Sudarshan Today
aastha

अमलाहा पुलिस ने शातिर चोर को 24 घंटे में किया गिरफ्तार.

सुदर्शन टुडे पंकज जैन आष्टा

थाना आष्टा चौकी अमलाहा मे अज्ञात व्यक्ति के विरुद्ध पानी की जलपरी मोटर चोरी के संबंध में अपराध क्रमांक 194/24 धारा 380 आईपीसी का पंजीबद्ध कर विवेचना मे लिया गया

घटना का संक्षिप्त विवरण* – थाना आष्टा चौकी अमलाहा मे दिनांक 06/04/2024 को फरियादी महेश विश्वकर्मा की रिपोर्ट पर थाना आष्टा चौकी अमलाहा पर पानी की मोटर चोरी का अपराध पंजीबद कर विवेचना मे लिया गया । सूचना पर पुलिस ने मुखबिर तंत्र सक्रिय कर आरोपी के संबंध में जानकारी एकत्रित की एवं आरोपी की पतारसी की । पुलिस को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि एक व्यक्ति जिसका नाम महेश मालवीय है ग्राम बोरखेड़ा का रहने वाला है वह तीन हॉर्स पावर की पनडुब्बी मोटर बेचने फिराक में है जो कि वह मोटर उसके घर पर रखी है। मुखबिर की सूचना पर संदेही महेश मालवीय के घर ग्राम बोरखेड़ा पर दबिश दी तो संदेही आरोपी महेश पुलिस को देखकर भागने लगा जिसे घेराबंदी कर पकड़ा और मोटर के बारे में पूछताछ की तो उसने जुर्म करना स्वीकार करते हुए बताया कि चोरी की हुई मोटर मैंने अपने घर मे छिपा रखी है जो कि आरोपी के बताने पर तीन हॉर्स पावर की पनडुब्बी मोटर आरोपी महेश के घर से जप्त की आरोपी से पूछताछ करने पर उसने बताया कि मैं यहां मोटर महेश विश्वकर्मा के मामा सिद्धनाथ विश्वकर्मा के कुएं से चुराई थी।

 

गौरतलब है की वर्तमान में सम्पूर्ण मध्य प्रदेश में आगामी लोक सभा निर्वाचन के दृष्टि गत आदर्श आचार संहिता प्रभाव शील है। इसी अनुक्रम में पुलिस अधीक्षक सीहोर श्री मयंक अवस्थी ने जिले के समस्त थाना प्रभारियों को अवैध शराब , गुण्डा बदमाश चोरो एवं स्थाई वारंटियों के विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही करने संबंधी निर्देश दिये गये थे। इसके पालन में अति. पुलिस अधीक्षक श्री गीतेश गर्ग एवं अनु.वि.अधिकारी पुलिस श्री आकाश अमलकर के मार्ग दर्शन में थाना प्रभारी आष्टा रविन्द्र यादव के नेतृत्व में आपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने चोरो एवं स्थाई वारंटियों की धर पकड़ हेतु थाना आष्टा पुलिस टीम गठित की गई थी। आष्टा पुलिस टीम द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों से प्राप्त दिशा निर्देशो के पालन में आज दिनांक 08/04/24 को थाना आष्टा प्रकरण में फरार शातिर चोर महेश मालवीय को गिरफ्तार किया गया । शातिर फरार आरोपी के संबंध में पुलिस को मुखबिर तंत्र से सूचना प्राप्त हुई कि पुलिस को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि एक व्यक्ति जिसका नाम महेश मालवीय है ग्राम बोरखेड़ा का रहने वाला है वह तीन हॉर्स पावर की पनडुब्बी मोटर बेचने फिराक में है जो कि वह मोटर उसके घर पर रखी है। मुखबिर की सूचना पर संदेही महेश मालवीय के घर ग्राम बोरखेड़ा पर दबिश दी तो संदेही आरोपी महेश पुलिस को देखकर भागने लगा जिसे घेराबंदी कर पकड़ा और मोटर के बारे में पूछताछ की तो उसने बताया कि चोरी की हुई मोटर मैंने अपने घर मे छिपा रखी है जो कि आरोपी के बताने पर तीन हॉर्स पावर की पनडुब्बी मोटर आरोपी महेश के घर से जप्त की आरोपी से पूछताछ करने पर उसने बताया कि मैं यहां मोटर महेश विश्वकर्मा के मामा सिद्धनाथ विश्वकर्मा के कुएं से चुराई थी।जिसे गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त हुई जिसे गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय पेश किया।

उक्त कार्यवाही में सराहनीय योगदानः-* उप निरीक्षक राकेश पंथी चौकी प्रभारी अमलाहा थाना आष्टा ,शिवचरण परमार,प्रधान आरक्षक देवराज,प्रधान आरक्षक दयाराम, आर 213संजय चंद्रवंशी , सैनिक 269गजराज की सराहनीय भूमिका रही ।

Related posts

श्री महाराणा प्रताप जी की मूर्ति का 22 मई को होगा थुना में अनावरण आज हुई आष्टा में बैठक

Ravi Sahu

श्री देवनारायण भगवान का जन्म उत्सव धूमधाम से मनाया

Ravi Sahu

विकास यात्रा में ग्राम पंचायत सेमली बारी में भारतीय जनता पार्टी की रीति नीति एवम मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की कार्य शैली से प्रभावित होकर

Ravi Sahu

मादक पदार्थ की धरपकड़ मैं श्यामपुर पुलिस को मिली सफलता

Ravi Sahu

भाजपा की सरकार में ही विकास संभव गोपाल इंजीनियर

Ravi Sahu

आपरेशन मुस्कान के तहत नाबालिग अपहर्ता को पीथमपुर से किया दस्तयाब, आरोपी गिरफ्तार*

Ravi Sahu

Leave a Comment