Sudarshan Today
बैतूल

बर्तन सड़क पर रख किया प्रदर्शन, ग्राम पंचायत हाय-हाय की नारेबाजी पेयजल संकट से जूझ रहे पीपलढाना के आदिवासी, नहीं हो रही कोई सुनवाई

रामेशवर लक्षणे बैतूल जिला बुरो चीफ

सूरज की तपिश बढ़ने के साथ साथ अब ग्रामीण अंचलों से पेयजल संकट की आवाजें भी सुनाई देने लगी हैं। हालाकि कई गांवों में घर-घर पानी पहुंचाने की कवायद चल पड़ी है। लेकिन, बैतूल जनपद के अंतर्गत सराड ग्राम पंचायत के पीपलढाना गांव के लोग भारी जल संकट से जूझने को मजबूर हैं।

इसी के चलते आज ग्रामीणों ने खाली बर्तन सड़क पर रख कर प्रदर्शन किया और ग्राम पंचायत हाय-हाय के नारे लगाए। यहाँ नल जल योजना सालों से ठप पड़ी है। पूर्व में पीएचई विभाग द्वारा यहाँ पीने के पानी की व्यवस्था वाटर टैंक रखकर बोरवेल से पानी पहुँचा कर की गई थी। जिससे ग्रामीणों को पीने का पानी उपलब्ध हो जाता था। लेकिन, नल जल योजना का बोर ही धंस गया है।

अब ग्रामीणों को पीने का पानी लेने दूसरे के खेतों में जाना पड़ता है। ग्राम की शुभड़िया आहके, संतरी परते, फूलवंति आहके, राजवंती धुर्वे, शांता आहके ने बताया कि उन्हें गांव से एक किलोमीटर दूर से पानी लाना पड़ता है। जिससे मजदूरी के लिए जाने में भी परेशानियां उठानी पड़ रही है।

कहने को सरकार घर-घर पानी पहुंचा रही है, लेकिन पीपलढाना गांव के बदनसीबों को पानी ही नहीं मिल रहा। जिससे वे दैनिक कार्य भी नहीं कर पाते। इसलिए उन्होंने आज सड़क पर खाली बर्तन रखकर अपनी मांगें रखी है। उन्होंने जल संकट से निजात दिलाने की गुहार लगाई है।

Related posts

बिग ब्रेकिंग न्यूज़ पाढर निमपानी जस्सी ढाबे के पास भोपाल से बेतूल आ रही वर्मा बस में लगी भीषण आग

rameshwarlakshne

प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी एवं प्रभारी डीपीसी की मिली भगत से शिक्षक कर रहे बाबू गिरी

Ravi Sahu

राता माटी के ग्रामीणों ने बंसल की कंपनी के डंपर पर किया बम्फर पथराव कर रहे थे ..अवैध खनन

Ravi Sahu

स्वस्थ शिशु प्रतियोगिता बेबी प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

Ravi Sahu

बिना प्रस्ताव ग्राम पंचायत के खाते से डेढ़ लाख का आहरण

Ravi Sahu

_मध्यप्रदेश में नमो नमो मोर्चा द्वारा प्रधानमंत्री का जन्मोत्सव बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।

manishtathore

Leave a Comment