Sudarshan Today
देशराजगढ़

विद्युत वितरण कंपनी ने जल आवर्धन योजना का कनेक्शन काटा तो अध्यक्ष और पार्षदों ने जड़ दिया कार्यालय के गेट पर ताला।

 

 

अध्यक्ष बोले यह जरूरी सेवा यदि पानी पिलाने में दिक्कत आ रही है तो में किसी भी हद से गुजर जाऊंगा।

 

देवराज चौहान सुदर्शन टुडे

 

राजगढ़। विद्युत वितरण कंपनी ने जल आवर्धन योजना के तहत आने वाले कनेक्शन को काट दिया कारण था नगर पालिका द्वारा बिजली का बिल नहीं भरा जाना। कंपनी द्वारा कनेक्शन काटने के बाद कई पानी की टंकियों में जल की सप्लाई नहीं हो पा रही थी। इसकी जानकारी जैसे ही अध्यक्ष विनोद साहू और भाजपा के पूर्व महामंत्री मनोज हाड़ा को लगी तो वह तुरंत अपने साथी भारतीय जनता पार्टी के युवा मोर्चा अध्यक्ष केपी पवार और अनुसूचित जाति के जिलाध्यक्ष राजेश खरे व पार्षद प्रतिनिधि वा महा मंत्री आजा मोर्चा संदीप कटारिया के साथ एमपी ई बि कार्यालय पहुंचे और उन्होंने कंपनी के अधीक्षण यंत्री से चर्चा करते हुए कहा कि नगरपालिका के सीएमओ कल आ जाएंगे उसके बाद तुरंत बिल भर दिया जाएगा। लेकिन अधीक्षण यंत्री इस बात को लेकर राजी नहीं थे ऐसे में अध्यक्ष आग बबूला हो गए और उन्होंने कहा कि यदि आप बिल को लेकर इतने गंभीर हैं तो नगरपालिका का जो संपत्ति कर है लगभग 8 करोड रुपए वह भी अभी जमा करें। और यदि ऐसा नहीं होता तो आप भी कार्रवाई के लिए तैयार रहें। दोनों के बीच हुई तनातनी के बाद नगर पालिका अध्यक्ष विनोद साहू और उनके साथियों ने एम पी ई बी कार्यालय के गेट पर ताला जड़ दिया। कार्यालय में ताला जढ़ने के साथ ही इसकी जानकारी पुलिस को लगी तो तुरंत थाना प्रभारी उमेश यादव के साथ ही बड़ी संख्या में पुलिस बल भी कार्यालय पहुंच गया देखते ही देखते एक के बाद एक नगर पालिका के पार्षद और भाजपा से जुड़े हुए अन्य जनप्रतिनिधि के अलावा कांग्रेस के पार्षद विजयपाल भाटी और मोहित तवर भी यहां पर पहुंच गए सभी की एक ही मांग थी की पानी की सप्लाई आवश्यक है ऐसे में यदि पानी की सप्लाई प्रभावित होती है तो इसका जिम्मेदार कोई और नहीं बल्कि विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारी होंगे ताला लगाने के बाद मौके पर थाना प्रभारी उमेश यादव और नायब तहसीलदार पहुंचे जहां उन्होंने नगर पालिका अध्यक्ष विनोद साहू को समझाते हुए ताला खोलने की अपील की इसके बाद वह अंदर गए और अधीक्षण यंत्री को भी समझाया लेकिन बात नहीं बनी ऐसे में एसडीएम जूही गर्ग भी मौके पर पहुंच गई तब कहीं जाकर मामला सुलझा और करंट बिल चुकाने के बाद कनेक्शन जोड़ने की बात कही गई ।लेकिन अध्यक्ष इस पर भी राजी नहीं हुए उन्होंने कहा कि करंट बिल जब तक सीएमओ नहीं आएंगे तभी जमा होगा। एसडीएम की मध्यस्थता के बाद मोहनपुरा डेम जल आवर्धन योजना के कनेक्शन जोड़ दिए गए और एक बार फिर जल की सप्लाई शुरू की गई।

 

कंपनी ने का काटा बिजली कनेक्शन तो नगर पालिका ने काट दिया नल कनेक्शन

 

 

विद्युत वितरण कंपनी द्वारा जल आवर्धन योजना के कनेक्शन काट देने से नगर की कई पानी की टंकियों में पानी की सप्लाई प्रभावित हुई इसको लेकर परिषद के सभी सदस्य नाराज थे और उन्होंने विद्युत वितरण कंपनी के नल के बकाया है उसको लेकर कंपनी के अलग-अलग कार्यालय के भी नल कनेक्शन काट दिए हालांकि जब दोनों के बीच समझौता हुआ तो कंपनी ने विद्युत कनेक्शन और नगर पालिका ने नल कनेक्शन वापस जोड़ दिए

 

राजेश खरे संदीप कटारिया ने लगाए नारे।

 

जनता की मांग से जुड़ा हुआ यह मामला एक के बाद एक पार्षद के पास पहुंचा। ऐसे में गेट पर ताला लगाने के बाद अनुसूचित जाति के अध्यक्ष राजेश खरे और पार्षद प्रतिनिधि और जिला महामंत्री संदीप कटारिया ने गेट पर खड़े होकर विद्युत वितरण कंपनी के साथ ही अधिकारी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की उनका साथ इस समय ना सिर्फ भाजपा बल्कि कांग्रेश के पार्षद प्रतिनिधि भी दे रहे थे यहां बता दें कि नगरपालिका के कई कर्मचारी मौके पर पहुंच गए और वह भी धरने पर बैठ गए।

 

एसडीएम ने की मध्यस्थता

 

दोनों विभागों के बीच चल रही तनातनी को लेकर एसडीएम जूही गर्ग जब एमपीईबि के कार्यालय पहुंची तो उन्होंने ना सिर्फ नगरपालिका बल्कि विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारियों से चर्चा की और दोनों के बीच मध्यस्था कराते हुए एमपीईबि से कनेक्शन जोड़ने को लेकर और नगर पालिका को बिल जमा करने के लिए तैयार किया।

 

वर्जन।

नगरपालिका के ऊपर बिजली का बकाया है इसलिए यह कनेक्शन काटा गया मेरे ऊपर भी वरिष्ठ कार्यालय का प्रेशर लगातार बना हुआ है। लेकिन अब कनेक्शन जोड़ दिए गए।

एसके शर्मा अधीक्षण यंत्री विद्युत वितरण कंपनी राजगढ़

 

 

वर्जन।

जनता से जुड़े हुए किसी भी मामले में मैं किसी से समझौता नहीं करूंगा चाहे मेरे ऊपर किसी भी तरह की कार्रवाई हो मैं किसी भी हद पर गुजर जाऊंगा ।क्योंकि जनता ने ही मुझे इस लायक बनाया है कि मैं उनकी सेवा करूं और उनकी लड़ाई लड़ सकूं यदि इसके लिए मेरे ऊपर प्रकरण भी दर्ज हो तो मुझे वह भी मंजूर है। लेकिन विद्युत वितरण कंपनी ने जो किया है वह गलत है एक बार मेरे से चर्चा कर लेते तो मैं मानता। यहां बता दूं कि यह बिल मेरे कार्यकाल का नहीं है लेकिन ना सिर्फ हमारी परिषद करंट बिल बल्कि पुराना बिल जो बकाया है उसको भी धीरे-धीरे जमा कर रही है। लेकिन कंपनी का यह रवैया किसी भी स्थिति में बर्दाश्त नहीं करुंगा।

विनोद साहू नगर पालिका अध्यक्ष राजगढ़

Related posts

प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण की शिकायतों के लिए हेल्पलाइन नम्बर

asmitakushwaha

जनभागीदारी समिति अध्यक्ष अमित शाह का शपथ ग्रहण समारोह सम्पन्न

Ravi Sahu

दो माह पहले दिया वर्क ऑर्डर और दो बार भेजे दिए नोटिस फिर भी नही शुरू हुआ वार्ड एक का सड़क निर्माण

Ravi Sahu

प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी एवं प्रभारी डीपीसी की मिली भगत से शिक्षक कर रहे बाबू गिरी

Ravi Sahu

जितेंद्र यादव बने सांसद प्रतिनिधि

Ravi Sahu

मौत के ढाई महीने बाद लगा वैक्सीन का दूसरा डोज: मृतक के पोते ने पूछा- स्वास्थ्य विभाग दादी को वैक्सीन लगाने स्वर्ग कब गया? विभाग बोला- टेक्निकल ऐरर

Admin

Leave a Comment