Sudarshan Today
देश

यूपी उपचुनाव में BJP की जीत पर भड़के ओवैसी; सपा की हार पर अखिलेश यादव को बताया ‘अहंकारी’

लोकसभा उपचुनावों में उत्तर प्रदेश की आजमगढ़ और रामपुर दोनों सीटों पर भाजपा की बड़ी जीत के बाद, 26 जून को ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने भगवा पार्टी की जीत पर असंतोष व्यक्त किया। उन्होंने आगे समाजवादी पार्टी (सपा) को भाजपा को हराने में सक्षम नहीं होने के लिए पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव को ‘अहंकारी’ कहा।

गौरतलब है कि आजमगढ़ लोकसभा सीट को राज्य में विपक्षी समाजवादी पार्टी का गढ़ माना जाता है। यूपी उपचुनाव समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव और पार्टी नेता आजम खान के आजमगढ़ और रामपुर सीटों से इस्तीफे के कारण हुए थे।

 

एएनआई से बात करते हुए, एआईएमआईएम प्रमुख ने कहा, “मैं मुसलमानों से अपील करूंगा कि वे अपना वोट बर्बाद न करें। बीजेपी इसका फायदा उठाती है और फिर बीजेपी जीत जाती है। एसपी के पास बीजेपी से लड़ने की कोई शक्ति नहीं है। महाराष्ट्र में, शिवसेना की 40 विधायक भाग गए। तो इसके लिए कौन जिम्मेदार है? इसलिए मुसलमानों को अपने वोट के महत्व को समझने की जरूरत है। उन्हें व्यक्तिगत मुस्लिम पार्टी को वोट देना चाहिए। मुझे बीजेपी की जीत से समस्या है।”

इससे पहले दिन में, ओवैसी ने ट्विटर पर कहा, “रामपुर और आजमगढ़ चुनाव के नतीजे स्पष्ट रूप से दिखाते हैं कि सपा में न तो क्षमता है और न ही भाजपा को हराने की क्षमता है। ऐसे बेकार दलों पर अपना बहुमूल्य वोट बर्बाद करने के बजाय, मुसलमानों को चाहिए अब अपनी स्वतंत्र राजनीतिक पहचान बनानी चाहिए और अपने भाग्य का फैसला खुद करना चाहिए

रामपुर लोकसभा उपचुनाव के नतीजे

रामपुर सीट से भारतीय जनता पार्टी के घनश्याम लोधी ने 40,000 से अधिक मतों के अंतर से जीत हासिल की। सीएम योगी ने ट्वीट किया, “रामपुर लोकसभा सीट पर उपचुनाव में जीत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सफल नेतृत्व में जनकल्याणकारी नीतियों पर डबल इंजन वाली बीजेपी सरकार में जनता के विश्वास की मुहर है।”

आजमगढ़ उपचुनाव में बीजेपी की जीत

आजमगढ़ उपचुनाव में बीजेपी प्रत्याशी दिनेश लाल यादव उर्फ ​​’निरहुआ’ ने समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार धर्मेंद्र यादव को हराया। आजमगढ़ में त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिला, जिसमें बहुजन समाज पार्टी (बसपा) तीसरे कोना बना रही थी। भोजपुरी अभिनेता को 3.10 लाख से अधिक वोट मिले जबकि सपा उम्मीदवार को भी तीन लाख से अधिक वोट मिले। रिपब्लिक से बात करते हुए, निरहुआ ने कहा, “यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पहल की जीत है।”

Related posts

सिकन्दरपुर, बलिया।मिश्रवलिया गांव में धान की रोपाई करते समय 23 वर्षीय युवक को विषैले जंतु ने काट लिया जिसका इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिकन्दरपुर में चल रहा है।

Ravi Sahu

ओंकारेश्वर ज्योर्तिलिंग, आज के दर्शन: ओंकार महाराज के मंगला आरती श्रृंगार दर्शन, फूलों से सजा ओंकार दरबार

Admin

MPPSC : उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर, भर्ती परीक्षा में OBC आरक्षण को लेकर हाई कोर्ट का बड़ा फैसला

Ravi Sahu

MP School: कक्षा 1 से 8वीं के छात्रों को मिलेगा लाभ, 52 जिलों की होगी रैंकिंग, ऐसे मिलेंगे अंक

Ravi Sahu

गांव के लोगों को गांव की भलाई के कार्य करना चाहिए-जंगल गांव के लोग ही बचा सकते है

Ravi Sahu

जिला पंचायत प्रत्याशी रेखा पांसे ने झोंकी ताकत। किया जनसंपर्क, घर-घर जाकर मांगा वोट,मिल रहा भरपूर आशीर्वाद।

Ravi Sahu

Leave a Comment