Sudarshan Today
टैकनोलजीदेशमनोरंजनराजनीतिलोकलविदेशव्यापार

मौत के ढाई महीने बाद लगा वैक्सीन का दूसरा डोज: मृतक के पोते ने पूछा- स्वास्थ्य विभाग दादी को वैक्सीन लगाने स्वर्ग कब गया? विभाग बोला- टेक्निकल ऐरर


Hindi NewsLocalMpHoshangabadBetulThe Grandson Of The Deceased Asked When Did The Health Department Go To Heaven To Give The Grandmother The Vaccine? Department Said Technical Error

बैतूलएक घंटा पहले

युवक और दादी।

मेरी दादी 1 सितम्बर 2021 को स्वर्ग सिधार गई थीं। लेकिन स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि उन्हें 20 दिसम्बर को वैक्सीन का दूसरा डोज लगाया गया है। उसे मैसेज भी भेजा है। अब मेरा सवाल है कि स्वास्थ्य विभाग मेरी दादी को वैक्सीन लगाने स्वर्ग कब गया था? या कब मेरी दादी स्वर्ग से पृथ्वीलोक पर आई थीं?

वैक्सिनेशन में फर्जीवाड़े का आरोप

यह सवाल उस युवक का है, जिसकी दादी 4 महीने पहले स्वर्ग सिधार चुकी हैं। लेकिन स्वास्थ्य विभाग उन्हें वैक्सिनेटेड दिखा रहा है। दिलचस्प मामला बैतूल के करीबी गांव खंडारा का है। यहां रहने वाले युवक रितेश राठौर ने वैक्सिनेशन में बड़े फर्जीवाड़े का आरोप लगाया है। युवक का आरोप है कि उसकी दादी शकुंतला की ब्रेन हेमरेज से 1 सितम्बर को मौत हो गई थी। लेकिन स्वास्थ्य विभाग उन्हें 20 दिसम्बर को दूसरा डोज लगाए जाने का मैसेज भेज कर उन्हें फुल्ली वैक्सिनेटेड बता रहा है।

पोर्टल की गड़बड़ी

युवक ने कलेक्टर को आवेदन देकर मांग की है कि वे गड़बड़ी करने वालों पर कार्रवई करें। युवक ने सवाल उठाया है कि क्या किसी को मौत के बाद भी वैक्सीन लग सकती है। हालांकि, प्रशासन का कहना है कि कई बार एक जैसे मोबाइल नंबर के चलते ऐसी गड़बड़ी हो जाती है। जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ अरविंद भट्ट का कहना है कि कई बार पोर्टल की गड़बड़ी से भी ऐसा हो जाता है। इसे सुधार दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं…

Related posts

विश्व जल दिवस पर बजरंग पी जी कालेज में जल संरक्षण पर गोष्ठि सम्पन्न

asmitakushwaha

झारखण्ड के राज्यपाल श्री रमेश बैस आज आयेंगे दमोह

Ravi Sahu

आगामी पीढ़ियों के लिए जल संरक्षण आवश्यक हैः-मुख्य विकास अधिकारी

Ravi Sahu

राज्य अनुसूचित जाति आयोग म.प्र.

asmitakushwaha

112बी जयंती पर याद किए गए डॉ राम मनोहर लोहिया

asmitakushwaha

संयुक्त ट्रांसपोर्ट मोर्चा द्वारा दिल्ली के जंतर – मंतर पर किया धरना प्रदर्शन

asmitakushwaha

Leave a Comment