Sudarshan Today
मध्य प्रदेशरायसेन

टीएल बैठक में कलेक्टर ने की सीएम हेल्पलाईन शिकायतों तथा विभागीय पत्रों की समीक्षा सीएम हेल्पलाईन शिकायतों के निराकरण में उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारी हुए सम्मानित

रायसेन, 26 दिसम्बर 2022
कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित टीएल बैठक में कलेक्टर श्री अरविंद दुबे द्वारा विभिन्न विभागों के समय सीमा वाले लंबित पत्रों तथा सीएम हेल्पलाईन में लंबित शिकायतों की विस्तृत समीक्षा करते हुए अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए गए। उन्होंने सीएम हेल्पलाईन में लंबित शिकायतों की विभागवार समीक्षा करते हुए कहा कि कोई भी शिकायत अनअटेंडेंट ना रहे। शिकायत के प्राप्त होते ही नियमानुसार निराकरण की कार्यवाही की जाए।
कलेक्टर श्री दुबे ने स्वास्थ्य विभाग, शिक्षा विभाग, अन्य पिछड़ा वर्ग विभाग, योजना एवं सांख्यिकी विभाग, श्रम विभाग तथा जल संसाधान सहित अन्य विभागों की सीएम हेल्पलाईन शिकायतों का संतुष्टिपूर्ण निराकरण प्रतिशत कम होने पर नाराजगी जाहिर करते हुए सभी अधिकारियों से कहा कि सीएम हेल्पलाईन शिकायतों को गंभीरता से लें तथा संतुष्टि के साथ निराकृत कराने की कार्यवाही की जाए। संबंधित शिकायतकर्ता से भी चर्चा करें तथा निराकरण की कार्यवाही से भी अवगत कराएं।
कलेक्टर श्री दुबे ने अधिकारियों से कहा कि समाधान ऑनलाईन में शामिल किए जाने वाले विषयों से जुड़ी शिकायतें भी प्राथमिकता के साथ निराकृत की जाएं। उन्होंने जिले में आयुष्मान कार्ड बनाए जाने की जानकारी लेते हुए सीएमएचओ को जल्द से जल्द सभी पात्र लोगों के आयुष्मान कार्ड बनाए जाने के निर्देश दिए। जिले में अभी तक 6 लाख 12 हजार आयुष्मान कार्ड बनाए गए हैं। इसी प्रकार प्रधानमंत्री आवास योजना की समीक्षा करते हुए कलेक्टर श्री दुबे ने कहा कि हितग्राहियों को समय पर किश्त का भुगतान किया जाए। साथ ही राशि का उपयोग आवास बनाने में ही हो, इसके लिए अधिकारी क्षेत्र में लगातार निरीक्षण करें। कलेक्टर श्री दुबे द्वारा पीएचई, शिक्षा, स्वास्थ्य, जल संसाधन, राजस्व, कृषि सहित अन्य विभागों की विभागीय गतिविधियों की समीक्षा की गई।
कलेक्टर श्री दुबे द्वारा सीएम हेल्पलाईन शिकायतों के निराकरण में उत्कृष्ट कार्य करने वाले कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी श्री संदीप भार्गव, सहायक यंत्री लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग श्री गिरीश कांबले, तहसीलदार रायसेन श्री अजय प्रताप सिंह तथा सांची जनपद सीईओ श्रीमती बंदू सूर्यवंशी को प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया। बैठक में जिला पंचायत सीईओ श्री पीसी शर्मा, डिप्टी कलेक्टर श्री मकसूद अहमद सहित जिला अधिकारी उपस्थित थे।
पीआरओ/स0क्र0 112/12-2022

Related posts

पुलिस के खिलाफ़ बरेली थाने के बाहर धरने पर बैठे

Ravi Sahu

झिरन्या में विश्व आदिवासी दिवस धूमधाम से मनाया गया।

Ravi Sahu

तेंदूखेडा जिला नरसिंहपुर *मनाई गई गांधी और शास्त्री जी की जयंती

Ravi Sahu

अगामी लोकसभा चुनाव को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम चप्पे चप्पे पर रहेगी प्रशासन की नज़र

Ravi Sahu

गेस्ट लेक्चर का पूल कलेक्टर से अप्रूव कराना होगा पॉलिटेक्निक की जनभागीदारी समिति बैठक हुई

Ravi Sahu

आदिम जाति कल्याण विभाग बुरहानपुर के शासकीय राशि गबन प्रकरण में सातवें आरोपी को लालबाग पुलिस ने किया गिरफ्तार

Ravi Sahu

Leave a Comment