादी प्रिया पिता गणपत लाल सोलंकी निवासी घटगारा ने आरोपी भरत पिता अशोक कछावा निवासी चंदननगर इंदौर के खिलाफ रिपोर्ट में बताया कि गत वर्ष भरत से उसकी सगाई हुई थी और कुछ माह बाद ही भरत उसके चरित्र को लेकर शंका करता था और कहता था कि तू अपनी रिश्तेदारी व परिवार में विवाह में किसी के घर नहीं जाएगी। कहकर मेरे साथ विवाद करता। यह बात मैंने परिवार वालों को बताई तो उन्होंने भरत को समझाया। मेरी व भरत की शादी की पत्रिका छपाकर बांटने लगे तो भरत मुझे वीडियो कॉलिंग कर कहता कि मेरे बड़े भाई की शादी में दहेज में अच्छा खासा दहेज मिलने वाला है। तुम भी अपने पिता से बोलो कि मुझे दहेज में नई कार व सोने की चेन चाहिए। मैंने मना किया कि पिताजी की इतनी हैसियत नहीं है। इतना दहेज नहीं दे पाएंगे। मैंने सोचा कि उसे समझा दूंगी। इसलिए यह बात घर पर नहीं बताई। बाद में वह बोला कि यदि दहेज में कार व चैन नहीं दी तो मैं शादी नहीं करूंगा। मैंने बोला कि शादी टूटेगी तो मैं मर जाऊंगी तो वह बोला कि तुझे मरना है तो मर जा। आज घटना की बात मैंने माता-पिता को बता कर उनके साथ आकर रिपोर्ट दर्ज की कराई।

Related posts

जो शिव भक्ति में लग जाता उसका स्वयं भोलेनाथ करते है बेड़ा पार :-पंडित शास्त्री

Ravi Sahu

बदनावर के संत बने स्वामी सत्य श्रेयगिरी जी महाराज

Ravi Sahu

कांग्रेस विधायक के छोटे भाई भाजपा में शामिल

Ravi Sahu

बालिकाओं के साथ हुआ कोई भी अमर्यादित व्यवहार अपराध :- जज ऋतु श्री गुप्ता

Ravi Sahu

हाथ से हाथ जोड़ो अभियान को लेकर कांग्रेस की बैठक संपन्न

Ravi Sahu

कड़ोदकला खुर्द में टेनिस बाल क्रिकेट टूर्नामेंट का शुभारंभ

Ravi Sahu

Leave a Comment