Sudarshan Today
मध्य प्रदेशरतलाम

((लोकतंत्र की शुचिता की रक्षा करना आपका परम दायित्व – आयोग के प्रेक्षक डॉ अशोक भार्गव ने कर्मचारियों के प्रशिक्षण का निरीक्षण किया )

सुदर्शन टूडे, जिला ब्यूरोचीफ नवीन बैरागी

रतलाम, राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त रतलाम जिला प्रेक्षक डॉ. अशोक भार्गव ने रविवार को रतलाम पब्लिक स्कूल में नगरीय निकाय निर्वाचन के तहत आयोजित मतदान दलों के प्रशिक्षण का निरीक्षण किया।
इस दौरान डॉ. भार्गव ने प्रशिक्षणार्थियों से कहा कि हमारे देश का लोकतंत्र सबसे उत्कृष्ट लोकतंत्र है। आपका सौभाग्य है कि आप लोकतांत्रिक प्रक्रिया के तहत निर्वाचन प्रक्रिया को संपन्न करवाने का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा बनने जा रहे है। देश के लोकतंत्र की शुचिता और पवित्रता की रक्षा आपका परम दायित्व है। आशा है आप अपने दायित्व पर खरे उतरेंगे।
डॉ. भार्गव ने कहा कि मतदान कर्मी स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं निर्भीक निर्वाचन के लिए अपना शत- प्रतिशत योगदान देवें। मतदान दल न केवल निष्पक्ष रहे बल्कि अपने आचरण से निष्पक्ष दिखे भी। प्रेक्षक के साथ लाइजनिंग अधिकारी श्री यू.पी. अहिरवार भी मौजूद थे। रतलाम पब्लिक स्कूल में 352 मतदानकर्मी प्रशिक्षित किए जा रहे थे। स्कूल के 8 कक्षो में प्रशिक्षण आयोजित था।

Related posts

भारतीय जनता पार्टी जिला राजगढ़ मंडल संडावता

Ravi Sahu

शासकीय महाविद्यालय में 15-दिवसीय योग शिविर

Ravi Sahu

290 वर्ष पूर्व सन् 1711 में भगवान स्वयं जागेश्वर नाथ प्रकट हुए थे

Ravi Sahu

लगभग 5 दशक पुरानी तहसील टप्पे की मांग होगी पूरी

asmitakushwaha

कानपुर देहात में यमुना नदी उफान पर 25 सेमी प्रति घंटे की रफ्तार से बढ़ रहा पानी

Ravi Sahu

सीहोर जिले के आष्टा में अलीपुर स्थित सर्वे क्रमांक 115 पर किए गए अतिक्रमण को प्रशासन द्वारा जमींदोज किया गया।

asmitakushwaha

Leave a Comment