Sudarshan Today
Other

नरसिंहपुर की चारों विधानसभा सीटों पर खिला “कमल”

सुदर्शन टुडे, जिला ब्यूरो- रामकुमार विश्वकर्मा

जिले की चारों सीटों पर भाजपा का कब्जा, कांग्रेस को मिली करारी हार

नरसिंहपुर :- विधानसभा निर्वाचन 2023 के अंतर्गत जिले के चार विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना कृषि उपज मंडी नरसिंहपुर में रविवार को सम्पन्न हुई। मतगणना के घोषित परिणाम के अनुसार जिले की सभी चारों विधानसभा क्षेत्रों से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी विजयी हुये।

नरसिंहपुर जिले में बीजेपी ने कांग्रेस का सूपड़ा साफ कर दिया। ओर यहां बीजेपी ने चारों विधानसभा सीटों पर अपनी शानदार जीत दर्ज की हैं। वहीं कांग्रेस के खाते में एक भी सीट नहीं आई। नरसिंहपुर विधानसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी प्रह्लाद सिंह पटेल, तेदुखेड़ा विधानसभा सीट से विश्वनाथ सिंह पटेल, गाडरवाडा विधानसभा सीट से राव उदय प्रताप सिंह और गोटेगांव विधानसभा सीट से महेंद्र नागेश ने शानदार जीत दर्ज कर कांग्रेस के प्रत्याशियों को चारों सीटों से परास्त कर दिया है।

नरसिंहपुर विधानसभा

नरसिंहपुर में बीजेपी ने चारों सीट पर जीत दर्ज की. सबसे अहम मानी जाने वाली नरसिंहपुर विधानसभा सीट पर लगातार तीसरी बार कब्जा जमाया हैं। यहां से दमोह सांसद व केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल मैदान में थे। उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी को 31,310 वोटों के अंतर से हराया।

बाकी अन्य सीटों पर भी बीजेपी प्रत्याशियों ने शानदार जीत दर्ज की.

गाडरवारा विधानसभा

गाडरवाडा विधानसभा सीट से बीजेपी के राव उदय प्रताप सिंह मैदान थे।जो नर्मदापुरम लोकसभा सीट से सांसद भी हैं। वहीं कांग्रेस से सुनीता पटेल मैदान में थीं. सुनीता पटेल यहां से विधायक थीं, लेकिन इस बार उन्हें हार झेलनी पड़ी. राव उदय प्रताप सिंह ने सुनीता पटेल को 56,789 वोटों के अंदर चुनाव हराया। और अपनी जीत हासिल की, बतादे कि प्रचार प्रसार के दौरान भाजपा प्रत्याशी राव उदय प्रताप को विश्वकर्मा समाज के समाजसेवियों सहित गाडरवारा विधानसभा क्षेत्र की विश्वकर्मा समाज से सभी परिवारों ने अपना पूर्ण समर्थन दिया था।

गोटेगांव विधानसभा

गोटेगांव विधानसभा सीट से अनुसूचित जाति के लिए रिजर्व है। इस विधानसभा सीट में त्रिकोणीय मुकाबला था। बीजेपी से महेंद्र नागेश तो कांग्रेस से एनपी प्रजापति मैदान में थे. वहीं निर्दलीय प्रत्याशी शेखर चौधरी ने भी ताल ठोंक रहे थे, लेकिन अंत मे जीत बीजेपी के महेंद्र नागेश की हुई। उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी एनपी प्रजापति को 48,103 वोटों के अंतर से चुनाव हराया। बता दें कि शेखर चौधरी का ही टिकट काट कर कांग्रेस ने एनपी प्रजापित को दिया था. शेखर चौधरी को कांग्रेस की पहली सूची में प्रत्याशी बनाया था। लेकिन बाद में दूसरी सूची में उनका नाम बदल कर एनपी प्रजापति को कांग्रेस का उम्मीदवार चुना गया। लेकिन एनपी कोई कमाल नहीं दिखा सके जिससे बीजेपी प्रत्याशी की भारी अंतर से जीत हुई।

तेंदूखेड़ा विधानसभा

तेदुखेड़ा विधानसभा सीट जिसे कांग्रेस का गढ़ भी कहा जाता है वहीं से बीजेपी के विश्वनाथ सिंह पटेल को तेंदूखेड़ा विधानसभा से 83,916 वोट मिले और 12,347 मतों से चुनाव जीता और अपनी विजय हासिल की।

Related posts

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा घर घर दे रहे निमंत्रण

Ravi Sahu

मंजु उइके एवं जमील कुरेशी शीघ्र किया जाए गिरफतार थाना प्रभारी को सौपा ज्ञापन

Ravi Sahu

बाबा खाटू नरेश के जन्म उत्सव पर 3 नवंबर को,,,, नगर में होगा महा संकीर्तन। संस्कार आस्था चैनल प्रसिद्ध भजन गायक मनोज कॉमेडे एवं बाबा श्याम के दुलारे भजन गायक बंटी सोनी मक्सी देंगे सु मधुर भजनों की प्रस्तुति

Ravi Sahu

राष्ट्रीय पल्स पोलियो अभियान का शुभारंभ

Ravi Sahu

हम सभी देशवासी संकल्प लें कि देश और समाज के लिए कार्य करेंगे-राज्यमंत्री लोधी

Ravi Sahu

प्रदान की ओर से स्थापित जैविक संसाधन केंद्र का हुआ उद्घाटन

Ravi Sahu

Leave a Comment