Sudarshan Today
sironjमध्य प्रदेश

सड़कों पर घूम रहे आवारा कुत्तों के झुंड,आने-जाने वाले लोगों को बना रहता है खतरा

जिला ब्यूरो चीफ रिमशा खान

सिरोंज। नगर में आवारा कुत्तों के आतंक से लोग परेषान हैं। मुख्य बाजार हो या चौक-चौराहा,मोहल्ला सभी जगह इन्होने अपना बसेरा बना लिया है। यह किसी भी बाइक चालक के पीछे भौंकते हुए दौड़ जाते हैं। बच्चे तो अक्सर आवारा कुत्तों का षिकार होते रहते है। कई बार तो आवारा कुत्तों से बचने के लिए बच्चे इस तरह जान बचाकर भागते हैं कि या तो वह दूसरे वाहनों से भिड़ जाते है या फिर सड़क पर ही गिर जाते है। आए दिन इस तरह की घटना का होना आम बात हो गई है।
वैसे तो नगर के हर इलाके में आवारा कुत्तों का खौफ है,लेकिन सबसे डेंजर प्वाइंट भवानी नगर,नयापुरा, बड़ापुरा, ढाल बाजार,कस्टम पथ से लेकर छत्रीनाका तिराहा शामिल है। रात के 8 बजे तक शहर की सड़कों पर मटरगष्ती कर रहे आवारा कुत्ते शांत रहते है,लेकिन उसके बाद उनका स्वरूप व मिजाज बदल जाता है। सावधानी नही बरतने पर काट भी लेते है।

झुंड में खड़े कुत्तों से लगता है डर – नगर में इन दिनो आवारा कुत्ते के झुंड में खड़े अक्सर दिखाई दे जाते है। जिनकी संख्या चार पांच नही बल्कि दस से बारह के बीच होती है। ऐसे में स्कूल जाने वाले छात्र-छात्राओं को साइकिल या पैदल आते-जाते समय इन्हे देखकर डर लगा है। कई बार यह कुत्ते आपस में लड़ने लगते है,जिससे सड़क से निकलने वाले वाहन चालाकों को वाहन खड़े करना पड़ते है। छात्र देवेन्द्र प्रजापति,अंषु पंथी आकाष ने बताया कि सुबह प्रतिदिन कोचिंग जाते है। हम लोगों को आते-जाते समय रास्ते में खड़े कुत्तों के झुंड से डर बना रहता है।

 

Related posts

sapnarajput

भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा ने किया संगोष्ठी का आयोजन एवं प्रतिभाओं सम्मान

Ravi Sahu

नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश निरंतर कर रहा प्रगति – राज्यमंत्री लोधी भाजपा के होली मिलन समारोह में राज्यमंत्री ने होली की दी शुभकामनाएं।

Ravi Sahu

विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस पर मेडिकल कॉलेज में हुए अनेक कार्यक्रम स्वस्थ मन के बिना स्वस्थ तन संभव नहीं: डीन डा दिनेश उदैनियाँ 

Ravi Sahu

विधानसभा संचालन समिति की बैठक नगर परिषद के सभागार में हुई संपन्न

Ravi Sahu

किसान आत्मनिर्भर हो तो ,होगा देश का विकास

asmitakushwaha

Leave a Comment