Sudarshan Today
बैतूल

बोल बोले बोल तुझको क्या चाहिए गाने..पर गुंडों ने लहराए हथियार:पुलिस ने ‘दर्दे दिल की दवा चाहिए’ बजवाकर उतारी खुमारी

 

 

जिला ब्यूरो चीफ रामेशवर लक्षणे

 

 

पकड़े गए आरोपी

बोल बोले बोल तुझको क्या चाहिए, मुझको दर्दे दिल की दवा चाहिए… गाने पर बदमाशों ने अपने साथी के बर्थडे पर धारदार हथियार लहराए। वीडियो वायरल होने पर पुलिस सभी को थाने ले आई। थाने में इनको जोरदार ‘दवा’ दी। पुलिस ने बाकायदा गाना फिर से बजवाया और गाने में ‘दवा’ बोल आते ही सबकी खुमारी उतारी।

 

मामला इंदौर के तेजाजी नगर थाना क्षेत्र का है। 22 साल के साहिल पिता विष्णु कोटिया का जन्मदिन था। दोस्तों ने साहिल का जन्मदिन मनाने के लिए क्षेत्र में एक जगह चुनी। साहिल सहित उसके पांच दोस्त इकट्‌ठा हुए, इनमें दो नाबालिग हैं। गाने बजाए और हाथ में धारदार हथियार लिए जमकर डांस किया। हथियार के साथ वीडियो भी बनाए। केक काटकर सभी वहां से चले गए।

 

पुलिस को भनक लगी और जुटाया वीडियो

 

युवकों के हथियार लेकर डांस करने का मामला पुलिस तक पहुंचा। पुलिस ने तत्काल अपने मुखबिर तंत्र को एक्टिव किया। पुलिस को सभी युवकों के बारे में जानकारी तो मिली, लेकिन वीडियो सामने नहीं आया। फिर कोशिश की तो इनका वीडियो भी मिल गया। वीडियो देखा तो उसमें पांच युवक हथियार लहराते हुए नजर आए। पुलिस इनके घर जा पहुंची और थाने ले आई।

 

थाने में भी बजाया वही गाना, फिर जमकर उतारी खुमारी

 

तेजाजी नगर टीआई आरडी कानवा ने बताया कि पकड़ाए पांच युवकों में दो नाबालिग हैं। इन पर आर्म्स एक्ट की धाराओं में कार्रवाई की है। एक युवक का पुराना आपराधिक रिकॉर्ड होने के चलते उसकी गुंडा फाइल खोली गई है। नाबालिगों पर भी नजर रखी जाएगी कि वह अन्य किसी अपराधों में संलिप्त न हो।

 

आर्म्स एक्ट मामलों में इंदौर देश में नंबर-वन

 

देश में यूपी और बिहार को क्राइम और हथियारों के इस्तेमाल के मामले में सबसे ज्यादा संवेदनशील माना जाता है, लेकिन NCRB के आंकड़े कुछ और ही कहानी कहते हैं। आर्म्स एक्ट मामले में इंदौर का क्राइम रेट सबसे हाई है। यह प्रति लाख 78.4 केस हैं। दूसरे नंबर पर उत्तर प्रदेश का गाजियाबाद है। 2021 में इंदौर में आर्म्स एक्ट से जुड़े 1700 मामले दर्ज किए गए। यह देश की राजधानी दिल्ली से मात्र 1100 कम है। लेकिन दिल्ली में आबादी के लिहाज से क्राइम में हथियारों के इस्तेमाल का रेट 17.7 प्रति लाख ही है।

Related posts

बर्तन सड़क पर रख किया प्रदर्शन, ग्राम पंचायत हाय-हाय की नारेबाजी पेयजल संकट से जूझ रहे पीपलढाना के आदिवासी, नहीं हो रही कोई सुनवाई

asmitakushwaha

आने वाले समय के लिए बीता हुआ समय प्रशिक्षण का हिस्सा है प्रशिक्षण पुलिसकर्मी को दक्ष एवं आत्मविश्वासी बनाता है – पुलिस अधीक्षक

Ravi Sahu

कांग्रेसियों ने पूर्व विधायक विनोद डागा को दी श्रद्धांजलि द्वितीय पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि कार्यक्रम आयोजित।

Ravi Sahu

“एक शातिर नकबजन गिरफ्तार, लगभग एक लाख रूपये का मशरूका बरामद ,” भेजा गया उपजेल मुलताई, आमला पुलिस की कार्यवाही,”

Ravi Sahu

डेढ़ करोड़ की सरकारी जमीन पर कब्जा मुक्त 2 किसानों ने कब्जा कर बोई थी गन्ने की फसल।

Ravi Sahu

न्यूरो सर्जन डॉक्टर बनना चाहती है दिव्यांशी, अपने माता-पिता का नाम गौरवान्वित करना पहली प्राथमिकता है

manishtathore

Leave a Comment