Sudarshan Today
देश

दो माह पहले दिया वर्क ऑर्डर और दो बार भेजे दिए नोटिस फिर भी नही शुरू हुआ वार्ड एक का सड़क निर्माण

वार्ड क्रमांक दो के आरसीसी सड़क की कोरकटिंग कर भेजा सैंपल,उसी ठेकेदार को दे दिया वार्ड क्रमांक एक का भी सड़क निर्माण कार्य

 संवाददाता आनंद राठौर

बड़वाह – शहर के वार्ड क्रमांक दो स्थित आरसीसी निर्माण कार्य पूरे जोर शोर के साथ शुरू किया गया था ।इसके साथ ही वार्ड क्रमांक एक स्थित कलंका माता से भिलट देव मंदिर तक आरसीसी सड़क निर्माण करने की पहल की गई थी ।जिसके चलते इस वार्ड क्रमांक एक में शहर के जागरूक जनप्रतिनिधियों ने अधिकारियों की उपस्थिति में भूमि पूजन भी किया था ।लेकिन आज तारीख तक वार्ड एक का सड़क निर्माण शुरू नही हुआ ।हालाकि वार्ड दो में सड़क निर्माण कार्य बड़वाह की के.बी कंस्‍ट्रक्‍शन के ठेकेदार द्वारा किया गया है । जहा सड़क निर्माण से असंतुष्ट नपा सीएमओ केशव सिंह सगर द्वारा सड़क की कोर कटिंग कर सैंपल जॉच के लिए भेजा गया है।उल्लेखनीय है की यह बात भी विचारणीय है की जिस ठेकेदार द्वारा वार्ड क्रमांक दो में नपा सीएमओ श्री सगर द्वारा घटिया निर्माण की आशंका जताकर सैंपल जॉच के लिए भेजे है। उसी ठेकेदार को वार्ड क्रमांक एक में कैसे सड़क निर्माण का कार्य के लिए वर्क ऑर्डर जारी कर दिए गए । हालाकि इस मामले में श्री सगर का कहना है की हमारे विभाग द्वारा विगत 2 माह पूर्व ही वार्ड क्रमांक एक में सड़क निर्माण कार्य शुरू करने के लिए संबंधित ठेकेदार को वर्क ऑर्डर दिया गया है । जबकि   इस कार्य को शुरू करने के लिए दो बार नपा द्वारा नोटिस भी भेजा है ।लेकिन आज तारीख तक यह काम शुरू नही हुआ ।

भीषण गर्मी के कारण नही हुआ शुरू———

एक तरफ प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान शहरवासियों को सुगम मार्ग की सौगात देने में कोई कसर नही छोड़ रहे ।वही ठेकेदार की लापरवाही से वार्ड क्रमांक एक में मुख्यमंत्री अधोसरचना के तहत बनने वाले सड़क निर्माण का कार्य शुरू नही हो रहा है ।जिसके कारण आज इस जर्जर मार्ग से होकर सीआईएसएफ के परिवार सदस्यो सहित जयंती माता एवं जैन का सिद्ध क्षेत्र सिद्वरकुट जाने वाले यात्रियों को रात दिन परेशानी का समाना करना मजबूरी बन रहा है ।लेकिन इस मार्ग का निर्माण करवाने वाले अधिकारी भी इस और अपना सुस्त रवैया अपना रहे  है । गौरतलब है कि इस सड़क निर्माण को करने वाले ठेकेदार का कहना है कि भीषण गर्मी के कारण टेंपरेचर अधिक होने से कार्य करने में असुविधा हो रही है हालांकि जल्द ही इस सड़क निर्माण का कार्य शुरू करवा दिया जाएगा।

इनका कहना है-एसडीएम अनुकूल जैन वार्ड क्रमांक एक का सड़क निर्माण जल्द शुरू नही हुआ तो ठेकेदार के विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी और नपा सीएमओ को आदेशित कर पुनः रिटेंड्रिंग प्रक्रिया करवाई जाएगी ।

Related posts

युवा नेता दीपक यादव ने सरकार पर लगाए आरोप और बेरोजगारों एवं किसानों के हित में की अपील

asmitakushwaha

ग्रामीण क्षेत्रों में बढ़ता जा रहा है जल संकट विरोध और प्रदर्शन को मजबूर हैं ग्रामीण

Ravi Sahu

आस्था का प्रतीक है मां जगजननी का मंदिर, मां महाकाली मंदिर

asmitakushwaha

थाना सटटी नवागंतुक दीपक सिंह ने संभाला कार्यभार

asmitakushwaha

बाढ से निपटने के लिए समस्त तैयारियां चाक चौबंद रखी जायेः-डॉ0 सदानन्द गुप्ता

Ravi Sahu

अशोक वाटिका को लाडली लक्ष्मी उद्यान में तब्दील करने जुटायी जा रही है व्यवस्थायें

Ravi Sahu

Leave a Comment