Sudarshan Today
मध्य प्रदेश

अगामी लोकसभा चुनाव को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम चप्पे चप्पे पर रहेगी प्रशासन की नज़र

सुदर्शन टुडे ब्यूरो लुकमान खत्री

खरगोन/आगामी 13 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए खरगोन कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी कर्मवीर शर्मा एवं पुलिस अधीक्षक धर्मराज मीणा ने 21 मार्च को बुरहानपुर एवं खरगोन जिले की सीमा पर स्थित अन्तर जिला चेक पोस्ट पाडल्या एवं महाराष्ट्र के जलगांव जिले की सीमा पर स्थित अन्तर राज्यीय छेड़िया अंजन (सेरी नाका) का निरीक्षण कर वहां की व्यवस्थाओं को देखा। इस दौरान उन्होंने चिरिया, झिरन्या, माताखेड़ी शिवना के मतदान केन्द्रों का तथा हेला पड़ावा पुलिस चौकी का भी निरीक्षण किया। इस दौरान भीकनगांव एसडीएम बीएस कलेश, तहसीलदार, जनपद सीईओ एवं पुलिस अधिकारी उपस्थित थे।
चेक पोस्ट के निरीक्षण के दौरान वहां पर तैनात कर्मचारियों एवं सुरक्षा बल के जवानों को निर्देशित किया गया कि चेक पोस्ट से गुजरने वाले एवं खरगोन जिले में प्रवेश करने सभी वाहनों की कड़ाई से जांच की जाए और उसकी रजिस्टर में अनिवार्य रूप से एन्ट्री की जाए। चेक पोस्ट पर सीसीटीव्ही कैमरे भी लगाए गए हैं। जिनके माध्यम से जिला मुख्यालय पर ऑनलाइन चेक पोस्ट की गतिविधियों को देखा जा रहा है। शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल चिरिया में बनाए जाने वाले मतदान केद्रों के निरीक्षण में पाया गया कि इस स्कूल के परिसर में तीन मतदान केंद्र बनाए जाएंगे। जिसमें कुल 3794 मतदाता रहेंगे। कलेक्टर ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि मतदान के दिन गर्मी को देखते हुए मतदान केन्द्र परिसर में मतदाताओं के लिए बड़ा टेंट या शामियाना लगाया जाए जिससे उन्हें छाया मिल सके और गर्मी से राहत मिल सके। सभी मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं के लिए छाया की व्यवस्था करने के साथ पेयजल की व्यवस्था भी करने के निर्देश दिए।कलेक्टर कर्मवीर शर्मा एवं पुलिस अधीक्षक श्री धर्मराज मीणा को जब ग्राम पाडल्या की महिलाओं ने उन्हें रोक कर समस्या बताई कि उनके गांव में पीने के पानी की समस्या है और बिजली की भी समस्या है। गांव में मोबाइल टावर भी नहीं मिलता है । इस पर कलेक्टर ने ग्रामीणों से चर्चा कर बताया कि आज ही लोक स्वास्थ्य यांत्रिक विभाग के अधिकारी और विद्युत मंडल के अधिकारी गांव में पहुंचेंगे और इन समस्याओं का तत्काल निराकरण करेंगे।
कलेक्टर ने ग्राम पाडल्या एवं छेड़िया अंजन (सेरीनाका) में ग्रामीणों एवं महिलाओं से चर्चा की और उन्हें बताया कि आगामी 13 मई को लोकसभा का चुनाव होना है इसमें सभी मतदान करें। किसी के दबाव या बहकावे में आए बगैर स्वयं के विवेक से मतदान करें। मतदान के समय कोई भी व्यक्ति डराये धमकाये तो तत्काल पुलिस को सूचित करें। पूरे जिले में मतदाताओं की सुरक्षा के लिए व्यापक इंतजाम किए जा रहे हैं।
ब्यूरो रिपोर्ट खरगोन

कलेक्टर श्री कर्मवीर शर्मा एवं पुलिस अधीक्षक श्री धर्मराज मीणा ने आज 21 मार्च को थाना चैनपुर के अंतर्गत पुलिस चौकी हेलापड़ावा का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने चौकी प्रभारी को क्षेत्र में शराब और मादक पदार्थों की तस्करी पर कड़ी निगरानी रखने, आपराधिक गतिविधियों में लिप्त लोगों पर धारा 107-116 के तहत बांड ओव्हर की कार्यवाही करने और अपना सूचना तंत्र मजबूत रखने के निर्देश दिये।

Related posts

लोकसभा निर्वाचन में मतदान प्रतिशत बढ़ाने जिले में आयोजित की जा रही मतदाता जागरूकता गतिविधियां 

Ravi Sahu

संत रविदास जयंती समारोह आयोजन 16 को

asmitakushwaha

लूट के अज्ञात आरोपीयो को परवलिया पुलिस ने धर दबोचा

Ravi Sahu

MP News : तेज आंधी से गिरा मोबाइल टावर, मकान की बाउंड्री ढही, दो लोग, दो मवेशी घायल

Ravi Sahu

श्रीराम जन्मोत्सव के अवसर पर प्राकट्य पर्व 10 अप्रैल को

asmitakushwaha

राजपुर पुलिस ने मोटर सायकल चोर गिरोह का पर्दाफास 20 बाइक जब्त

Ravi Sahu

Leave a Comment