Sudarshan Today
बैतूल

बिना प्रस्ताव ग्राम पंचायत के खाते से डेढ़ लाख का आहरण

 

जिला ब्यूरो चीफ रामेशवर लक्षणे 

बैतूल।

जनपद पंचायत चिचोली के अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत मलाजपुर में पदस्थ सचिव के खिलाफ उपसरपंच एवं ग्रामीणों ने ग्राम पंचायत में मनमानी करने का आरोप लगाया। इसकी शिकायत उपसरपंच एवं ग्रामीणों द्वारा कलेक्टर से की गई है। पंच दुर्गा, रमेश, वारे पन्द्रम ने सचिव भवानी यादव के खिलाफ आरोप लगाते हुए बताया कि सचिव द्वारा बिना प्रस्ताव के ग्राम पंचायत के खाते से लगभग डेढ़ लाख का आहरण किया गया है।

 

इस राशि से सचिव द्वारा कोई भी कार्य नहीं किया गया। शिकायत में बताया गया कि 16 अगस्त 2022 को ग्राम सभा में 60 लोग मौजूद हुए थे जो कि ग्रामसभा के नियम के विरुद्ध है। 10 प्रतिशत उप अनिवार्य है। इस दौरान ग्रामसभा निरस्त मानी गई। उसके 3 दिन बाद पुनः आमसभा लेना था लेकिन नहीं ली गई। पंच मीटिंग में पंचों द्वारा जो प्रस्ताव पास किए उन पर कोई अमल नहीं किया गया। 2 अक्टूबर 2022 को ग्राम सभा का आयोजन किया था, जिसमें 51 लोग उपस्थित हुए थे। दूसरी सभा नहीं ली गई, सचिव मीटिंग में उपस्थित नहीं हुआ एवं फोन बंद कर लिया गया।

 

सचिव द्वारा पंचायत कर्मी धर्मेंद्र को फोन कर मीटिंग कैंसिल करने का बोल दिया गया। इसके साथ ही ग्रामीणों ने यह भी आरोप लगाया कि सचिव द्वारा स्टाप डेम में रेत परिवहन का बिल लगाया गया है। 15 अगस्त के पूर्व सरपंच एवं पंचों द्वारा पंचायत भवन की पुताई, मेला ग्राउंड की सफाई, घोड़ा घाट नदी पर पत्थर मुरम डालना, हैंडपंप पर सोकपीट निर्माण संबंधी प्रस्ताव पारित किए गए थे, लेकिन इस पर भी अब तक अमल नहीं किया गया। 2 लाख विधायक निधि से चौपाल निर्माण का कार्य प्रारंभ किया गया तो जेसीबी से गड्ढे खोदे गए।

 

ग्रामीणों ने बताया श्री गुरु साहब दरबार मलाजपुर में बिना किसी प्रस्ताव के जेसीबी मशीन से पानी की टंकी एवं बाथरूम को भी और जेसीबी से ध्वस्त कर दिया। इसके अलावा सचिव उपसरपंच की सीट पर बैठता है, जो न्याय संगत नहीं है। उपसरपंच एवं ग्रामीणों ने शिकायत पर गंभीरता से जांच करते हुए सचिव के खिलाफ उचित कार्यवाही करने का आग्रह किया।

Related posts

*शोलापुर महाराष्ट्र में बंधक 40 मजदूरों को सुरक्षित वापस लाने के लिए एसडीओ के भैंसदेही को ज्ञापन सौंपा

manishtathore

।।श्री विनायकम स्कूल में धूमधाम से मनाई गई श्रीकृष्ण जन्माष्टमी।।

Ravi Sahu

भीमपुर ब्लॉक की ग्राम पंचायत चिल्लोर सचिव की लापरवाही पंचायत में लगा है ताला*

rameshwarlakshne

दामजीपुरा मंडल पिछड़ा वर्ग मोर्चा अध्यक्ष पंकज आर्य ने घोषित की कार्यकारिणी

asmitakushwaha

शासकीय महाविद्यालय भैंसदेही के विद्यार्थियों ने किया औद्योगिक भ्रमण

asmitakushwaha

*भाजपाईयों ने मनाई भारतरत्न अटल जी की पुण्यतिथी*

manishtathore

Leave a Comment