Sudarshan Today
ganjbasoda

निर्माण कार्यों में बाधा बन रहे अतिक्रमणों को हटाया जायेगा-एसडीएम

 

सुदर्शन टुडे 9827371124

गंजबासौदा (नितीश श्रीवास्तव) // पटवारी से नपती कराकर निर्माण कार्यों में जहां-जहां अतिक्रमण बाधा बन रहे हैं उन्हें तत्काल प्रभाव से हटाकर विकास का रास्ता सुलभ बनाया जाए। उक्त आशय के निर्देश एसडीएम रोशन राय ने बायपास मार्गों के निरीक्षण के दौरान नपा सीएमओ निशांत सिंह ठाकुर को दिए। इस मौके पर एसडीएम राय ने मिनी स्मार्ट सिटी के अंतर्गत हो रहे सड़क चौड़ीकरण कार्य को देखकर ठेकेदार को आवश्यक मार्गदर्शन प्रदान किया।
मंगलवार की शाम एसडीएम रोशन राय नपा सीएमओ निशांत सिंह ठाकुर, सांसद प्रतिनिधि देवेंद्र यादव, वरिष्ठ भाजपा नेता मनोज यादव, इंजीनियर सौरभ श्रीवास्तव के साथ सबसे पहले विद्याश्री लॉज़ के बगल से बन रहे बायपास मार्ग पर पहुंचे।
इस दौरान सभी ने मार्ग निर्माण में आ रहे अतिक्रमण और आवश्यक कदम उठाए जाने के लिए योजना बनाई। निरीक्षण के दौरान बायपास मार्ग के मुहाने पर बनी दुकान और स्कूल की बाउंड्री वॉल को भी व्यवस्थित करने पर विचार किया गया।

पटवारी की मदद से कराएं नपती

इसी तरह सावरकर चौक से मिर्जापुर की ओर जाने वाले निर्माणाधीन बायपास मार्ग पर भी नपा अमले के साथ एसडीएम निरीक्षण के लिए पहुंचे। जहां उन्होंने पूरे बायपास मार्ग को बारीकी से जांचा और मौके पर मौजूद नपा सीएमओ निशांत सिंह ठाकुर, इंजीनियर सौरभ श्रीवास्तव को पटवारी की मदद से नपती कराकर अतिक्रमण चिन्हित करने और उसे हटाने के निर्देश दिए। साथ ही नगरपालिका में पुराने रिकॉर्ड को भी निकलवा कर उसे जांचने की बात कहीं गई ताकि निर्माण में कोई बाधा ना आए।

इस तरह हो रहा है सड़क चौड़ीकरण

दोनों बायपास मार्गों का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश देने के बाद एसडीएम रोशन राय ने मिनी स्मार्ट सिटी के तहत धर्मकांटे से प्रारंभ हुए सड़क चौड़ीकरण कार्य का जायजा लिया। नपा इंजीनियर सौरभ श्रीवास्तव ने बताया कि सड़क दोनों ओर से 12-12 फिट चौड़ी की जाएगी। जिसके बाद नाला और विद्युत खंभे 4 फीट की जगह में व्यवस्थित किए जाएंगे। इस तरह कुल 16 फीट में सड़क चौड़ीकरण का कार्य प्रगति पर है।
इस मौके पर पार्षद राहुल ठाकुर, सरदार सिंह अहिरवार सहित गणमान्य नागरिक भी मौजूद थे।

इनका कहना है

प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने बासौदा को मिनी स्मार्ट सिटी बनाए जाने की मांग को पूरा किया है। सभी निर्माण कार्य नपा परिषद पूरी गुणवत्ता के साथ कराएगी और इस कार्य में किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। बायपास मार्गो के निर्माण और सड़क चौड़ीकरण कार्य के बाद नगर की सुंदरता में चार चांद लग जाएंगे।

– श्रीमती शशि अनिल यादव, नपाध्यक्ष

Related posts

राग द्वेष को दूर करके संसारी प्राणी, अनंत काल के दुखों से छुटकारा पा सकता है – मुनि अजित सागर

Ravi Sahu

अध्यात्म के आलोक में मनाई संत तारण स्वामी की जयंती

Ravi Sahu

प्रशासन ने यातायात में बाधक बन रहे अतिक्रमण को हटाया

Ravi Sahu

मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान 2.0 के तहत् निक्षय रोगियों की बैठक

Ravi Sahu

ग्रामीणांचलों में छाया श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का खुमार विहिप का घर घर संपर्क, अक्षत वितरण समापन की ओर

Ravi Sahu

सार्वजनिक रास्तों पर अतिक्रमण, नपा प्रशासन की बेखबर शिकायत के बाद भी नहीं हो रही कार्यवाही

Ravi Sahu

Leave a Comment