Sudarshan Today
मध्य प्रदेश

शिवराज मामा मंच से कहते हैं भ्रष्टाचार करने वाले को बख्शा नहीं जाएगा परंतु लाखों रुपये का घोटाला करने वाला घोटाले में तलेन थाना में मुकदमा दर्ज होने के बाद भी कर रहा नौकरी

मामला नगर परिषद तलेन मैं विवाह सहायता योजना में घोटाले का

तलेन — भ्रष्टाचार लाखों रुपये का घोटाला करने वाले तत्कालीन सीएमओ रमेश चंद्र वर्मा पर तलेन थाने में राजगढ़ कलेक्टर के आदेश पर मुकदमा दर्ज किया गया था। मुकदमा दर्ज होने के बाद भी गिरफ्तार नहीं किया जा रहा है।जबकि इस घोटालेबाज के सहयोगी तीन दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी जेल की हवा खा रहे है। नगर में चर्चा है कि या तो तलेन पुलिस की इस पर मेहरबानी है या फिर पुलिस को इसने गुमराह किया है। मामला इस प्रकार है कि सन 2020 मैं लॉकडाउन लगा हुआ था। लोग घरों में सुरक्षित थे। और नगर परिषद तलेन में पदस्थ सीएमओ रमेश चंद वर्मा अपने सहयोगी कर्मचारियों के साथ विवाह सहायता योजना,कर्मकार मंडल,अंत्येष्टि जैसी शासन की कई योजनाओं में घोटाला भ्रष्टाचार कर रहा था।जिसकी परत खुलने पर राजगढ़ कलेक्टर ने जांच कराई जिसमें सीएमओ रमेश चंद्र वर्मा सहित तीन कर्मचारियों को दोषी पाया गया। जिनमें तीन दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों को तलेन थाने में विभिन्न धाराओं मैं मुकदमा दर्ज कर जेल पहुंचा दिया जो वर्तमान में जेल में है। मुख्य आरोपी जिस के हस्ताक्षर से लाखों रुपये फर्जी तरीके से निकाले गए उस पर भी मुकदमा तलेन थाने में दर्ज है।यहां इतना चालाक है कि भोपाल कमिश्नर साहब के निलंबित आदेश पर हाईकोर्ट से 6 हफ्ते के लिए स्टे ले आया परंतु निलंबित आदेश पर स्टे मिला कलेक्टर के द्वारा दिए गए। मुकदमा दर्ज करने के आदेश पर मुकदमा तो दर्ज कर लिया परंतु तलेन पुलिस द्वारा गिरफ्तार नहीं किया गया। जबकि रमेश चंद्र वर्मा नगर परिषद अकोदिया में बेहिचक नौकरी कर रहा है। तलेन पुलिस रमेश चंद्र वर्मा के पुत्र को तलेन थाने में लेकर आई थी। बाद में छोड़ दिया जबकि हाईकोर्ट ने कमिश्नर भोपाल के आदेश पर निलंबित आदेश पर स्टे दिया है।कलेक्टर के मुकदमा दर्ज करने के आदेश पर स्टे नहीं है। हमारे द्वारा हाईकोर्ट से दस्तावेज निकलाने पर यहां पूरी जानकारी सामने आई है। उल्लेखनीय है कि हाईकोर्ट इंदौर में रमेश चंद्र वर्मा द्वारा जो दस्तावेज लगाए गए हैं। उसमें नगर परिषद बोड़ा का नियुक्ति आदेश लगाया गया है जो दिनांक 10 मार्च 1984 में बोडा में नाकेदार के पद पर नियुक्ति हुई थी। जबकि इस भ्रष्टाचार घोटाला में इसका कोई संबंध नहीं है। परंतु इसके द्वारा कोर्ट को भी भ्रमित किया जा रहा है।

इनका कहना है कोर्ट ने स्टे दिया उसकी गिरफ्तारी पर अपन दिखा लेंगे न्यायालय से और मैं कर लूंगा बात

Related posts

दिव्यांगजनों को कृत्रिम अंग एवं सहायक उपकरण वितरण शिविर का किया गया आयोजन

Ravi Sahu

((लोकतंत्र की शुचिता की रक्षा करना आपका परम दायित्व – आयोग के प्रेक्षक डॉ अशोक भार्गव ने कर्मचारियों के प्रशिक्षण का निरीक्षण किया )

Ravi Sahu

मौखिक आदेश पर फिर अन्न दूत ओवरलोडिंग जारी, कार्यवाही शून्य  डिंडोरी,

Ravi Sahu

अशोकनगर ईसागढ़ मैं गांजे बाजे के साथ गणेश प्रतिमा गंगा में विसर्जन किया गया

Ravi Sahu

शिवपुराण कथा के लिए सैंकडों कार्यकर्ताओं ने ली जिम्मेदारी

Ravi Sahu

अमर शहीद मेजर पंकज पांडेय को प्रथम पुण्य तिथि पर श्रद्धांजलि

Ravi Sahu

Leave a Comment