Sudarshan Today
Other

सूखने लगी किसानो की फसलें एक माह बाद भी नहीं बदला घटेरा आदिवादी मोहल्ले का बिजली ट्रांसफार्मर

संवाददाता रानू जावेद खान

जवेरा दमोह

दमोह जिले के नोहटा बिजली सब स्टेशन के बनवार बिजली वितरण केंद्र से जुड़े ग्राम पंचायत घटेरा के रेलवे लाइन उस पार बसे आदिवासी मोहल्ला में बीते करीब एक पूर्व बिजली ट्रांसफार्मर खराब हो गया था ।जिससे ग्रामीणों ने निजी वाहन से नोहटा बिजली कार्यालय भिजवाया था ।लेकिन एक माह का समय बीत जाने के बाद भी बिजली ट्रांसफार्मर नहीं बदल गया ।जिससे किसानों की फैसले सूखने लगी है और ग्रामीण एवम किसान नोहटा के कई चक्कर काट चुके हैं।

ग्राम घटेरा के आदिवासी मोहल्ला में बीते करीब एक माह पहले 63केवी का बिजली ट्रांसफार्मर खराब हो गया था। बिजली ट्रांसफार्मर से सिर्फ दो फेस सप्लाई हो रहे थे। जिससे किसान खेतो में सिंचाई का कार्य नही कर पा रहे थे। ग्रामीण एवम किसानों ने बिजली ट्रांसफार्मर निकलवा कर बिजली ऑफिस नोहटा भिजवाया था जिससे जल्द ही नया बिजली ट्रांसफार्मर मिल जाए और सिंचाई का कार्य शुरू हो सके और फसले सूख न पाए लेकिन एक माह का समय बीत जाने के बाद भी अब तक ट्रांसफार्मर नहीं बदला गया । आदिवासी मोहल्ला के किसान गणेश सिंह, प्रताप सिंह ,मनोज रजक, अभिषेक ठाकुर, मुकेश रैकवार, मज्जू ठाकुर, धूप सिंह ,नन्हे सिंह आदि ने बताया कि नोहटा बिजली ऑफिस के कई चक्कर लगा चुके हैं। उसके बाद भी अब तक बिजली ट्रांसफार्मर नहीं बदला गया। ग्रामीण किसान ने बताया कि बिजली ट्रांसफर में नहीं होने से सिंचाई कार्य प्रभावित हो रहा है जिससे गेहूं ,चना ,मटर, मसूर की फसले सूख चुकी है ।और खेतों से धूल उड़ती दिखाई दे रही है।

इनका कहना है

सागर से 63 केवी का बिजली ट्रांसफार्मर उपलब्ध नहीं हो पा रहा है । जैसे ही ट्रांसफार्मर उपलब्ध होता है। सबसे पहले घटेरा आदिवासी मोहल्ला का ट्रांसफार्मर रखा जाएगा।

प्रभात दुबे

कनिष्ठ अभियंता नोहटा

Related posts

माँ नर्मदा तट बरमान में सम्मान समारोह सम्पन्न

Ravi Sahu

राजपुर के शासकीय व अशासकीय विद्यालयों में उच्च शिक्षा के निर्देश अनुसार कॉलेज चलो अभियान के तहत बच्चों को दे रहे जानकारी

Ravi Sahu

अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा के दिन ही बनवार खेर माता मंदिर में विराजमान होगे रामलला,

Ravi Sahu

पत्नी हत्या करने वालाआरोपी पति को चौकी रेवटी पुलिस ने किया गिरफ्तार।

Ravi Sahu

बीच सड़क पर बहता है निस्तार का गंदा पानी’

Ravi Sahu

सी.एच.ओ. एवं चिकित्सा अधिकारियों को दिया आरोग्य समिति का प्रशिक्षण

Ravi Sahu

Leave a Comment