Sudarshan Today
मध्य प्रदेश

सुल्तानगंज के उदका में अवैध कट्‌टे से हवाई फायर

देशी कट्टों से धान्य-धान्य के मामले में पुलिस ने 4 युवकों पर केस दर्ज किया, शादी समारोह का मामला.

चंद्रेश जोशी सुदर्शन टुडे जिला ब्यूरो रायसेन

ग्वालियर चंबल संभाग में किसी के बर्थडे पार्टी, शादी समारोह और फलदान समारोह देशी कट्टों अवैध बंदूकों या ललायसेंसी बंदूक रिवाल्वर से हर्ष फायर करने के कई मामले देखे और सुने होंगे ।लेकिन मध्य प्रदेश के रायसेन जिले के सुल्तानगंज थाना क्षेत्र के ग्राम उदका में आई एक बारात के दौरान 4 युवकों ने जोश में आकर देशी कट्टों, रिवाल्वर से खुलेआम जमकर हर्ष फायर किए। जिससे विवाह स्थल पर सनसनी फैल गई। घटना का वीडियो वायरल होने हुए पुलिस अलर्ट हो गई ।साथ ही चारों युवकों पर प्रकरण दर्ज कर उन्हें हिरासत में ले लिया गया है।

सुल्तानगंज पुलिस सूत्रों के मुताबिक उदका में दुल्हन के घर बारात आई थी। बारात के दौरान 24 वर्षीय रामशंकर यादव और पंदरभटा के 3 युवकों हल्कोटी उर्फ संदीप यादव, नयन कुमार जैन और रामपाल यादव ने नाच गाने के दौरान हुड़दंग मचाते हुए देशी कट्टों से कई हवाई फायर किए। इस बीच किसी युवक ने उनके वीडियो बनाए और वायरल कर दिए। कुछ ही देर में यह घटना चर्चा में आ गई। सोशल मीडिया पर सुल्तानगंज पुलिस पर मामला दर्ज करने को लेकर दबाव बनाने लगा। जिसके बाद चारों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी गिरफ्तारी की मांग उठने लगी।

जिले के सुल्तानगंज पुलिस द्वारा कार्रवाई करते हुए युवकों को गिरफ्तार किया गया। वहीं मौजूद लोगों द्वारा जिले के सभी अधिकारियों से शिकायत करते हुए घटना की जानकारी दी। एएसपी अमृत मीणा ने बताया कि घटना के बाद पुलिस अधिकारियों के निर्देश मिलने पर थाना प्रभारी ने चारों आरोपियों के खिलाफ भादवि की धारा 25/27 आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्जकर चारों को हिरासत में लेकर उनकी निशानदेही पर देशी कट्टे जब्त किए। गिरफ्तारी के बाद उन्हें आज न्यायालय में पेश किया जाएगा।

बड़ा सवाल : शादी समारोह में कहां से आए देशी कट्‌टे….

यह देशी कट्टे जिले में कहां से आए। जिले में देशी कट्टे और इस तरह के अन्य अवैध हथियारों से हर्ष वफायर करने की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। यह सवाल खड़ा होना लाजमी है कि नगरों के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों तक ये अवैध हथियार कहां से पहुंच रहे हैं। अब सब यह पता करना और कार्रवाई करना पुलिस के लिए भी एक बड़ी अहम चुनौती है।

Related posts

मौसम का हाल:गर्म हवा से दिन का पारा बढ़ा, दोपहर बाद चलीं गर्म हवाएं चलती रही; रात का पारा भी 

asmitakushwaha

चक्रवाती तूफान का असर, वाडी से नहीं चलेगी इत्जिमा स्पेशल ट्रेन

Ravi Sahu

थाना राजपुर पुलिस ने आरोपी द्वारा अपनी पहली पत्नि होते हुये धोखे में रखकर दुसरी शादी कि व दुसरी पत्नि को शादी का पता चलने के बाद भी मना करने पर दुसरी पत्नि के साथ बलात्कार करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया गया ।

Ravi Sahu

श्री मद भागवत कथा बाबा श्याम मंदिर प्रांगण खंडवा विधायक कंचन तनवे पूजा अर्चना कर आशीर्वाद लिया

Ravi Sahu

नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश निरंतर कर रहा प्रगति – राज्यमंत्री लोधी भाजपा के होली मिलन समारोह में राज्यमंत्री ने होली की दी शुभकामनाएं।

Ravi Sahu

लालबाई-फूलबाई माता को चढ़ाएंगे 21 मीटर की चुनरी 30 किलोमीटर की पदयात्रा कर चढ़ाएंगे माता को चुनरी

Ravi Sahu

Leave a Comment