Sudarshan Today
Other

2 दिन बाद भी अतिक्रमण हटाने नींद से नहीं जागा जिला प्रशासन….

चंद्रेश जोशी सुदर्शन टुडे रायसेन

 

अधिकारी करवा रहे सरकारी राजस्व जमीन की कौड़ी के मौल बंदरबांट, गंजबाजार की जमीन पर एक किराना व्यापारी हड़प रहा सरकारी जमीन को ,पन्नी तिरपाल लगाकर कर रहा दुकान का अवैध निर्माण, प्रशासनिक राजस्व अधिकारी बने खामोश आखिर कार्रवाई करे कौन
रायसेन। जिला प्रशासन के अधिकारियों की मेहरबानी से शहर के गंज बाजार में खाली पड़ी राजस्व जमीन पर अतिक्रमण करने वालों की मानो होड़ ओर लगी हुई है। इसके पहले भी राजस्व जमीन जो कि करोड़ों रुपए कीमत की थी। उस पर गंजबाजार के व्यापारियों द्वारा अतिक्रमण कर पक्की दुकानों का निर्माण कर लिया गया है। इस तरह करोड़ की जमीन लाखों रुपए में प्रशासनिक अधिकारी लेनदेन करके खुद आगे आकर अतिक्रमण करवा रहे हैं। हालांकि ऐसा नहीं है इसकी जानकारी नागरिकों जन प्रतिनिधियों जिम्मेदार अधिकारियों और बड़े अधिकारियों को नहीं हो। ऐसा हो ही नहीं सकता। इसके पहले भी नगर पालिका परिषद के अधिकारियों ने इसी किराना व्यापारी को सरकारी जमीन पर पक्की दुकान का निर्माण करवा दिया था। वह भी मोटी रकम लेकर ।वर्तमान में एक बार फिर वही किराना दुकानदार जगदीश खूबचंदानी द्वारा दूसरी दुकान का निर्माण कराया जा रहा है ।वह भी चोरी चुपके तरीके से पन्नी तिरपाल लगाकर। जिला प्रशासन की करोड़ों रुपए कीमत की बेशकीमती जमीन पर व्यापारियों द्वारा दबंगई से पन्नी तिरपाल बांधकर मानो अतिक्रमण करने की होड़ सी मची हुई है । 2 दिन गुजर जाने के बाद भी प्रसाद नेक अधिकारियों ने गंज बाजार में चल रहा है अभी पक्की दुकानों का निर्माण को हटाने अभियान नहीं चलाया गया है जिससे अतिक्रमणकारियों के हौसले बुलंद है।
मालूम हो कि इससे पहले भी यहां शहर के बड़े-बड़े धन्ना सेठ साहूकार या बड़े गल्ला कपड़ा व्यापारियों व द्वारा राजस्व की जमीन को हड़पकर राजस्व की बेशकीमती जमीन पर आलीशान भवन शॉपिंग मॉल बनवा लिए हैं ।हालांकि सालों से राजस्व की जमीन पर ली थी ।लेकिन सूत्रों के हवाले से यह बताया जा रहा है कि पिछले 50 साल से ज्यादा समय बीत जाने के बाद भी मार्केट की लीज की रिन्यू नहीं कराई गई है। व्यापारियों द्वारानियमानुसार जमीन का टैक्स और किराया भी जमा नहीं किया जा रहा है ।जिससे शासन को लाखों करोड़ों रुपए की शासन को राजस्व की हानि हो रही है।
कलेक्टर साहब जरा एक नजर अतिक्रमण पर…..
पिछले 5 से 6 सालों में यहां राजस्व विभाग की खाली पड़ी करोड़ों रुपए की बेशकीमती जमीन पर मानो अतिक्रमण करने वालों की बाढ़ सी आ गई है। इसके पहले बिना टैक्स बिना टैक्स परमिशन के नगर पालिका से उत्तम ड्रेस रायसेन के संचालक सुनील गुप्ता द्वारा अतिक्रमण कर एक बेशकीमती मार्केट में दुकान का निर्माण कर लिया। इसके बाद किराना व्यापारी जगदीश खूबचंदानी द्वारा भी दुकान के पीछे खाली पड़ी जमीन पर विशाल गोदाम का निर्माण कर लिया। अब रिपेयरिंग की आड़ में वह एक 20 *70 के प्लाट का निर्माण किया जा रहा है। किराना व्यापारी जगदीश खूबचंदानी कहते हैं हमारे पास जमीन का पटटा है लीज है। लेकिन इस मामले की सच्चाई है कि अगर जांच की जाए तो उनके पास एक कागज का टुकड़ा भी नहीं निकलेगा। फर्जी तरीके से वह दुकान गोदाम का अवैध निर्माण करवा रहा है ।कलेक्टर अरविंद दुबे से अतिक्रमण को रोकने की मांग की है ।ताकि सरकारी राजस्व की जमीन को अतिक्रमण होने से बचाया जा सके। नगर के किराना व्यापारी जगदीश खूबचंदानी द्वारा यहां पर दीवार के रिपेयरिंग के नाम पर यहां एक दुकान का अवैध निर्माण किया जा रहा है।यह बड़े हैरत और आश्चर्य की बात है।लेकिन नपा परिषद के अफसरों के अवैध दुकान निर्माण की जानकारी ना हो ऐसा तो हो ही नहीं सकता।

Related posts

मैहर विधायक श्रीकांत चतुर्वेदी ने भोपाल प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री श्री मोहन यादव से मुलाकात की

Ravi Sahu

लूट के आरोपी गिरफ्तार, पंजाब बैंक कियोस्क संचालक से 65 हजार रुपए सहित लैपटॉप की लूट के अपराधी कोतवाली थाना और उनाव थाना पुलिस टीम द्वारा पकड़े

Ravi Sahu

नगर कोटरी में हुआ विकसित भारत संकल्प यात्रा का आयोजन

Ravi Sahu

बिल्लौद में 2 मई से गणगौर महोत्सव की होगी शुरुआत,,,

Ravi Sahu

मनासा नगर में स्मार्ट मीटर लगाना हुआ प्रारंभ

Ravi Sahu

डॉ. प्रियांशी रायकवार ने एक्सिविजन में इन्वायर मेंटल के संबंध में किया रिसर्च बढ़ाया रायकवार समाज का मान

Ravi Sahu

Leave a Comment