Sudarshan Today
Other

कलेक्टर श्री सिंह ने गूगल मीट से राजस्व विभाग के कार्यो की समीक्षा की

सुदर्शन टुडे खिरकिया

रघुवीर सिंह राजपूत

कलेक्टर श्री आदित्य सिंह ने बुधवार को गूगल मीट के माध्यम से जिले के राजस्व अधिकारियों की बैठक लेकर राजस्व विभाग के कार्यो की समीक्षा की। गूगल मीट में अपर कलेक्टर डॉ. नागार्जुन बी. गौड़ा, संयुक्त कलेक्टर सुश्री रजनी वर्मा, डिप्टी कलेक्टर श्री आशीष खरे सहित अन्य राजस्व अधिकारी शामिल हुए।

कलेक्टर श्री सिंह ने सभी एसडीएम को निर्देशित किया कि कोलाहल अधिनियम का सख्ती से पालन कराते हुए अपने क्षेत्र में लगातार निरीक्षण करें। उन्होने निर्देशित कि राजस्व महा अभियान 29 फरवरी तक जारी रहेगा। इस दौरान सीमांकन, बंटवारे संबंधी प्रकरणों का निराकरण करें। सभी अधिकारी क्षेत्र का सतत भ्रमण करें तथा अपनी दौरा डायरी में भ्रमण की विस्तृत जानकारी रखें। उन्होने निर्देशित किया लोक सेवा संबंधी प्रकरणों का समय सीमा में निराकरण करें। कलेक्टर श्री सिंह ने सीएम हेल्पलाइन के लंबित प्रकरणों की समीक्षा करते हुए कहा कि एल-4 पर लंबित प्रकरणों का संतुष्टिपूर्वक निराकरण करें। उन्होने ई-केवायसी कार्य में टॉप 5 में आने पर सभी अधिकारियों को बधाई दी।

कलेक्टर श्री सिंह ने इस दौरान निर्माण कार्यों की प्रगति की भी समीक्षा की। उन्होने निर्देशित किया कि दस्तावेजों के अभाव में योजनाओं का लाभ यदि नहीं मिल पाता है तो उसके लिये संबंधित अधिकारी जिम्मेदार होंगे। सभी एसडीएम विस्फोटक सामग्री के निरीक्षण की जानकारी निर्धारित प्रारूप में प्रस्तुत करें। सभी अनुविभागीय अधिकारी अपने क्षेत्र में सड़क सुरक्षा समिति व ब्लाक उपार्जन समिति की बैठक अनिवार्य रूप से लें। साथ ही हर माह अनुश्रवण समिति की बैठक लेकर पोषण से संबंधित कार्यों की समीक्षा करें।

Related posts

बुलंद हौसलों की ऊंची उड़ान, ऑल इंडिया गेट परीक्षा में प्राप्त किया तीसरा स्थान मुस्लिम राष्ट्रीय मंच करेगा नगर गौरव कुलसुम जेेहरा का सम्मान

Ravi Sahu

जिला बालाघाट मे शांति पूर्वक सम्पन्न हुआ लोकसभा मतदान कार्यक्रम

Ravi Sahu

छात्रा द्रौपदी धुर्वे के घर पहुँचे विधायक नारायण सिंह पट्टा, छात्रा को दी बधाई

Ravi Sahu

किस्को में एसडीओ ने अबुआ आवास योजना के चयनित लाभुकों के गृह स्थल का निरीक्षण कर किया भौतिक सत्यापन

Ravi Sahu

गायत्री परिवार दमोह द्वारा मनाया गया स्वच्छता अभियान

Ravi Sahu

रोजगार मेला का आयोजन 14 को अधिकारियों को दायित्व सौंपे गए

Ravi Sahu

Leave a Comment