Sudarshan Today
Bollywood News

Samrat Prithviraj’ को बॉक्स ऑफिस पर नहीं मिला अच्छा रिस्पांस; जल्द होगी OTT पर रिलीज

बॉलीवुड एक्शन हीरो अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और मानुषी छिल्लर (Manushi Chhillar) इन दिनों अपनी फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ (Samrat Prithviraj) को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं। यह फिल्म 3 जून को थिएटर रिलीज हुआ है। इसमें अक्षय योद्धा राजा पृथ्वीराज चौहान के किरदार में नजर आ रहे हैं। वहीं को-स्टार के रूप में मानुषी छिल्लर संयोगिता, पृथ्वीराज चौहान की पत्नी की भूमिका में अपना अभिनय दिखाया है। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर बेहतरीन ओपनिंग की थी, हालांकि अच्छी अपनिंग के बाद फिल्म की बॉक्स ऑफिस पर रफ्तार धीमी हो गई है । फिल्म अब ओटीटी (OTT ) पर रिलीज हो सकती है।

पृथ्वीराज चौहान के जीवन पर आधारित इस फिल्म का निर्देशन डॉ चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने किया है। फिल्म 12वीं सदी के राजा पृथ्वीराज चौहान के जीवन और उनकी वीरता के इर्द-गिर्द घूमती है। बता दें पिछले एक साल में कोरोना महामारी के कारण फिल्म को कई देरी का सामना करना पड़ा है।

फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी ओपनिंग की है और 10.50 करोड़ रुपये के करीब कमाई की। हालांकि, जैसे-जैसे दिन बीतते गए अक्षय कुमार अभिनीत फिल्म की रफ्तार धीमी दिखी। ऐसे मे टिकट काउंटर पर भी दर्शकों को आकर्षित करने में असफल रही है। कथित तौर पर, बॉक्स ऑफिस पर कोई खास रिस्पांस नहीं मिलने पर फिल्म को उम्मीद से जल्द ओटीटी (OTT ) प्लेटफॉर्म पर आने की बात कही जा रही है।

अक्षय कुमार की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ कोई असर नहीं छोड़ पाई। फिल्म अब तक लगभग 59 करोड़ रुपये का कलेक्शन करने में सफल रही है जो कि 200 करोड़ रुपये के बड़े बजट की तुलना में निर्माताओं के लिए एक बड़ा नुकसान है। फिल्म को देश के कई हिस्सों में शून्य या उससे कम व्यस्तता के कारण बदला जा रहा है, जैसा कि कंगना रनौत ने अपनी पिछली फिल्म धाकड़ के साथ सामना किया था।

बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के अनुसार, यशराज फिल्म्स ने अपने थिएटर के कुछ ही हफ्तों बाद अमेज़न प्राइम वीडियो पर सम्राट पृथ्वीराज के लिए शुरुआती प्रीमियर का विकल्प चुना है।

फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ रासो पर आधारित है, जो 12वीं शताब्दी के कवि चंद बरदाई की ब्रज भाषा महाकाव्य कविता है। कविता शक्तिशाली राजा पृथ्वीराज चौहान के जीवन का अनुसरण करती है। मानुषी छिल्लर पृथ्वीराज चौहान की पत्नी संयोगिता की भूमिका निभाएंगी। फिल्म में संजय दत्त, सोनू सूद, आशुतोष राणा, साक्षी तंवर, मानव विज, ललित तिवारी और कई अन्य लोगों ने कुछ महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाई हैं। हाल ही में अक्षय कुमार ने फिल्म को लेकर दर्शकों से खास अपील की है।

 

Related posts

विश्व प्रेस दिवस पर किया सम्मान

Ravi Sahu

Leave a Comment