Sudarshan Today
JIRAPUR

ठेकेदार द्वारा अपनी मनमर्जी से घटिया निर्माण कार्य करवाया जा रहा है जो छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़

पौने तीन करोड से हो रहा कालेज में निर्माण घाटिया मटेरियल का उपयोग तो गुणवत्ता में कमी का लगाया आरोप

सुदर्शन टुडे महेन्द्र कुमार

जीरापुर, शासकिय महाविद्यालय में पौने तीन करोड से भी अधिक की लागत से हो रहे विभिन्न निर्माण कार्य में उपयोग में लाई जा रही सामग्री व गुणवत्ता को लेकर प्रश्न चिन्ह लग रहा है घटिया निर्माण कार्य को लेकर पूर्व विधायक हजारीलाल दांगी जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष संजय सिह पंवार सहित कालेज प्रबंधन ने वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराते हुए तत्काल निर्माण कार्य रोकने व गुणवत्ता की जांच को लेकर वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया है !
उच्च शिक्षा विभाग भोपाल द्वारा शासकिय महाविद्यालय परिसर में 6 अतिरिक्त कक्ष हाल सहित अन्य निर्माण कार्य 2.83 करोड की लागत से किया जा रहा है जिसमें प्रयुक्त सामग्री घटिया किस्म की उपयोग की जा रही है बिल्डिंग में जिसमें लगने वाली ईट सहित सरिया बगैर गुणवत्ता की जांच परख के किया जा रहा है उच्च शिक्षा विभाग द्वारा किये जा रहे निर्माण के लिए नियुक्त कर्मचारी सहित इंजीनियर तकनीकी विशेषज्ञ की अनदेखी के कारण संबंधित ठेकेदार द्वारा अपनी मनमर्जी से घटिया निर्माण कार्य करवाया जा रहा है जो छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं ! कालेज में चल रहे निर्माण कार्य की गुणवत्ता को लेकर कालेज प्रबंधन द्वारा भी वरिष्ठ अधिकारियों सहित उच्च शिक्षा विभाग भोपाल व ईई को पत्र द्वारा अवगत कराया गया है करीब तीन करोड के प्रोजेक्ट के निर्माण को लेकर उठ रहे सवालिया निशान के बावजूद भी शासन द्वारा इस और ध्यान नही दिया जा रहा है भोपाल विकास प्राधिकरण के द्वारा उक्त प्रोजेक्ट का ठेका प्रभावशाली व्यक्ति के हाथों में होने से अब तक विभाग का कोई बडा अधिकारी जांच के लिए नही पहुंचा जानकारी के अनुसार उक्त निर्माण कार्य को देखने वाले इंजीनियर भी तीन माह पूर्व पहुंचे थे !

शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी शासकिय महाविद्यालय में चल रहे निर्माण कार्य में लगने वाली सामग्री और सरिये घटिया क्वालिटी के उपयोग में लाया जा रहा इसमें लगने वाली ईट हाथ से टूट रही है !

पूर्व विधायक व जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष ने लगाया घटिया निर्माण का आरोप

पूर्व विधायक हजारीलाल दांगी जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष संजय सिह पंवार ने कालेज में चल रहे निर्माण कार्य को तत्काल रोक कर जांच की मांग की है उन्होंने कहा की यह छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है ! इस संबंध में उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत करा जांच की बात कही है !

25 साल पहले जनभागीदारी समिति से बना था कालेज

शासकिय महाविद्यालय का निर्माण 25 वर्ष पहले जनभागीदारी समिति के माध्यम से किया गया था करीब 25 लाख की लागत से बनी बिल्डिंग में आज भी कालेज की कक्षाएं लग रही है पूर्व विधायक हजारीलाल दांगी के अथक परिश्रम व प्रयासों से भवन का निर्माण किया गया था पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने इसका लोकार्पण किया था !
कालेज में छात्रों की संख्या को दृष्टि गत रख यह शासन द्वारा तीन करोड से विभिन्न निर्माण कार्य किये जा रहे हैं !

शासकिय महाविद्यालय में तीन करोड के प्रोजेक्ट पर निर्माण कार्य किया जा रहा है वरिष्ठ कार्यालय व विभाग के ईई को पत्र द्वारा निर्माण की गुणवत्ता संबंधित जानकारी से अवगत कराया गया है !

डाक्टर वीबी खरे
प्राचार्य

शासकिय महाविद्यालय में अतिरिक्त कक्ष निर्माण में घटिया क्वालिटी का मटेरियल उपयोग हो रहा है ईटे कमजोर है सरीया भी गलत लगाया गया है भोपाल विकास प्राधिकरण के अधिकारियों को लिखित शिकायत की गई है !
संजय सिह पंवार
अध्यक्ष
जनभागीदारी समिति

Related posts

गो शाला में मृत गायों पर विचरण करती गायो का विडियो वायरल के बाद गायो को दफनाया

Ravi Sahu

पूर्व विधायक ने किया छात्राओ से वादा बोले जब तक स्कूल भवन नहीं बनेगा तब तक शाला में नहीं आऊंगा

Ravi Sahu

धूमधाम के साथ निकली भगवान शिव की बारात, शिव मंदिरों पर हुए कार्यक्रम

Ravi Sahu

सामाजिक बैठक में निर्णय लिया

Ravi Sahu

कांग्रेस की ब्लाक स्तरीय बैठक हुई आयोजित

Ravi Sahu

गो ग्रास दल जीरापुर ने गौशाला को भेंट की कुट्टी की आधुनिक मशीन

Ravi Sahu

Leave a Comment