Sudarshan Today
rajgarh

खरले नाले में आज उतरेगी तो पोकलेन मशीन।

देवराज चौहान सुदर्शन टुडे

गंदगी साफ करते हुवे मोहनपुरा से आने वाले पानी को रोककर चलाई जाएगी नपा की नाव।

राजगढ़।शहर को स्वच्छ व स्वस्थ बनाने सहित मनोरंजन के साधनों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से लगातार नगर पालिका परिषद के माध्यम से कई नए नए काम नगर में कराए जा रहे हैं, इसी कड़ी में शनिवार को नगर पालिका अध्यक्ष विनोद साहू नगर के बीच में स्थित बमबम आश्रम के पीछे बने स्टेट टाइम के खरले नाले पर अपनी टीम के साथ निरीक्षण करने पहुंचे, जहां मोहनपुरा सिंचाई परियोजना में बिछाई गई लाइनों से नाले में आने वाले पानी का सदुपयोग करने वा नाले की सफाई कराने का निर्णय लिया।

अब खरला नाला अपने नए स्वरूप में दिखाई देगा। क्योंकि यहां आज से एक पोकलैंड मशीन व जेसीबी के माध्यम से नाले के 3 बड़े हिस्सों की सफाई कराते हुए यहां स्टॉप डेम जो पूर्व से बने हुए हैं मैं काली मिट्टी डलवा कर पानी रोका जाएगा। वहीं शहर की ओर से आने वाले गंदे पानी को नाली के माध्यम से नदी के पूर्व छोर पर उसी नाले में आगे जाकर छोड़ा जाएगा। जिससे गंदा पानी शुद्ध वा साफ पानी में ना मिल सके। जिससे मोहनपुरा डेम से छोड़े जाने वाले पानी से नाले को स्वच्छ पानी मिलेगा।

स्टॉप डेम रोककर चलाई जाएगी नपा की नाव।

इस्टेट टाइम से बने गंदे नाले को स्वच्छ रूप देते हुए जो स्टॉप डेम पूर्व से बने हुए हैं उनमें काली मिट्टी डालकर तरापो के माध्यम से पानी रोका जाएगा साथ ही आसपास की झाड़ियों वा गंदगी को हटाते हुए उसमें मोहनपुरा से आने वाले पानी को रोककर नाव चलाई जाएगी। जो खरले मैं बीचो-बीच बनी छोटी पुल से लेकर पुरानी प्रमुख सड़क के ब्रिज के नीचे से होकर महाराष्ट्रीयन कॉलोनी के पास बने पुल तक नाव से घूमते हुवे शहर के बच्चे ,बुजुर्ग व शहरवासी लाभ ले सकेंगे। इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता मनोज सिंह हाडा, अनुसूचित जाति मोर्चा के जिला अध्यक्ष राजेश खरे, नरेंद्र विजयवर्गीय के साथ ही नपा कर्मी मौजूद रहे।

वर्जन-
शहर को स्वच्छ रखना हमारी पहली प्राथमिकता है, इसके लिए हम लगातार नई नई योजनाएं बनाते हुवे सुंदरता के साथ ही मनोरंजन के साधनों को भी धरातल पर लागू कर रहे हैं।आज से हम दो पोकलेन मशीन के माध्यम से नाले की सफाई कराते हुए साफ पानी को रोकेंगे और यहां बच्चों सहित शहर वासियों के लिए नपा की नाव चलाएंगे इससे जहां शहर के बीच से निकलने वाला नाला सुंदर दिखाई देगा वही घूमने वालो को भी आनंद की अनुभूति होगी।

विनोद साहू नगर पालिका अध्यक्ष राजगढ़

Related posts

कलेक्‍टर ने स्‍कूलों में शैक्षणिक व्‍यवस्‍था देखी।

Ravi Sahu

कार्यकर्ता सम्मेलन में पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, कांग्रेस को जिताने के लिए दिया ये खास गुरु मंत्र

Ravi Sahu

चौपाल के माध्यम से किया महिलाओं को जागरूक।

Ravi Sahu

विश्व मासिकधर्म स्वच्छता दिवस-किशोरियों के साथ विश्व मासिकधर्म स्वच्छता दिवस पर किया जागरूकता कार्यक्रम।

Ravi Sahu

राजस्थान, महाराष्ट्र सहित मध्य प्रदेश के अन्य जिलों में ले जाया जा रहा जिले से भूसा।

Ravi Sahu

भाजपा कार्यकर्ता कुर्सी के लिए नहीं सेवा के लिए करते है काम : महामंत्री राजगढ़ नगर पालिका परिषद ने किया भाजपा पदाधिकारियों का सम्मान।

Ravi Sahu

Leave a Comment