Sudarshan Today
खंडवा

हरसूद में लोकसभा चुनाव कार्यालय का श्री गणेश

मंत्री श्री शाह एवं प्रत्याशी उइके ने फीता काटकर किया शुभारंभ
प्रत्येक बूथ केंद्रों पर 370 वोट बढ़ाने का लक्ष्य लेकर काम करें कार्यकर्ता – मंत्री श्री शाह

सुदर्शन टुडे शंकर सिंह सोलंकी

खंडवा हरसूद।। 7 मई को होने वाले बैतूल लोकसभा चुनाव में सांसद एवं भाजपा प्रत्याशी डीडी उइके फिर विजय श्री प्राप्त हो और क्षेत्र में कमल खिले ही हेतु भाजपा संगठन के पदाधिकारी एवं जांबाज़ कार्यकर्ता चुनाव के मैदान में उतर चुके है। प्रवक्ता सुनील जैन ने बताया कि प्रत्याशी उइके ने विगत दिनों मुख्यमंत्री श्री यादव एवं मंत्री डा. कुंवर विजय शाह की उपस्थिति में अपना नामांकन पत्र प्रस्तुत किया था। सोमवार को हरसूद में हरदा हरसूद बैतूल लोकसभा क्षेत्र का चुनाव कार्यालय का शुभारंभ प्रदेश के जनजाति कल्याण मंत्री डा. कुंवर विजय शाह, जिला पंचायत के उपाध्यक्ष दिव्यादित्य शाह, लोकसभा के प्रत्याशी डीडीयू उनके एवं पार्टी के पदाधिकारी द्वारा वहां श्री गणेश का पूजन कर फीता काटकर चुनाव कार्यालय का शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे।

कार्यालय के शुभारंभ के अवसर पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए श्री शाह ने कहा कि मतदान में हमारी क्या भूमिका होनी है और क्या होना चाहिए इसकी पूरी कार्ययोजना आपके पास होना चाहिए। सबसे पहले अपना वोट डालना और परिवार के वोट डलवाना है। समन्वय बनाकर पोलिंग एजेंट समय पर अपने मतदान केंद्र पर पहुंचे, कार्यकर्ताओं के काम का विभाजन हो, मतदान केंद्र पर चुनाव की पर्चियां सही समय पर मतदाता के पास पहुंचे, इसकी आवश्यक रूप से चिंता करें। पार्टी कार्यकर्ताओं को प्रत्येक बूथ पर 370 नए मतदाताओं को पार्टी से जोडक़र हर बूथ को जीतने के लक्ष्य के लिए कार्य करना है। हमारा बूथ सबसे मजबूत के भाव से कार्य करते हुए सभी कार्यकर्ता लोकसभा चुनाव में कार्य करें, ताकि बैतूल क्षेत्र संसदीय क्षेत्र में विकास कार्यो तो अंजाम देने वाले हमारे सांसद एवं प्रत्याशी श्री उइके को ऐतिहासिक बहुमत से विजय मिले और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ऐतिहासिक बहुमत से तीसरी बार प्रधानमंत्री बनें। मंत्री श्री शाह ने कहा कि आप सभी कार्यकर्ताओं के पास पार्टी में काम करने का लंबा अनुभव है। हमेशा पार्टी की गतिविधियों में भी सक्रिय रहते हैं। सभी कार्यकर्ता हर बूथ पर 370 नए मतदाताओं को पार्टी से जोडक़र डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित करें। उन्होंने कहा कि सभी पन्ना प्रमुख अपने-अपने बूथ पर हर समाज के प्रभावशाली लोगों से संपर्क करें और पार्टी के लिए समर्थन मांगकर उनका सम्मान करते हुए अपनी विचारधारा से जोड़ें।

 

इस अवसर पर प्रत्याशी डीडी उइके ने कहा कि कांग्रेस ने वर्षों तक इस देश पर राज किया लेकिन कभी भी बड़े विकास कार्य नहीं किये और ना ही गरीबों के कल्याण की चिंता की, नेहरू जी, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी हर समय चुनाव में गरीबी हटाने की तो बात करते थे लेकिन गरीब हट गए लेकिन गरीबी देश से दूर नहीं हुई, देश में विकास कार्य न होने के कारण जनता ने परिवर्तन करते हुए भाजपा पर भरोसा किया और आप सभी देख रहे हैं कि 10 वर्षों के इस कार्यकाल में देश के प्रधानमंत्री मोदीजी ने हमारे देश की दशा और दिशा को बदलते हुए आधुनिक भारत के निर्माण की ओर आगे कदम बढ़ा दिए हैं तेजी से विकास कार्य किये जा रहे हैं वहीं गरीबों के कल्याण के लिए सैकड़ो प्रकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से हर वर्ग को जन-जन को योजना का लाभ प्राप्त हो रहा है, हम जो कहते हैं वह करके दिखाते हैं ,झूठे वादे कांग्रेस के समान हम नहीं करते।

श्री उइके ने कार्यकर्ताओं से कहा कि चुनाव में समय कम है आप सभी कार्यकर्ता भारत को विश्व गुरु बनाने के लिए इस बार फिर मोदी सरकार बनाने के लिए चुनाव कार्य में जुट जाए और क्षेत्र में फिर कमल खिलाएं, इस अवसर पर जिला पंचायत के उपाध्यक्ष दिव्यादित्य शाह ने कहा की युवा हमारी पार्टी के मुख्य केंद्र बिंदु है, युवा टीम के आधार पर हम विजय श्री को प्राप्त करते हैं, आप सभी युवा चुनाव के महासंग्राम में एक सैनिक की भांति मैदान में उतरकर अबकी बार 400 पार, इस बार फिर मोदी सरकार के संकल्प को पूर्ण करते हुए भारी मतों से हमारे प्रत्याशी को जीताकर क्षेत्र में फिर कमल खिलाएं। प्रवक्ता सुनील जैन ने बताया कि चुनाव गतिविधियों को संचालित करने के लिए बैतूल हरदा हरसूद लोकसभा भाजपा कार्यालय का शुभारंभ मंत्री कुंवर विजय शाह, सांसद प्रत्याशी डी डी,उइके जिला पंचायत उपाध्यक्ष कुंवर दिव्यादित्य शाह द्वारा पार्टी कार्यकर्ताओं की उपस्थिति में श्री गणेश पूजन के साथ फीता काटकर किया गया। इस दौरान भाजपा नेता संतोष सोनी, संतोष सिटोके, कमल खण्डेलवाल ,जितेन्द्र ठाकुर, रामचंद्र भाटी ,नर्मदा प्रसाद तंवर, महेंद्र राजपूत, सुनील जैन, प्रीतम डोडवा, विजय मंत्री, गुलाब सोनी, गौरी शंकर टाले सहित बड़ी संख्या में पार्टी पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे,

लायन्स क्लब खण्डवा ने पृथ्वी दिवस पर दिया सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग न करने का संदेश

लायन्स ने दादाजी कॉलेज व विभीन्न स्थानों पर किये जागरूकता कार्यक्रम

खण्डवा।विश्व पृथ्वी दिवस पर लायन्स क्लब खण्डवा द्वारा अध्यक्ष राजीव मालवीय, सचिव घनश्याम वाधवा के नेतृत्व में विश्व पृथ्वी दिवस पर श्री दादाजी इंजीनियरिंग कालेज व लायन्स भोजन सेवा केंद्र पर सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग न करने के सन्देश युक्त जागरूकता कार्यक्रम किये गए।नारायण बाहेती ने बताया कि लायन्स क्लब खण्डवा द्वारा जिला चिकित्सालय स्थित लायन्स भोजन सेवा केंद्र पर गांवों से पधारे लोगो को प्लास्टिक से खेतो को होने वाले नुकसान की जानकारी दी ।नारायण बाहेती ने सिंगल यूज प्लास्टिक के उपयोग न करने की शपथ दिलाई गई।

श्री दादाजी इंजीनियरिंग कालेज में आयोजित जागरूकता कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में साहित्यकार आलोक सेठी ने कहाकि जो हमे विरासत में मिला है उसे सहेजकर रखना हमारा कर्तव्य है। छोटी-छोटी बातों से हम पर्यावरण को कैसे सुरक्षित कर सकते है।उन्होंने पर्यावरण संरक्षण के महत्वपूर्ण टिप्स दिए।कालेज की प्राचार्य सीमा अरझरे ने छात्रों को पर्यावरण संरक्षण क्यो आवश्यक है इस विषय पर महत्वपूर्ण जानकारी दी।उन्होंने कहाकि दादाजी कालेज परिवार लायन्स क्लब खण्डवा के परोपकारी कार्यो में अपना योगदान देने के लिए सदैव तैयार है।अध्यक्ष राजीव मालवीय ने कहाकि पृथ्वी दिवस मनाने का उदेश्य पृथ्वी ने हमे अनुकूल जीवन जीने के लिए अनुकूल वातावरण दिया है हमे भी पृथ्वी के संरक्षण व संवर्धन के लिए ध्यान देकर स्वयं भी जागरूक हो और अन्य को भी जागरूक करे।घनश्याम वाधवा ने कहाकि हम बाजार में सामान लेने जाए तो साथ मे कपड़े की थैली अवश्य ले जाये।दुकानदार से प्लास्टिक की थैली ना मांगे। अतिथि व अध्यक्ष का शाल श्रीफल से सम्मान किया हया।

लायन्स क्लब खण्डवा सदस्यों ने दादाजी कॉलेज परिसर में 2 वर्ष पूर्व सैकड़ो पौधों का रोपण किया था। आज उन पौधों को देखकर मन प्रफुल्लित हो गया।लायन्स क्लब सदस्यों ने कॉलेज स्टाफ व छात्रों को पौधों के संरक्षण में महत्वपूर्ण योगदान की सराहना करते हुए धन्यवाद दिया।कार्यक्रम में सनत श्रीमाली, गांधी प्रसाद गदले,हेमलता पालीवाल,सुशीला गदले नारायण बाहेती ने भी सम्बोधित किया।कार्यक्रम का संचालन घनश्याम वाधवा ने व आभार राजीव मालवीय व सनत श्रीमाली ने माना

Related posts

पोषण पुनर्वास केन्द्र में भर्ती होने पर शिशु का वजन बढ़ा

Ravi Sahu

सद्भावना मंच ने सफलता अर्जित करने वाले होनहार युवा कार्तिकेय जायसवाल का सम्मान किया 

asmitakushwaha

कारगिल के शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई

asmitakushwaha

ग्राम पंचायत पोखर मे सरपंच सचिव की दबंगाई से ग्रामवासी गंदगी मे रहने को मजबूर

asmitakushwaha

सीबीएसई 12 वी कक्षा परिणाम में मयंक ने प्राप्त किया प्रथम स्थान

asmitakushwaha

मातापुर व आशापुर पे दिखा सरपंच उपसरपंच पूर्ण सहयोग निर्विरोध हुआ।

asmitakushwaha

Leave a Comment